Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview : स्वरा भास्कर ने पुरूषों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर समेत अपने विवादित बयानों पर रखी दो टूक राय

लीक से हटकर फिल्मों में काम करने के लिए स्वरा भास्कर जानी जाती हैं। स्वरा ने निल बटे सन्नाटा’, तनु बेड्स मन्नु आदि किरदार निभाए हैं। अब वह वेब सीरीज ‘इट्स नॉट देट सिंपल’ को लेकर चर्चा में हैं। स्वरा से वेब सीरीज को लेकर लंबी बाचतीच हुई।

Interview : स्वरा भास्कर ने पुरूषों के एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर समेत अपने विवादित बयानों पर रखी दो टूक राय

लीक से हटकर फिल्मों में काम करने के लिए स्वरा भास्कर जानी जाती हैं। ‘लिसन अमाया’, ‘निल बटे सन्नाटा’, ‘अनारकली ऑफ आरा’ जैसी डिफरेंट सब्जेक्ट पर बनीं फिल्मों में उन्होंने उम्दा किरदार निभाए। साथ ही ‘तनु वेड्स मनु’, ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ और ‘वीरे दी वेडिंग’ जैसी कॉमर्शियल फिल्में भी कीं। फिल्मों के अलावा स्वरा वेब सीरीज में भी काम कर रही हैं। इन दिनों वह एक वेब सीरीज ‘इट्स नॉट देट सिंपल’ को लेकर चर्चा में हैं। वूमेन सेंट्रिक इस वेब सीरीज में स्वरा का किरदार बोल्ड है। इस सीरीज का हिस्सा बनकर वह खुश हैं। हाल ही में स्वरा से वेब सीरीज ‘इट्स नॉट देट सिंपल’ और करियर को लेकर लंबी बातचीत हुई। पेश है, बातचीत के चुनिंदा अंश-

आप बॉलीवुड में जाना-माना नाम हैं, आपकी फिल्में भी हिट होती हैं। ऐसे में वेब सीरीज करने की क्या वजह रही?

वेब सीरीज ‘इट्स नॉट देट सिंपल’ का निर्माण वायकॉम 18 की कंपनी वूट कर रही है। इसका स्टैंडर्ड हाई है। फिर आजकल की जनरेशन घिसी-पिटी फिल्मी कहानियां नहीं देखना चाहती। ऐसे में वेब सीरीज को वे बड़े चाव से देखते हैं, इस वजह से यह एक बड़ा मीडियम बन गया है।

हर वेब सीरीज के कंटेंट भी बहुत अच्छे हैं। ‘इट्स नॉट देट सिंपल’ वेब सीरीज का पहला सीजन 2016 में रिलीज हुआ था, जो काफी पसंद किया गया था। मेरे लिए भी एक स्ट्रॉन्ग रोल और कहानी मायने रखती है, इसलिए मैंने इसे एक्सेप्ट किया।

इसकी कहानी और आपका किरदार क्या है?

वेब सीरीज की कहानी मीरा नाम की महिला की है। मीरा की शादी एक ऐसे इंसान से हुई जो उसके लिए हर मायने में मिसफिट है। मीरा शहर में रहने वाली पढ़ी-लिखी, इंडिपेंडेंट वूमेन है, लेकिन अपनी मैरीड लाइफ से बेहद दुखी और परेशान है।

कई बार वह सोचती है कि क्यों इस रिश्ते को ढो रही है? एक मोड़ पर मीरा चाहती है कि कोई नया रिश्ता बना ले। क्या होता है मीरा के जीवन में? उलझनें बढ़ती हैं या कम होती हैं? इसी सिचुएशन के इर्द-गिर्द वेब सीरीज की कहानी बुनी गई है।

मीरा के किरदार को आप कैसे देखती हैं?

इस कैरेक्टर से आसानी से रिलेट किया जा सकता है। हमारी सोसायटी में पुरुष जब एक्सट्रा मैरिटल अफेयर करता है तो उसे भुलाकर माफ कर दिया जाता है। लेकिन जब कोई महिला अपनी मानसिक जरूरतों के लिए किसी पुरुष के साथ रेस्टोरेंट जाकर कॉफी भी पीती है तो यह विवाद का विषय बन जाता है।

यह भेदभाव नहीं तो और क्या है? इस वेब सीरीज के राइटर चारुदत्त आचार्य हैं। यह कहानी मुझे बहुत अच्छी लगी। सुमित व्यास, पूरब कोहली वेब सीरीज में मेरे को-स्टार्स हैं।

आगे की स्लाइड्स में जानिए वीरे दी वेडिंग और अपने विवादित बयानों को लेकर क्या बोलीं स्वरा

Next Story
Top