Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आमिर खान और किरण राव का नया शो 'तूफान आल्या', जानिए किन मुद्दों को उठाएंगे आमिर इस बार

आमिर खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो फिल्मों के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों के लिए भी अपनी आवाज उठाते हैं और हर उस समस्या को सुलझाने के लिए संभव प्रयास करते हैं जो उनके बस में हो।

आमिर खान और किरण राव का नया शो तूफान आल्या, जानिए किन मुद्दों को उठाएंगे आमिर इस बार

आमिर खान एक ऐसे अभिनेता हैं जो फिल्मों के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों के लिए भी अपनी आवाज उठाते हैं और हर उस समस्या को सुलझाने के लिए संभव प्रयास करते हैं जो उनके बस में हो। अपनी इसी सोच के साथ आमिर खान एक बार फिर लाये हैं उनका नया शो जिसका नाम रखा गया है 'तूफान आल्या' (Toofan Aalaya)। आमिर खान ने अपनी पत्नी किरण राव और उनके टीवी शो सत्यमेव जयते की टीम के साथ महाराष्ट्र में सूखे की समस्या से लड़ने के लिए इस शो को शुरू किया है। इस समस्या से निपटने के लिए आमिर खान ने एक NGO पानी फाउंडेशन(Paani Foundation) की स्थापना की है।

आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव ने 45 मिनट का एक एपिसोड 'तूफान आल्या'(Toofan Aalaya) 2019' जारी किया है जिसमें वे महाराष्ट्र में पानी की कमी के बारे में बात करते हैं और कैसे उनकी पहल से कई गाँवों को मदद मिली है और कैसे उन्होंने सूखे के खिलाफ अपनी लड़ाई को लड़ा। आमिर ने बताया कि तीन साल पहले हमने एक छोटी सी शुरुआत की थी हमारा सपना था कि अगर लोग एकजुट होकर काम करेंगे तो महाराष्ट्र एक दिन सूखामुक्त हो जाएगा। इसी के चले पानी फाउंडेशन की स्थापना की गई थी। वाटर कप प्रतियोगिता शुरू की गई। ग्रामीणों ने स्वैच्छिक श्रम के माध्यम से अपने गांव के पानी को प्रचुर मात्रा में बनाने के लिए प्रयास करना शुरू कर दिया, "आमिर कहते हैं कि वह इस प्रकरण को खोलता है।












आमिर खान ने एपिसोड को ट्विटर पर साझा करते हुए लिखा, "दोस्तों, कृपया कर किरण और मेरा टीवी शो 'तूफान आल्या' का पहला एपिसोड देखें और मुझे बताये कि उन्हें ये शो कैसा लगा और वो उसको लेकर क्या सोचते हैं "

किरण राव ने भी बच्चों के लिए एक विशेष कार्यक्रम "धमाल शाला" के बारे में भी दर्शकों को बताया कि कैसे ये उन्हें प्रकृति और मनुष्य के बीच के संबंधों के महत्व को सिखाते थे। वह पाणी फाउंडेशन के काम के बारे में भी बताती हैं जो लोगों को प्रशिक्षण और शिक्षा प्रदान करके सूखाग्रस्त गांवों में मदद करता है। ये फाउंडेशन न तो उनके लिए किसी वित्तीय मदद को स्वीकार करता है और न ही उन्हें खुद पैसे देता है। आमिर खान की ये सीरीज 'तूफान आल्या' (Toofan Aalaya) 'जी मराठी' पर हर शनिवार को रात 9.30 बजे प्रसारित होगा।

Next Story
Share it
Top