Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं दिशा वकानी, एक एपिसोड के लिए दया बेन चार्ज करती हैं इतनी फीस

टेलिविजन की मशहूर एक्ट्रेस दिशा वकानी आज अपने जीवन के 43 साल पार कर चुकीं है। 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद के गुजरात में जन्मी दिशा वकानी टीवी इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है। टीवी एक्ट्रेस दिशा वकानी छोटे पर्दे की सबसे महंगी अदाकारा है। खबरों की मानें तो दिशा तारक मेहता का उल्टा चश्मा के एक एपिसोड के लिए 1.50 लाख रुपये फीस लेती थी।

Birthday Special: टीवी की सबसे महंगी एक्ट्रेस हैं दिशा वकानी, एक एपिसोड के लिए दया बेन चार्ज करती हैं इतनी फीस
X

टेलिविजन की मशहूर एक्ट्रेस दिशा वकानी (Disha Vakani) आज अपने जीवन के 43 साल पार कर चुकीं है। 17 अगस्त 1978 को अहमदाबाद के गुजरात में जन्मी दिशा वकानी टीवी इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा है। दिशा वकानी सोनी सब के सबसे ज्यादा चर्चित कॉमेडी ड्रामा शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) की शुरुआत में दया बेन (Daya Ben) का रोल करती दिखायी देती थी। इस रोल को कई सालों तक निभाने के बाद साल 2017 से एक्ट्रेस शो से गायब हो गई। लोग उनके किरदार को टीवी पर मिस करने लगे तो खबरें आयी कि दिशा वकानी मैटरनिटी लीव पर शो से गई है। तब से आज तक शो के फैंस और इसके मेकर्स एक्ट्रेस की वापसी की राह ही देख रहें हैं। क्योंकि मेकर्स ने उन्हें शो में अभी रिप्लेस नहीं किया है, तभी लोग उनके वापस आनें की आस लिए बैठें हैं। तो आज दिशा के बर्थडे के मौके पर हम आपको उनकी नेट वर्थ से लेकर के उनके पर एपिसोड की फीस के बारें में सबकुछ बताएंगे।


टीवी एक्ट्रेस दिशा वकानी छोटे पर्दे की सबसे महंगी अदाकारा है। मतलब दिशा टीवी इंडस्ट्री की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल है। वैसे तो ज्यादातर ये देखा गया है कि फीमेल एक्टर्स के मुकाबलें मेल एक्टर्स को फीस हमेशा ज्यादा मिलती है, लेकिन इस मामलें में दिशा अपने ऑनस्क्रीन पति जेठालाल गड़ा (Jethalal Gada) यानी की दिलीप जोशी के बराबर ही थी। खबरों की मानें तो दिशा 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के एक एपिसोड के लिए 1.50 लाख रुपये फीस लेती थी और इतनी ही फीस पर एपिसोड के हिसाब से दिलीप को भी मिलती थी। 1.50 लाख रुपयों के हिसाब से एक्ट्रेस पूरे महीना में करीबन 20 लाख रुपये तक कमा लेती थी।


दिशा ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत गुजराती थिएटर से की थी। वह साल 1997 में आयी फिल्म 'कमसिन: द अनटच्ड' (Kamsin: The Untouched) में पिंकी का लीड रोल करते हुए नज़र आयी थी। इसके साथ ही वह हिंदी सिनेमा में साल 2002 में आयी संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फिल्म 'देवदास' (Devdas) और साल 2008 में आयी फिल्म 'जोधा अक़बर' (Jodha Akbar) में सपोर्टिंग रोल करते हुए नजर आयीं थी। एक्ट्रेस को घर घर में पहचान मिली साल 2008 में ऑनएयर हुए कॉमेडी ड्रामा शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में उनके रोल दयाबेन के साथ। शो ने खूब तरक्की की और इसके साथ- साथ इसमें काम करने वालों की भी खूब उन्नति हुई। शो के कारण ही दिशा को आज हर आम आदमी के घर में खास पहचान मिली हुई है।

मिलियन में है दयाबेन की नेटवर्थ

तारक मेहता का उल्टा चश्मा की दया बेन यानि दिशा वकानी की नेटवर्थ मिलियन में है। वह मुबंई स्थित एक फ्लैट में रहती है। इसकी कीमत करोड़ों रुपये में है। इसके साथ ही दिशा वकानी ओडी क्यू 7 है। जिसकी कीमत करीब 85 लाख रुपये है। एक एपिसोड का करीब डेढ़ लाख रुपये चार्ज करने वाली दिशा वकानी की कुल संपत्ति की बात करें तो उनके पास करीब 37 करोड़ रुपये से भी ज्यादा की संपत्ति है।

Next Story