Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आदित्य रणविजय ने बताया फिट रहने का फंडा, ईट हेल्दी-थिंक पॉजिटिव

सब टीवी के सीरियल ‘बालवीर रिटर्न्स’ में भयमार की भूमिका निभा रहे हैं आदित्य रणविजय। बिजी शेड्यूल के बावजूद वह अपनी फिटनेस को लेकर कॉन्शस रहते हैं। हरिभूमि से अपना फिटनेस फंडा साझा कर रहे हैं आदित्य रणविजय।

आदित्य रणविजय ने बताया फिट रहने का फंडा, ईट हेल्दी-थिंक पॉजिटिव
X

कई सीरियल्स में एक्टिंग कर चुके आदित्य रणविजय अपनी फिटनेस की वजह से भी फैंस के बीच पॉपुलर हैं। अपनी फिटनेस को वह कैसे मेंटेन करते हैं, जानिए उन्हीं की जुबानी फिटनेस का मतलब

मेरे लिए फिटनेस का मतलब फील-गुड फैक्टर है और यह मेरे जीवन का अहम हिस्सा है। मैं जितना ज्यादा अपनी फिटनेस पर ध्यान देता हूं, उतना अच्छा महसूस करता हूं। इसलिए मैंने फिटनेस को अपनी पहली प्रायोरिटीज में रखा है।

फिटनेस मंत्रा

मेरी मां ने मुझे हमेशा सिखाया है, 'जैसा अन्न वैसा मन वैसा तन'। आप क्या खाते हैं और आप क्या सोचते हैं? उसका काफी प्रभाव आपकी फिटनेस पर पड़ता है। इसलिए थोड़ी-थोड़ी मात्रा में और सेहतमंद खाएं, इससे आपकी फिटनेस पर तुरंत ही असर पड़ेगा। मेरा मंत्र है-अच्छा खाएं, अच्छा सोचें और फिट रहें।

हैवी वर्कआउट-प्राणायाम

फिटनेस का दीवाना होने की वजह से मैं अपने वर्कआउट रूटीन में हैवी एक्सरसाइज और प्राणायाम शामिल करने पर भरोसा करता हूं। 'बालवीर रिटर्न्स' में भयमार के रूप में मेरी भूमिका ऐसी है कि मुझे एक खास रूप में नजर आना है और फिर भी फिट बने रहना है। अपने शरीर से सारे टॉक्सिंस निकाल देने से मुझे अपना अतिरिक्त वजन दूर रखने में मदद मिलती है, वहीं प्राणायाम दिमाग को शांत रखने में मदद करता है।

नहीं मिस करता वर्कआउट

एक एक्टर की जिंदगी काफी बिजी होती है। मैं आमतौर पर एक घंटा जल्दी उठ जाता हूं जो मेरे फिटनेस के लिए होता है। ऐसा मैं उस समय भी करता हूं जब हमारी सुबह जल्दी शिफ्ट होती है। मैं आमतौर पर एक घंटे घर पर वर्कआउट करता हूं और फिर सेट के लिए निकलता हूं। 'बालवीर रिटर्न्स' के सेट पर भी जब मुझे शॉट्स के बीच थोड़ा वक्त मिलता है, मैं उस समय का उपयोग पुश-अप करने में करता हूं। यह बैलेंस बनाने और उस समय को इस तरह उपयोग करने के बारे में है, जो कि आपके जीवन को और बेहतर बना सके।

हेल्दी स्नैक्स

मैं सेट पर या ट्रैवल करने के दौरान अपने साथ ड्राई फ्रूट्स रखना पसंद करता हूं। यह हल्की-फुलकी भूख को शांत करने का सबसे हेल्दी तरीका है।

फैंस को मैसेज

मैं अपने फैंस से कहना चाहूंगा कि अपने शरीर को एक मंदिर की तरह मानें और खाने-पीने की स्वस्थ आदतों का पालन करें। हर किसी को आदत के रूप में कम से कम एक एक्टिविटी जरूर शामिल करनी चाहिए जो आपकी धड़कनें बढ़ा सके और आपके शरीर से पसीना निकले। यदि आप थोड़ा-थोड़ा करके भी इन आदतों का पालन करते हैं तो आपका शरीर और दिमाग हमेशा हेल्दी रहेंगे।

Next Story