Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Birhtday Special: दिलीप जोशी कभी फिल्मों में बनते थे सलमान खान के नौकर आज हैं TMKOC के फेमस जेठालाल

रील लाइफ के जेठालाल का रियल नाम दिलीप जोशी (Dilip Joshi) हैं। 26 मई 1968 में जन्में दिलीप जोशी आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहें हैं। दिलीप का जन्म पोरबंदर में हुआ था। गोकुलधाम सोसाइटी के जेठालाल यानि की दिलीप अपने इस किरदार के कारण करोड़ो लोगो में पहचाने जाते हैं।

Birhtday Special Dilip Joshi aka Jethalal Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah work with salman khan in Maine Pyar Kiya
X

Birhtday Special: दिलीप जोशी कभी फिल्मों में बनते थे सलमान खान के नौकर आज हैं TMKOC के फेमस जेठालाल

सोनी सब के मोस्ट पॉपुलर शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा'(Tarak Mehta Ka Ooltah Chashma) से हम सभी वाकिफ हैं। साल 2008 में शुरू हुए इस कॉमेडी ड्रामा ने दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई हुई हैं। शो के किरदार उनके रील लाइफ नाम से इतना मशहूर हैं कि बहुत से लोगो को तो उनके रियल नाम का पता ही नहीं है। सीरियल में ऐसा ही एक किरदार है जेठालाल (Jethalal) जिसकी जीवन में परेशानी हैं या परेशानियों में जीवन शो को देखने वालों को इस बात का पता ही नहीं चलता। इस किरदार की परेशानियों और उनके समाधानो के बीच का जो सफर होता हैं वह दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर देता हैं।

रील लाइफ के जेठालाल का रियल नाम दिलीप जोशी (Dilip Joshi) हैं। 26 मई 1968 में जन्में दिलीप जोशी आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहें हैं। दिलीप का जन्म पोरबंदर में हुआ था। गोकुलधाम सोसाइटी के जेठालाल यानि की दिलीप अपने इस किरदार के कारण करोड़ो लोगो में पहचाने जाते हैं। दिलीप की कॉमेडी का हर कोई दीवाना है। लेकिन टीएमकेओसी (TMKOC) में आने से पहले दिलीप कई फिल्मों में भी अपना हाथ आजमा चुके हैं। एक वक्त ऐसा था जब दिलीप बड़े परदे पर सलमान खान (Salman Khan) के नौकर के रोल में देखे गए थें। आज दिलीप जोशी के जन्मदिन के पर हम आपको उनके एक मामुली से किरदार से जेठालाल बनने तक के सफर की खास बातें बताते हैं...


दिलीप जोशी को सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'मैने प्यार किया' (Maine Pyaar Kiya) में देखा गया था। 1989 में आई सूरज बड़जात्या की यह फिल्म जहां सलमान खान के करियर की पहली हिट थी वहीं एक्ट्रेस भाग्यश्री (Bhagyashree) ने इस फिल्म से अपना डेब्यू किया था। इस फिल्म में दिलीप जोशी ने सलमान खान के नौकर 'रामू' का किरदार निभाया था। फिल्म में दिलीप जोशी की कॉमेडी, डॉयलॉग्स और उनके कॉमिक सेंस को काफी पंसद किया गया था। एक बार जो दिलीप जोशी अपने सफर पर आगे बढ़े उसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

दिलीप जोशी ने 'मैने प्यार किया' के बाद सलमान की एक और सुपर-डूपर हिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' (Hum Aapke Hain Kaun) में उनके साथ काम किया। इस फिल्म में सलमान की हिरोइन माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) थी। फिल्म में दिलीप ने माधुरी के भाई भोलाप्रसाद का किरदार निभाया था। इसके बाद दिलीप 'फिर भी दिल है हिंदुस्तानी' (Phir Bhi Dil Hai Hindustani) और 'हमराज' (Humraaz) जैसी फिल्मों में भी नजर आये।


दिलीप जोशी न सिर्फ हिंदी फिल्मों में बल्कि इसके साथ-साथ गुजराती इंडस्ट्री में भी काफी पॉपुलर रहे और अपनी अलग पहचान बनाई। दिलीप जोशी को जबरदस्त पॉपुलेरिटी मिली 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' से। दिलीप ने जेठालाल बनकर घर-घर में अपनी एक खास पहचान बनाई। इस शो में जेठालाल एक व्यापारी हैं जो रोजमर्रा की जिंदगी की परेशानियों में उलझकर दर्शकों का खूब मनोरंजन करता है।

Next Story