Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Eid 2019 : टीवी सितारों की ईद की कहानी, उन्हीं की जुबानी

जल्द ही ईद का त्योहार आने वाला है। हमारे टीवी सितारों को ईद का बेसब्री से इंतजार है। वे अपनों के साथ मिलकर ईद को मनाना चाहते हैं। उनके लिए ईद के त्यौहार के क्या मायने हैं? उनकी सबसे यादगार ईद कौन सी रही? इस साल ईद का सेलिब्रेशन किस तरह करने वाले हैं? बता रहे हैं, टीवी सितारे।

Eid 2019 : टीवी सितारों की ईद की कहानी, उन्हीं की जुबानी

जल्द ही ईद का त्योहार आने वाला है। हमारे टीवी सितारों को ईद का बेसब्री से इंतजार है। वे अपनों के साथ मिलकर ईद को मनाना चाहते हैं। उनके लिए ईद के त्यौहार के क्या मायने हैं? उनकी सबसे यादगार ईद कौन सी रही? इस साल ईद का सेलिब्रेशन किस तरह करने वाले हैं? बता रहे हैं, टीवी सितारे।

प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है ईद का त्यौहार

सोनी सब के सीरियल 'जीजा जी छत पर हैं' में इलायची का रोल कर रहीं हिबा नवाब को ईद का बहुत बेसब्री से इंतजार रहता है। वह बताती हैं, 'ईद का त्यौहार, प्रेम और भाईचारे का संदेश देता है। हमारे देश के सभी त्यौहार यही संदेश देते हैं। ईद का त्यौहार साथ मिलकर मनाया जाता है, इससे आपसी प्रेम, स्नेह भाव बढ़ता है। मेरे कई दोस्त हैं, जो अलग धर्म के हैं, वे हर साल मेरे साथ ईद का त्यौहार मनाते हैं, मुझे मुबारकबाद देते हैं। ईद में कई और संदेश हमारे लिए छिपे हुए हैं। हम ईद से पहले रोजा रखते हैं, दान देते हैं, फिर ईद वाले दिन घर में अच्छा खाना बनाया जाता है, सबके साथ मिलकर उसे खाया जाता है। ये सारी बातें हमारे अंदर पॉजिटिविटी लाती हैं। पॉजिटिविटी से ही हम अपनी लाइफ को अच्छे से जी पाते हैं, आस-पास के माहौल को भी पॉजिटिव रख पाते हैं।

ईद सेलिब्रेशन

ईद का सेलिब्रेशन वैसे तो हर साल मेरे लिए खास ही होता है लेकिन मेरी यादगार ईद मेरे होमटाउन बरेली की रही है। मैं नानी के घर जाती थी, वह मेरे लिए बहुत सारे पकवान बनाती थीं, ऐसा लगता था कि सबकुछ मुझे ही खिला देंगी। ईदी मिलने पर हम बच्चे बहुत खुश होते थे, खुद को अमीर समझने लगते थे। अब करियर की वजह से मुंबई में हूं तो नानी के प्यार को, अपनी यादगार ईद को बहुत मिस करती हूं। परिवार के हर सदस्य को मिस करती हूं। लेकिन इस बार मेरी ईद स्पेशल होगी, क्योंकि मम्मी-पापा और भाई मेरे पास मुंबई आ रहे हैं। मैं अपने परिवार और कुछ करीबी दोस्तों के साथ ईद मनाऊंगी। सभी को मेरी तरफ से ईद मुबारक।

मेरे लिए ईद का मतलब पूरे परिवार का साथ होना है

स्टार प्लस के सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में कार्तिक का रोल प्ले कर रहे मोहसिन खान ईद को अपने और परिवार के लिए बहुत ही खास त्यौहार मानते हैं। मोहसिन कहते हैं, 'मेरे लिए ईद का मतलब पूरे परिवार का साथ होना है, मिलकर सेलिब्रेशन करना है। मुझे हर साल ईद का इंतजार रहता है, मैं इस त्यौहार पर अपने होमटाउन (नाडियाड-गुजरात) जाता हूं, रिश्तेदार भी घर आते हैं, हम सब मिलकर ईद को बड़े धूम-धाम से मनाते हैं। हम सब मिलकर खूब बातें करते हैं, स्वादिष्ट पकवान खाते हैं। मेरा मानना है कि साथ में त्यौहार मनाने का मकसद ही आपस में प्यार को बढ़ाना है, रिश्तों को मजबूत करना है। जहां तक यादगार ईद की बात है तो हमारे होमटाउन मैं एक सामूहिक भोजन का आयोजन होता था, मैं और अब्बा हमेशा वहां जाते थे और अपना रोजा खोलते थे। इसके बाद मैं अब्बा के साथ सूरज को डूबते हुए देखता था, वह मेरे लिए अब्बा के साथ सबसे सुकून के पल होते, मन को बहुत शांति मिलती थी, अपने अंदर मुझे पॉजिटिविटी फील होती। ईद पर मैं सभी से यही कहना चाहूंगा कि अपनों से जुड़े रहिए, उनके साथ प्यार को बढ़ाते रहिए, जिंदगी तभी खूबसूरत कहलाएगी। ईद मुबारक।

हमारी जिंदगी को बेहतर बनाता है यह त्यौहार

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के सीरियल 'चंद्रगुप्त मौर्य' में हाल ही में फैजल खान की एंट्री हुई है। वह युवा चंद्रगुप्त मौर्य बने हैं। ईद का नाम सुनते ही फैजल के चेहरे पर एक प्यारी सी मुस्कान आ जाती है। वह कहते हैं, 'मेरे लिए ईद का मतलब है, परिवार और दोस्तों के साथ होना, उनके साथ हंसना-मुस्कुराना। साथ ही मैं मानता हूं कि ईद हमें कई ऐसे संदेश भी देता है, जो हमारी जिंदगी को बेहतर बनाते हैं। ईद पर हम हर गिले-शिकवे को भूलकर सबके साथ ईद मनाते हैं, इससे आपसी प्यार और भाईचारा बढ़ता है। इस तरह ईद का एक मतलब पुरानी बातों को भूलकर नई शुरुआत करना है। जहां तक मेरी यादगार ईद की बात है तो मैंने अपने नानी और रिश्तेदारों के घर पर मनाई थीं। लेकिन इस बार ईद मेरे लिए और परिवार के लिए सबसे यादगार होगी क्योंकि मैंने नया घर खरीदा है। इस बार की ईद को स्पेशल बनाने में मैं कोई कमी नहीं छोड़ने वाला हूं। सभी को ईद मुबारक।

प्रस्तुति: पूनम बर्त्वाल

Next Story
Top