Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birthday Special: शोएब इब्राहिम संग शादी करने के लिए दीपिका कक्कड़ ने बदला था अपना धर्म, जानिए एक्ट्रेस की दिलचस्प कहानी

टीवी की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 6 अगस्त 1986 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। दीपिका जितनी अपने टीवी सीरियल्स के लिए मशहुर हैं उतनी ही मशहूर वह उनके नाम के साथ जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सीज को लेकर के भी है। आज उनके बर्थ डे पर जानिए उनके साथ जुड़ी कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज।

Birthday Special: शोएब इब्राहिम संग शादी करने के लिए दीपिका कक्कड़ ने बदला था अपना धर्म, जानिए एक्ट्रेस की दिलचस्प कहानी
X

टीवी की दुनिया की मशहूर एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakkar) आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस का जन्म 6 अगस्त 1986 को महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2010 में टीवी सीरियल 'नीर भरे तेरे नैना देवी' (Neer Bhare Tere Naina Devi) के साथ की थी। पर क्या आप जानते हैं टीवी पर एक्टिंग करने से पहले दीपिका एक एयर होस्टेस थी। तो चलिए दीपिका के जन्मदिन पर हम आपको उनके नाम से जुड़ी कुछ कॉन्ट्रोवर्सीज के बारें में बताते हैं।


पहले पति को दिया था धोखा

शोएब इब्राहिम (Shoaib Ibrahim) के लिए दीपिका का प्यार काफी सच्चा और पवित्र लगता है, दोनो में बेशुमार प्यार है। पर क्या आपको पता है कि शोएब संग दीपिका की शादी दरअसल एक्ट्रेस की दूसरी शादी थी। आपको इस बात को जानकार थोड़ी हैरानी तो हुई ही होगी की शोएब दीपिका के पहले पति नहीं है। एक्ट्रेस बनने से पहले एयर होस्टेस के तौर पर काम कर रही दीपिका ने रौनक सैमसन (Raunak Samson) नाम के पायलट से शादी की थी। दीपिका एक एक्ट्रेस बन गईं और 2011 में टीवी शो में काम करना शुरू किया। 'ससुराल सिमर का' (Sasural Simar Ka) शो के सेट पर उन्हे शोएब इब्राहिम से प्यार हुआ है। कई रिपोर्ट्स इस बात का दावा करती हैं, इस दौरान उनकी को-स्टार शोएब के साथ बढ़ती नज़दीकियां ही उनकी पहली शादी टूटने के पीछे मेन कारण ये ही था।


बदला था अपना धर्म

दीपिका उस समय खबरों में छा गयी जब उन्होंने शोएब संग रिश्ता जोड़ने के लिए अपना धर्म बदल लिया था। शोएब एक मु्स्लिम परिवार से आते हैं जबकि दीपिका एक हिंदु है तो ऐसे में एक्ट्रेस ने अपने को- एक्टर संग शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया था। दीपिका ने शादी से ठीक पहले अपना नाम बदलकर फैजा (Faiza) रख लिया था।

श्रीसंत को किया था नॉमिनेट

दीपिका ने बिग बॉस 12 में हिस्सा लिया और वह इस सीजन की विनर भी रही थी। इस दौरान एक्ट्रेस का नाम तब सुर्खियों में छाया जब उन्होंने क्रिकेटर रह चुके श्रीसंत (Srisanth) को नॉमिनेट करने के लिए वोट किया था। दीपिका का एक एक्शन जो घर के किसी भी सदस्य या दर्शकों को पसंद नहीं आया, वह था जब एक्ट्रेस ने श्रीसंत का नाम नॉमिनेशन के लिए लिया। न केवल श्रीसंत इस बात से हैरान रह गए, बल्कि एक्ट्रेस के इस फैसले ने दर्शकों को भी हैरान कर दिया गया था। भले ही दीपिका ने ये बताने की पूरी कोशिश की, कि उसने श्रीसंत का नाम क्यों लिया, लेकिन वह किसी को मना नहीं सकी और इस तरह घर के अंदर कई लोगों की हिट-लिस्ट में आ गई।


'ससुराल सिमर का' को छोड़ना

'ससुराल सिमर का' शो फेम एक्ट्रेस दीपिका ने छह साल तक इसमें काम करने के बाद इसे छोड़ने का फैसला लिया। इस दौरान कई लोगों ने इस बात का दावा किया कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वह शो के लिए दी जाने वाली फीस में भारी हाइक की मांग कर रही थी, जो कि शो के मेकर्स देना नहीं चाहते थे।

Next Story