Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'चलो बुलावा आया है' के सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

'ओ जंगल के राजा, मेरी मैय्या को लेके आजा' के सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

चलो बुलावा आया है के सिंगर नरेंद्र चंचल का निधन, दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस
X

'चलो बुलावा आया है' और 'ओ जंगल के राजा मेरी मैया को लेके आजा' जैसे शानदार भजन गाने वाले मशहूर गायक नरेंद्र चंचल का निधन हो गया है। नरेंद्र चंचल ने 80 साल की उम्र में दिल्ली के अपोलो अस्पताल में आखिरी सांस ली। आज दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने दुनिया से अलविदा कह दिया। आपको बता दें कि नरेंद्र चंचल लंबे समय से बीमार चल रहे थे। जिसके चलते वो पिछले दो महीने से अपोलो हॉस्पिटल में एडमिट थे।

नरेंद्र चंचल का जन्म 16 अक्टूबर 1940 को अमृतसर में हुआ था। बचपन से वो अपनी मां कैलाशवती से माता रानी के भजन सुनते-सुनते बड़े हुए। जिसके चलते उनकी रूची भजनों में बढ़ती गई। नरेंद्र चंचल ने बॉलीवुड के लिए भी कई गाने गाए। उन्होंने बॉबी, बेनाम और रोटी कपड़ा और मकान जैसी कई फिल्मों में भी गाने गाए थे। लेकिन माता के भजनों ने उन्हें अलग ही पहचान दी। लोग उनके भजनों को पसंद करने लगे।

नरेंद्र चंचल हर साल 29 दिसंबर को वैष्णों देवी जाते थे और साल के आखिरी दिन माता का जगराता करते थे। उन्होंने अपनी बायोग्राफी 'मिडनाइट सिंगर' में अपने करियर के बारे में भी लिखा। नरेंद्र चंचल के निधन की खबर से फैंस में शोक की लहर है। इस कड़ी में क्रिकेटर हरभजन सिंह ने अपना दुख जताया। हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा- 'ये जानकर गहरा दुख हुआ कि प्रतिष्ठित और सबसे ज्यादा प्यार करने वाले नरेन्द्र चंचल जी ने हमें छोड़ दिया है। उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना... उनके परिवार के प्रति हार्दिक संवेदना'

Next Story