Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रामायण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजन शो बना

दर्शकों की मांग पर दूरदर्शन पर रामायण शो कुछ दिन पहले ही शुरू हुआ था। यह शो 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजन शो बन गया है।

रामायण ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजन शो बना
X

दूरदर्शन पर प्रसारित होने वाले प्रोग्राम 'रामायण' ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं। रामायण दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजन शो बन गया है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, दर्शकों की मांग पर दूरदर्शन पर रामायण शो कुछ दिन पहले ही शुरू हुआ था। यह शो 16 अप्रैल को 7.7 करोड़ दर्शकों के साथ दुनिया में सबसे ज्यादा देखा जाने वाला मनोरंजन शो बन गया है। रामायण का सुबह 9 और रात को 9 बजे दूरदर्शन पर प्रसारण हो रहा है।


रामायण के री-टेलीकास्ट को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिल रहा है। यही वजह है कि ये शो दुनिया में सबसे ज्यादा देखे जाने वाला शो बन गया है। पहले पीआईबी ने ट्वीट कर लिखा था कि दूरदर्शन पर रामायण के री-टेलीकास्ट ने हिंदी जीईसी (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो कैटिगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है। रामायण एक बार फिर लोगों के दिलों में बस गई है।

बता दें की जब देश में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते लॉकडाउन का ऐलान हुआ तो दूरदर्शन ने रामायण और महाभारत समेत कई पुराने, परंतु अत्यंत लोकप्रिय रहे धारावाहिक शुरू करने का फैसला लिया। 28 मार्च से रामानंद सागर निर्देशित रामायण को दूरदर्शन के नेशनल चैनल पर दिखाया जाने लगा। रामायण का सुबह 9 और रात को 9 बजे दूरदर्शन पर प्रसारण हो रहा है। प्रसारण के पहले ही हफ्ते में दूरदर्शन के दर्शकों की संख्या में अभूतपूर्व बढ़ोतरी दर्ज की गई। दूसरे हफ्ते में भी दर्शकों की संख्या बनी रही।

Next Story