Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आमिर खान, संजय दत्त संग काम कर रातों-रात बनीं सुपरस्टार, बावजूद इसके बॉलीवुड में नहीं मिला काम

आमिर खान, संजय दत्त, आमिर खान जैसे सुपरस्टार के साथ काम करने वाली इस एक्ट्रेस को रातों-रात शोहरत मिलीं, लेकिन आज उन्हें बॉलीवुड में कोई काम नहीं दे रहा है।

आमिर खान, संजय दत्त संग काम कर रातों-रात बनीं सुपरस्टार, बावजूद इसके बॉलीवुड में नहीं मिला काम
X

बॉलीवुड की दुनिया बेहद अजीब है। यहां कौन कब सुपरस्टार बन जाए और रातों-रात बना सुपरस्टार बेरोजगार हो जाए, इसका पता किसी को नहीं होता। बॉलीवुड एक्ट्रेस ग्रेसी सिंह के साथ भी कुछ ऐसा हुआ। ग्रेसी सिंह का आज अपना बर्थ डे सेलिब्रेट कर रही है। उनका जन्म 20 जुलाई 1980 को दिल्ल में हुआ था। वो बचपन में डॉक्टर या इंजीनियर बनने के सपने देखती थी लेकिन जब उन्होंने बॉलीवुड की चकाचौंध से भरी इस दुनिया में कदम रखा, तो वो यहीं की होर रह गई और आज बॉलीवुड में गुमनाम है।

ग्रेसी सिंह (Gracy Singh) ने अपने करियर की शुरूआत साल 1997 में टीवी शो 'अमानत' से की। 'अमानत' सीरियल से ग्रेसी सिंह को काफी पहचान। जिसके बाद उन्हें फिल्में भी ऑफर होने लगी। साल 2001 में ग्रेसी सिंह को बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) के साथ फिल्म 'लगान' में बतौर लीड एक्ट्रेस काम करने का मौका मिला। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया। फिल्म में उन्होंने एक भोली भाली गांव की लड़की का किरदार निभाया। ये फिल्म जबरदस्त हिट साबित हुई और ग्रेसी रातों-रात स्टार बन गईं।


इसके बाद साल 2003 में ग्रेसी सिंह ने अजय देवगन (Ajay Devgn) के साथ फिल्म 'गंगाजल' की और ये फिल्म भी पर्दे पर बड़ी हिट साबित हुई। इसी साल ग्रेसी सिंह ने संजय दत्त के साथ फिल्म 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' में भी बतौर लीड एक्ट्रेस काम किया। ये फिल्म भी जबरदस्त हिट हुई और ग्रेसी को इस फिल्म के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिले। फिल्मों के हिट होने की वजह से ग्रेसी सिंह उस वक्त में रानी मुखर्जी (Rani Mukerji), करीना कपूर (Kareena Kapoor), ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan) जैसी टॉप एक्ट्रेसेस की पॉजिशन पर थीं।

ऐसे में उन्हें कई फिल्मों को ऑफर भी हुए, लेकिन ग्लैमरस रोल होने के कारण ग्रेसी फिल्मों के मना करती गई। एक वक्त वो भी आया जब ग्रेसी को काम नहीं मिलने लदा और वो बी-ग्रेड की फिल्मों में काम करने लगे। इसके बाद ग्रेसी ने बॉलीवुड से दूरी बना ली और टीवी की दुनिया में कमबैक किया और अब टीवी शो 'जय संतोषी मां' में माता का किरदार निभा रही है।

Next Story