Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन एक्टर्स को छोटे पर्दे पर बूढ़ा दिखने से है ऐतराज, किरदार की उम्र बढ़ने पर छोड़ दिया शो

आपने कई बार देखा होगा कि आपके पसंदीदा सीरियल में लीप आने के बाद शो के किरदार अक्सर बदल जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है कि शो में काम करने वाले एक्टर खुद को टीवी पर बूढ़ा दिखाना नहीं चाहते। इसी वजह से वो शो को छोड़ देते हैं। तो आज हम आपको बतायेंगे कि शो में अपने किरदार की उम्र बढ़ने पर किन-किन कलाकारों ने सीरियल को अलविदा कह दिया।

Drashti Dhami mohit sehgal parul chauhan khushboo kamal shoaib ibrahim actors objected to play aged roles
X

इन एक्टर्स को छोटे पर्दे पर बूढ़ा दिखने से है ऐतराज, किरदार की उम्र बढ़ने पर छोड़ दिया शो

बड़े पर्दे की तरह ही टीवी की दुनिया भी काफी रंगीन होती है। सीरियल में हम अलग- अलग तरह की कहानियों को पूरा होते देखते हैं। सीरियल में आम जिंदगियों की कहानियों को दिखाया जाता है। ऐसे में किरदारो की जिंदगियों के तमाम पहलुओं को भी दिखाना पड़ता है। कई बार सीरियल के मेकर्स कहानी को आगे बढ़ाने के लिए शो में लीप लेते हैं। सीरियल की कहानी आगे बढ़ती है तो किरदारों की उम्र को भी बढ़ा हुआ दिखाना होता है। जिसके कारण शो के किरदारों में कई बदलाव किए जाते हैं। कई बार एक्टर इन बदलावो के कारण शो छोड़ने का फैसला कर लेते हैं। क्योंकि एक्टर पर्दे पर बूढ़ा दिखना नहीं चाहते।


1. खुशबू कमल (Khushboo Kamal)- सीरियल 'बैरिस्टर बाबू' में बोंदिता की बुआ का किरदार निभा रहीं खुशबू कमल ने शो को अलविदा कह दिया है। खुशबू का कहना है कि वह पर्दे पर 20 साल की बच्ची की मां का रोल नहीं करना चाहती। तो ऐसे में शो के मेकर्स ने सीरियल में उनके किरदार को खत्म करने का मन बना लिया है।


2. दृष्टि धामी (Drashti Dhami) -दृष्टि धामी सीरियल 'सिलसिला' में नंदिनी का किरदार निभा रही थीं। इस सीरियल में लीप आने के बाद दृष्टि को मां के रोल को निभाने के लिए कहा गया था। इस कारण दृष्टि ने शो को छोड़ देना ज्यादा बेहतर समझा। इससे पहले उन्होंने सीरियल 'एक था राजा एक थी रानी' को भी इसी कारण से छोड़ा था। दृष्टि धामी ने इस बात पर कहा था कि शो में मेरा सफर खत्म हो गया था, मै एक मां के रोल को नहीं करना चाहती थी।


3. मोहित सहगल (Mohit Sehgal) - 'मिले जब हम तुम' सीरियल से घर घर में अपनी पहचान बनाने वाले एक्टर मोहित सहगल अपने करियर में पिता नहीं बनना चाहते थे। उन्होंने अपने सीरियल 'सरोजिनी' में लीप के बाद पिता का रोल निभाने से मना कर दिया था।


4- पारुल चौहान (Parul Chauhan)- पारुल चौहान सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में कार्तिक की मां के रोल को निभा रही थी। उन्होंने दो साल बाद छोड़ दिया क्योंकि शो में लीप के बाद उन्हें दादी का रोल निभाने के लिए कहा गया जो उन्हें बिल्कुल भी मंजूर नहीं था।


5. शोएब इब्राहिम (Shoaib Ibrahim) - शोएब इब्राहिम को 'सीरियल ससुराल सिमर का' में खूब पसंद किया गया था। इसी शो में उनकी मुलाकात अपनी पत्नी दीपिका कक्कड़ से भी हुई। हालांकि शो में 14 साल के लीप आने के बाद शोएब इब्राहिम ने शो को छोड़ने का फैसला किया। दरअसल सीरियल में शोएब इब्राहिम को बूढ़ा दिखाया जाता, जो वह नहीं चाहते थे।

Next Story