Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BJP उम्मीदवार सोनाली फोगाट की दिलचस्प कहानी, राजनीति से एक्टिंग में रखा कदम, दूरदर्शन में भी की एंकरिंग

Sonali Singh Phogat Life Story अक्सर आपने सुना या देखा होगा कि एक्टर या एक्ट्रेस एक्टिंग से राजनीति की दुनिया में कदम रखते है.. लेकिन सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की कहानी अलग है। ये बीजेपी नेता बनने के बाद एक्टिंग की दुनिया में गई, जहां इन्होंने कई बड़े-बड़े कलाकारों के साथ काम किया।

Haryana Bjp Candidate TikTok Star Sonali Singh Phogat Life Story
X
Haryana Bjp Candidate TikTok Star Sonali Singh Phogat Life Story

एक्टिंग की दुनिया से राजनीति की दुनिया में आना बेहद आम बात है, लेकिन राजनीति से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखना.. ये चर्चा का मुद्दा जरुर बन जाता है। कुछ ऐसी ही कहानी है बीजेपी (BJP) की हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की... सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) को बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) के खिलाफ उतारा है।


सोशल मीडिया पर सोनाली फोगाट का राज - सोनाली फोगाट के कई वीडियो सोशल मीडिया पर छाए रहते है। जैसे- 'बन्दूक आली जाटणी' (Bandook Aali Jaatni) गाना, हरियाणवी फिल्म 'छोरियां छोरों से कम नहीं होती' (Chhoriyan Chhoron Se Kam Nahi Hoti)... सोनाली फोगाट की जिंदगी आसान नहीं थी। हरियाणा के फतेहाबाद की रहने वाली सोनाली फोगाट तीन बहनें और एक भाई है। सोनाली के पिता किसान है और खेती बाड़ी करते है।



2016 में हुई पति की संदिग्ध मौत- सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट (Sanjay Phogat) हिसार के रहने वाले थे। आपको बता दें कि पति संजय फोगाट की साल 2016 में मौत हो चुकी है। उनका शव उनके फार्म हाउस में मिला था। संजय फोगाट बीजेपी के नेता थे। इस फार्म हाउस में उनके जेठ और जेठानी रहती है। जेठानी सोनाली फोगाट की सगी बहन है। पति के मौते के बाद सोनाली भी बीजेपी से जुड़ गई।




सोनाली फोगाट के करियर की शुरूआत- सोनाली और संजय की एक 10 साल की एक लड़की है, जो फिलहाल हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही है। बात करें अगर सोनाली फोगाट के करियर की तो सोनाली फोगाट ने नोएडा सेक्टर 1 में स्थित एक इंस्टीट्यूट से पढ़ाई की। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत हिसार दूरदर्शन (Doordarshan) में बतौर एंकर की। एंकरिंग के दौरान वो बीजेपी की नेशनल वर्किंग कमेटी से जुड़ गई। इसके बाद उन्हें कई रोल ऑफर हुए... और उन्होंने एंकरिंग छोड़ एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। उन्होंने रवि किशन (Ravi Kishan), शेर गिल (Shergill) जैसे बेहतरीन कलाकारों के साथ सकाम किया। उन्होंने जीटीवी (Zee TV) पर प्रसारित 'अम्मा' (Amma) शो में नवाब शाह की पत्नी का किरदार निभाया।

टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट- फिलहाल सोनाली फोगाट टिक टॉक (TikTok) के जरिए अपने फैंस से जुड़ी रहती है। सोनाली फोगाट के टिक टॉक पर एक लाश के ज्यादा फॉलोअर्स है। लेकिन अब सोनाली फोगाट टिक टॉक पर कम और चुनाव की तैयारियों में ज्यादा ध्यान दे रही है ताकि 21 अक्टूबर को होने वाली विधानसभा चुनाव में उन्हें जीत मिल सके। आपको बता दें कि साल 2014 में बीजेपी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया था। इस बार भी बीजेपी कोई रिस्क नहीं लेना चाहती।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top