logo
Breaking

Sushant Divgikar Interview: कोहेनूर और मिस्टर गे इंडिया सुशांत के बीच निकला ये अनोखा कनेक्शन

जी टीवी के सिंगिंग रियालिटी शो ‘सारेगामापा’ के मंच से कई टैलेंटेड सिंगर्स म्यूजिक वर्ल्ड को मिले हैं। सोनू निगम, श्रेया घोषाल, पवनी पांडे, मौली दवे, राजा हसन जैसे कई टैलेंटेड सिंगर्स ने इसी मंच से अपना करियर शुरू किया था।

Sushant Divgikar Interview: कोहेनूर और मिस्टर गे इंडिया सुशांत के बीच निकला ये अनोखा कनेक्शन

जी टीवी के सिंगिंग रियालिटी शो ‘सारेगामापा’ के मंच से कई टैलेंटेड सिंगर्स म्यूजिक वर्ल्ड को मिले हैं। सोनू निगम, श्रेया घोषाल, पवनी पांडे, मौली दवे, राजा हसन जैसे कई टैलेंटेड सिंगर्स ने इसी मंच से अपना करियर शुरू किया था।

आज से इस शो का नया सीजन शुरू हो रहा है। इस बार के सीजन का कॉन्सेप्ट है, म्यूजिक फॉर ऑल यानी संगीत सभी के लिए। ‘सारेगामापा’ का नया सीजन सभी तरह के संगीत के लिए खुला है।

साथ ही हर बंधन से यह शो आजाद है। यही वजह है कि इस बार सुशांत दिवगीकर भी इस शो का हिस्सा बने हैं। वह गे मिस्टर इंडिया रह चुके हैं, साथ ही एक्टर और वीडियो जॉकी भी रहे हैं।

‘बिग बॉस-8’ का भी सुशांत हिस्सा बने थे। संगीत से भी सुशांत को गहरा लगाव बचपन से था। वह सिंगिंग रियालिटी शो ‘सारेगामापा’ के मंच के जरिए अपने सिंगिंग टैलेंट को दुनिया को दिखाना चाहते हैं।

सिंगिंग रियलिटी शो ‘सारेगामापा’ का आप हिस्सा बने हैं? संगीत को लेकर आपको रुझान कब से है?

संगीत मेरा पहला प्यार है। बचपन से ही म्यूजिक का, गाने का शौक रहा है। लेकिन जब करियर की शुरुआत हुई तो बतौर वीडियो जॉकी काम किया, मॉडलिंग की। गे मिस्टर इंडिया भी रहा।

फिर ‘बिग बॉस-8’ का हिस्सा रहा। खूब पॉपुलैरिटी मिली, लोगों का प्यार मिला। लेकिन मेरे दिल को सुकून संगीत से मिलता है। इसलिए लगा संगीत को लेकर गंभीरता से सोचना चाहिए।

इस बीच ‘सारेगामापा’ में हिस्सा लेने का अवसर मिला। यह पिछले 23 सालों से संगीत का सबसे बेहतरीन मंच है। मैंने इसमें रानी कोहेनूर के ड्रैग गेटअप में हिस्सा लिया है। उम्मीद है दर्शकों को मेरी सिंगिंग पसंद आएगी। मेरे अलावा भी शो में ऐसे कंटेस्टेंट आए हैं, जिनका म्यूजिक दिलों को छू जाएगा।

आपकी सिंगिंग किन मायनों में शो में अलग होगी?

शायद यह भगवान का आशीर्वाद है। मैं दो आवाजों में, मेल-फीमेल में गा सकता हूं। मैं दोनों आवाजों में शो ‘सारेगामापा’ में गाता हुआ नजर आऊंगा। साथ ही रानी कोहेनूर के गेटअप के अलावा भी मेरे कई रूप दर्शकों को देखने को मिलेंगे।

आप संगीत से प्यार करते हैं, इसलिए इस शो का हिस्सा बने हैं। लेकिन क्या इस मंच के जरिए समलैंगिकों के प्रति लोगों की सोच बदलने का प्रयास करना भी आपका मकसद है?

जी हां, इस मंच के जरिए अपने सिंगिग टैलेंटे को तो मैं दुनिया को दिखाना चाहता हूं। साथ ही मेरा मकसद समलैंगिक लोगों के प्रति, आम लोगों की सोच बदलना भी है।मैं बताना चाहता हूं टैलेंट हर इंसान में होता है, चाहे वह समलैंगिक ही क्यों न हो।

अब तक समाज में समलैंगिको को समान अवसर नहीं मिले हैं, जबकि उनमें भी आम लोगों की तरह ही टैलेंट होता है, वह भी एजुकेटड होते हैं। मेरा इस शो में आने का मकसद यही है कि लोग, समलैंगिको के प्रति अपनी सोच बदलें।

क्या आपको लगता है कि इतनी जल्दी समलैंगिकों के प्रति समाज की सोच बदलेगी, जबकि कानून के जरिए इस समुदाय को बहुत सपोर्ट मिला है?

मुझे खुशी है कि कानून ने हमारे अधिकारों को महत्व दिया। लेकिन समाज की सोच बदलने में अभी समय लगेगा। एक दिन में तो कुछ नहीं बदलेगा। इसके लिए शुरुआत परिवार से करनी होगी।

हमें बच्चों की परवरिश ऐसे करनी होगी, जिससे वे समलैंगिकों के प्रति संवेदनशील बने। मैं खुद भी अपने स्तर पर इस बदलाव के लिए प्रयास कर रहा हूं। कई गे राइट्स ऑर्ग्नाइजेशन से जुड़ा हूं। साथ में एक काउंसलर भी हूं।

शो के बाद क्या संगीत को बतौर करियर भी आप आगे लेकर जाना चाहेंगे?

हां जरूर। इस शो पर आने से पहले ही मेरी एक इंटरनेशनल लेवल के म्यूजिक डायरेक्टर से मेरी बात हुई है। जब इस प्रोजेक्ट पर बात फाइनल होगी तो आपको जरूर बताएंगे।

आपने टीवी पर काफी काम किया है, क्या फिल्मों में भी जाने का इरादा है?

अगर मौका मिलेगा तो जरूर फिल्मों में भी काम करुंगा। इंडस्ट्री में भी हमारे प्रति अभी सोच बदलने की जरूरत है। जब वे लोग भी बदलेंगे तो हमें अच्छे रोल ऑफर होंगे।

Share it
Top