Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तापसी ने बॉलीवुड में यौन शोषण पर चुप रहने की बताई वजह, हॉलीवुड के #meetoocampaign की तारीफ की

फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि हिंदी फिल्म जगत में अभिनेत्रियों ने यौन शोषण का शिकार होने को लेकर अब तक कुछ नहीं कहा है। लेकिन वहीं हॉलीवुड में यौन शोषण के खिलाफ #मीटूअभियान ने एक बड़े आंदोलन का रूप लिया।

तापसी ने बॉलीवुड में यौन शोषण पर चुप रहने की बताई वजह, हॉलीवुड के #meetoocampaign की तारीफ की

फिल्म अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि हिंदी फिल्म जगत में अभिनेत्रियों ने यौन शोषण का शिकार होने को लेकर अब तक कुछ नहीं कहा है क्योंकि उन्हें डर है कि ऐसा करने पर लोग उनको लेकर धारणाएं बनाएंगे और उन्हें अपमानित किया जाएगा।

हॉलीवुड में यौन शोषण के खिलाफ #मीटूअभियान ने एक बड़े आंदोलन का रूप ले लिया। वहीं हिंदी फिल्म जगत में इसकी सुगबुगाहट तक नहीं दिखी। हां कुछ चुनिंदा कलाकारों ने फिल्म जगत में इस समस्या के मौजूद होने की बात कही लेकिन उन्होंने किसी का नाम नहीं लिया।

तापसी ने कहा कि ‘खुशकिस्मती या बदकिस्मती से' उनके साथ कभी ऐसा नहीं हुआ, नहीं तो वह ‘संभवत: इसके खिलाफ आवाज उठाने में मदद करती।' उन्होंने कहा, ‘ऐसा नहीं है कि ऐसा नहीं होता, ऐसा होता है।

मुझे पता है क्योंकि मुझे लोग इसके बारे में बताते हैं लेकिन वे लोग खुलकर इसके बारे में बात करने के लिए शायद तैयार नहीं हैं क्योंकि इसे लेकर कई गलत धारणाएं जुड़ी हुई हैं।'

अभिनेत्री ने पीटीआई से एक साक्षात्कार में कहा, ‘उन्हें लगता है कि उनके करियर को जो थोड़ी बहुत रफ्तार मिली है, इसके बारे में बात करने पर बहुत सारे लोग उनका समर्थन नहीं करेंगे, उन्हें लगेगा कि यह सस्ते प्रचार का हथकंडा है। उनकी नैतिकता एवं चरित्र पर भी सवाल किए जाएंगे।

Next Story
Top