Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Bigg Boss 13 : ये हैं वो बॉस के कंटेस्टेंट जो रहे सबसे ज्यादा विवादों में, विनर भी है शामिल

बिग बॉस 13 का प्रसारण (Bigg Boss 13 live Telecast) आज से कलर्स चैनल (Colors Channel) पर रात 9 बजे से हो रहा है। बिग बॉस के घर (Bigg Boss House) के कंटेस्टेंट हमेशा विवादों में रहे हैं, चाहे वह स्वामी ओम हो, राखी सावंत या डोली बिंद्रा, इस बार भी कुछ ऐसा ही तड़का आपको बिग बॉस 13 के घर (Bigg Boss 13 House) में भी देखने को मिलेगा, लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं बिग बॉस के पहले सीजन से लेकर बिग बॉस सीजन 12 तक के सबसे विवादित कंटेस्टेंट के नाम।

Bigg Boss 13 : ये हैं वो बॉस के कंटेस्टेंट जो रहे सबसे ज्यादा विवादों में, विनर भी है शामिलBigg Boss 13 All Previous Winner Controversial Contestants Name List

बिग बॉस 13 का आगाज हो गया है, सलमान खान इस रियलिटी शो को होस्ट कर रहे हैं, बिग बॉस 13 के नाम का ऐलान आज रात 9 बजे कलर्स चैनल पर किया जाएगा। हमेशा विवादों में रहने वाले इस रियलिटी शो बिग बॉस के सेलेब्स हमेशा विवादों में रहे हैं, एक नजर में जानिए बिग बॉस के विवादित कंटेस्टेंट के बारे में...

1- श्रीसंत

दीपिका कक्कड़ के साथ उनकी बॉन्डिंग हो या सुरभि राणा के साथ उनके झगड़े, बिग बॉस 12 के प्रतियोगी श्रीसंत की यात्रा एक मनोरंजक रही है। हालांकि वह सीजन 12 के विजेता के रूप में नहीं उभरे, लेकिन कई लोगों ने महसूस किया कि बीबी 12 श्रीसंत की थी। शो की शुरुआत से ही, पूर्व क्रिकेटर ने अपनी हरकतों से दर्शकों को टीवी स्क्रीन पर बांधे रखा। बिग बॉस 12 के घर में श्रीसंत का रहना सबसे दिलचस्प रहा है और उनकी यात्रा का सबसे बड़ा आकर्षण उनका गुस्सा करने का मुद्दा था। श्रीसंत पूरे सीजन के दौरान घर छोड़कर जाना चाहते थे। उनके अस्थिर व्यवहार के कारण उन्हें 'फ्लिपसंत' कहा गया। हालांकि, उन्होंने इस पर काम किया और अपने गुस्से को नियंत्रित करने में कामयाब रहे।

2- हिना खान

बिग बॉस 12 में नजर आने वाली ये रिश्ता क्या कहलाता है की अभिनेत्री हिना खान ने घर के अंदर काफी हंगामा मचाया। अभिनेत्री ने धारावाहिक में अक्षरा के रूप में टेलीविजन पर शुरुआत की और भूमिका निभाने के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। यह उसकी शैली हो या उसका आत्म-केंद्रित रवैया, सब कुछ घर के अंदर चर्चा का विषय बन गया। हिना ने शिल्पा शिंदे और विकास गुप्ता को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, शिल्पा सीजन 11 में विजेता के रूप में उभरीं ।

3- स्वामी ओम

स्वामी ओम ने बिग बॉस सीज़न 10 में भाग लिया था, जहाँ उन्होंने कैदियों के साथ अपनी सारी हदें पार कर दी थीं। एक कैदी होने से लेकर अपनी हरकतों से सभी को परेशान करने वाले ओम कई विवादों में घिर गए। स्वामी ओम पर उनके खिलाफ अनगिनत आपराधिक मामले दर्ज हैं और अपने बाहरी व्यवहार के कारण उन्हें शो से बाहर कर दिया गया।

