Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सोनू सूद की राह पर स्वरा, प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने को बढ़ाया हाथ

सोनू ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था की जिसके लिए वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहे। सोनू सूद जो काम मुंबई में कर रहे हैं। स्वरा भास्कर वही काम दिल्ली में रहकर कर रही हैं।

सोनू सूद की राह पर स्वरा, प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने को बढ़ाया हाथ
X

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में लाखों लोग ऐसे थे जिन पर लॉकडाउन की चोट पड़ी और इनमें सबसे आगे थे प्रवासी मजदूर जो बिना पैसों, बिना साधन, बिना किसी व्यवस्था के अपने घरों से दूर खुद को बेबस महसूस कर रहे थे। ऐसे में मुश्किल वक्त में गैर सरकारी संगठनों के अलावा बॉलीवुड सितारों ने भी प्रवासी मजदूरों की भरसक मदद की। मदद को आगे आए बॉलीवुड सितारों की बात करें तो किसी ने राशन बांटा तो किसी ने मास्क और सैनिटाइजर।

इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम आया और सबसे ज्यादा तारीफ हुई एक्टर सोनू सूद की। जिनकी वजह से मजदूरों को उनके घर जाने में आसानी हुई और खुशी भी। एक्टर ने मजदूरों को उनके घर भेजने का बीड़ा उठाया और उसे पूरा भी कर रहे है। सोनू ने प्रवासी मजदूरों के लिए बसों की व्यवस्था की जिसके लिए वो सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहे। उसके बाद सोनू ने कुछ लोगो को हवाई जहाज से भी भेजा और अब वो लोगो को ट्रेन से भी भेज रहे है।

सोनू के इस सराहनीय कदम के बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने भी घरों से दूर फंसे मजदूरों को वापस भेजने की जिम्मेदारी उठाई है। सोनू सूद जो काम मुंबई में कर रहे हैं। स्वरा भास्कर वही काम दिल्ली में रहकर कर रही हैं।

स्वरा ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं जिनमें उन्होंने बताया है कि ट्विटर पर उन्हें जो प्रतिक्रियाएं मिली थीं उसके आधार पर उन्होंने कुछ लोगों को वापस यूपी और बिहार भेजा है। स्वरा ने लिखा, "दिल्ली में फंसे प्रवासियों को वापस यूपी और बिहार भेजने की हमारी ट्विटर इनक्वायरी पर 70 से ज्यादा लोगों ने प्रतिक्रिया दी थी।"

स्वरा ने लिखा, "कल संजय मिश्रा, सर्वेश मिश्रा, प्रशांत श्रीवास्तव और आशुतोष रंका की मदद से 10 और बसें प्रवासियों को लेकर रवाना हुई। इनमें से 2 लोग वो थे जिन्होंने खुद मुझसे ट्विटर पर संपर्क किया था। इस कोशिश में जुड़कर बहुत अच्छा लगा कि हम कुछ बेहतर करने में सोशल मीडिया की मदद ले सकते हैं शुक्रिया।"

Next Story