Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को ईडी ने इकबाल मिर्ची के साथ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया तलब

अंडरवर्ल्ड डॉन इकबाल मिर्ची के साथ जमीन सौदे को लेकर ईडी शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा से पूछताछ करेगी।

शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को ईडी ने इकबाल मिर्ची के साथ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में किया तलब

ईडी ने गैंगस्टर इकबाल मिर्ची के साथ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अचल संपत्ति की खरीद और बिक्री में कथित अवैध लेनदेन के लिए शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा को नोटिस जारी किया है। कुंद्रा ने पहले इन सभी आरोपों से इनकार कर दिया था।

उन्होंने कहा कि कुंद्रा को 4 नवंबर को मामले के जांच अधिकारी के सामने पेश होना होगा ताकि उनके बयान दर्ज किए जा सके। यह कार्रवाई राज कुंद्रा के खिलाफ धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत की जा रही है।

अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर राज कुंद्रा ने सफाई दी। उन्होंने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन ये साथ मेरा जो कनेक्शन जोड़ा जा रहा है वो बेबुनियाद है। ईडी के मुताबिक इकबाल मिर्ची की संपत्तियों को बिकवाने में रणजीत सिंह बिंद्रा की अहम भूमिका थी।

बिंद्रा और राज कुंद्रा के बीच व्यावसायिक सौदे हुए हैं। इस समय रणजीत सिंह बिंद्रा को 225 करोड़ की सौदेबाजी में गिरफ्तार हो चुके हैं। बिंद्रा से हुई पूछताछ के बाद अब कुंद्रा पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है।

ईडी के मुताबिक बिंद्रा की रियल एस्टेट कम्पनी आरकेडब्ल्यू डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड और इसेंशल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के बीच सौदे की जानकारी मिली है। ईडी अफसरों के अनुसार बिंद्रा की कंपनी ने शिल्पा शेट्टी की कंपनी में 44.11 करोड़ रुपए निवेश किए साथ ही 31 करोड़ इस ब्याज रहित कर्ज भी दिया। ऐसे ही कई और लेनदेन हुए जिसे लेकर ईडी अगले कुछ दिनों में पूछताछ की जा सकती है।

केंद्रीय जांच एजेंसी रंजीत बिंद्रा के साथ राज कुंद्रा के कथित सौदे और इस मामले के संबंध में बास्टियन हॉस्पिटैलिटी नामक एक फर्म को देख रही है। बिंद्रा को कुछ समय पहले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था।

2013 में लंदन में मारे गए गैंगस्टर इकबाल मिर्ची पर मादक पदार्थों की तस्करी और जबरन वसूली के मामले दर्ज हैं। इकबाल मिर्ची का संबंध वैश्विक आतंकवादी दाऊद इब्राहिम का दाहिना हाथ होने का आरोप है।

Next Story
Top