4- अरमान कोहली

बिग बॉस 7 में अपने कार्यकाल के दौरान, अरमान अपने आक्रमक स्वभाव के लिए लोकप्रिय हो गए और काजोल की बहन, तनिष्ठा मुखर्जी के साथ अपनी निकटता के लिए सुर्खियों में आए। अपने सफर के दौरान, अरमान के पास सबसे बड़ी लड़ाई थी, जिसके लिए उन्हें लोनावला पुलिस स्टेशन भी जाना था। एक टास्क के दौरान शो पर अरमान और सोफिया के बीच बहस छिड़ गई। कथित तौर पर, अरमान ने सोफिया को झाड़ू से मार दिया और इससे वह आहत हो गया। कथित तौर पर शो में सोफिया के प्रति अरमान के हिंसक व्यवहार के कारण शिकायत दर्ज की गई थी।

5- डॉली बिंद्रा

बिग बॉस सीजन 4 में डॉली, जिसे डॉली बम के नाम से भी जाना जाता है, ने शो में लगभग सभी के साथ संघर्ष किया। भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार मनोज तिवारी के साथ उनके साथ बड़े पैमाने पर प्रदर्शन हुआ, इस तरह एक गर्म बहस का नेतृत्व किया। 'उसके बाप पे मत जाना' एक्ट उनका ट्रेड मार्क बन गया और वह अभी भी सबसे ज्यादा याद किया जाता है।

6- राखी सावंत- कश्मीरा शाह

बिग बॉस सीजन एक में टीवी, बॉलीवुड और मॉडलिंग की दुनिया के कुछ सबसे विवादित चेहरे नजर आए। सीज़न एक में दो ड्रामा क्वीन राखी सावंत और कश्मीरा शाह भी एक ही छत के नीचे नजर आईं और झगड़े भी होने लगे। सीज़न एक में, कश्मीरा ने एक योजना को ध्यान में रखते हुए प्रवेश किया और जल्द ही सभी को राखी सावंत के खिलाफ कर दिया और वह अकेली रह गईं।

7- कमाल राशीद खान

केआरके ने बिग बॉस के घर में प्रवेश करने के बाद से ही सुर्खियों में छा गए। अभिनेता ने अन्य बिग बॉस के कैदियों के साथ टेलीविजन अभिनेता बख्तियार ईरानी और हास्य अभिनेता राजू श्रीवास्तव के साथ एक बड़ा प्रदर्शन किया। हालांकि, डिजाइनर रोहित वर्मा के साथ यह उनकी लड़ाई थी जिसके कारण उन्हें बेदखल होना पड़ा। रोहित वर्मा पर बोतल फेंके जाने के बाद, अभिनेत्री शमिता शेट्टी को मारने के बजाय उन्हें शो से बाहर कर दिया गया

8- सपना भवनानी

सेलिब्रिटी स्टाइलिस्ट ने बिग बॉस के सीजन 6 में होस्ट सलमान खान के साथ मौखिक झगड़े में हिस्सा लिया था। सपना ने सलमान के खिलाफ कुछ अप्रिय टिप्पणी की थी और उन्होंने यह कहकर पलटवार किया था कि बिग बॉस का घर एक सहारा नहीं था और लोग गेम जीतने आए थे। सपना ने जवाब देते हुए कहा कि वह शो पर महिलाओं के मुद्दों को बढ़ावा देने के लिए आई थीं। जाहिर है, सलमान के खिलाफ उनके द्वारा की गई अधिकांश टिप्पणियों को संपादित किया गया था।

9- करिश्मा तन्ना

एकता कपूर की फिल्म 'क्यूंकि सास भी कभी बहू थी' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली खूबसूरत करिश्मा तन्ना ने तब से एक लंबा सफर तय किया है। हालांकि, उनका बड़ा ब्रेक विवादास्पद रियलिटी शो, बिग बॉस 8 के रूप में आया। यह उनका सामान्य ज्ञान हो और इसकी कमी या उनका आत्म-केंद्रित रवैया, सब कुछ बिग बॉस के घर के अंदर और बाहर चर्चा का विषय बन गया। अभिनेत्री को प्रतिष्ठित खिताब के लिए सबसे मजबूत दावेदारों में से एक माना जाता था। हालांकि, गौतम गुलाटी ट्रॉफी लेकर चले गए।

10- राहुल महाजन

राहुल महाजन, निश्चित रूप से सबसे दिलचस्प और मनोरंजक प्रतियोगियों में से एक थे जिन्होंने कभी बिग बॉस में भाग लिया था। सह-प्रतियोगी मोनिका बेदी और पायल रोहतगी के साथ उनके रोमांस ने सभी को शो में झुकाए रखा। अपने रोमांस के अलावा, राहुल को घर की दीवार पर चढ़ने के लिए भी याद किया जाता है। राहुल, राजा चौधरी, जुल्फी सैयद और आशुतोष कौशिक के साथ बिग बॉस के घर से बाहर हो गए। हालांकि राजा, जुल्फी और आशुतोष ने माफी मांगी और घर में वापस रहे, राहुल ने माफी मांगने से इनकार कर दिया, जिससे शो से उनका खात्मा हो गया।

11- पूजा मिश्रा

मॉडल वीजे पूजा मिश्रा जोर से चिल्लाने लगीं, पगला गईं, और बिग बॉस 5 की शुरुआत से लगभग सभी घर के साथियों के लिए संभालना मुश्किल था। लेकिन जिस तरह से उन्होंने घर में सभी के साथ झगड़े को उठाया, वह जल्द ही पूरी हो गई थी अगली डॉली बिंद्रा मेकिंग में। सिद्धार्थ के साथ उसका बहुत बड़ा झगड़ा हुआ, जहाँ उसने सिद्धार्थ पर एक दरवाज़ा पटक दिया जिससे वह चिढ़ गई।

12- पायल रोतगी- संभावना सेठ

शो में मसाला जोड़ने के उद्देश्य से, पायल रोहतगी और भावना सेठ को बिग बॉस के घर में लाया गया। पायल और सांभवन दोनों एक-दूसरे से विपरीत हैं और सभी को इस अंतर को देखने का मौका मिला। दर्शकों ने देखा कि कैसे दोनों एक-दूसरे से नफरत करना पसंद करते हैं और कैसे एक-दूसरे पर अपशब्द कहते हैं।

13- आकाशदीप सैगल

आकाशदीप आकाश के रूप में भी जाने जाते थे जो अपने तेज व्यवहार और कैदी महक चहल के साथ लड़ने के लिए जाने जाते थे। शो में सलमान खान के साथ काम करने वाले आकाश ने हाल ही में सुल्तान अभिनेता पर अपने करियर को नष्ट करने का आरोप लगाया। आकाशदीप स्क्रीन पर तब से नजर नहीं आ रहे हैं, जब से वे रियलिटी शो में नजर आए। जब उनसे पूछा गया कि क्या वह बिग बॉस में सलमान खान के साथ कुख्यात स्पाट से निकली हैं? आकाश ने कहा, "पूरी तरह से! लेकिन मुझे नहीं पता कि अगर उसके पास है। मैंने कैरियर को नष्ट करने के लिए कभी भी किसी पीआर को काम पर नहीं रखा। मेरे पास एक क्षुद्र दिमाग नहीं है। मैं खुद को अधिक बनाने के लिए अपने साथ 10 लोगों को नहीं लेता हूं। शक्तिशाली। "

14- कुशाल टंडन

सह-प्रतियोगी तनिष्ठा मुखर्जी और वीजे एंडी के खिलाफ उनके हिंसक कृत्य पर उन्हें बिग बॉस 7 से हटा दिया गया था। वीजे एंडी और तनिष्ठा के साथ टीवी हार्टथ्रोब के झगड़ों ने न केवल उन्हें रातोंरात सनसनी बना दिया, बल्कि सबसे अधिक ट्वीट किए जाने वाले टीवी व्यक्तित्व के बारे में भी बताया। लेकिन केक पर आइसिंग तब हुई जब युवा बालक ने दावा किया कि शो के होस्ट सलमान खान ने उससे माफी मांगी। गौहर खान के साथ उनका रोमांस भी उनके घर में रहने का एक आकर्षण था।

15- इमाम सिद्दकी

वह अब तक बिग बॉस के सबसे मनोरंजक प्रतियोगियों में से एक है। सलमान खान को टाइम आउट कहने से लेकर शाहरुख खान और प्रीति जिंटा को सुपरस्टार बनाने के उनके लंबे दावों तक, इमाम ने सुनिश्चित किया कि वह हमेशा ध्यान का केंद्र रहे। बिग बॉस के घर के अंदर इमाम सिद्दीकी के मध्यरात्रि नाटक को कौन भूल सकता है जिसके लिए शैली विशेषज्ञ को घर से बाहर निकाल दिया गया था। इमाम, जो बिग बॉस सीजन 6 के प्रतियोगियों में से एक थे, दूसरे कैदी आशका गोराडिया को परेशान करने के लिए नरक में थे।

Next Story
Top