Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रजनीकांत एक महीने में कमाते हैं करोड़ो रुपए, 'थलाइवा' की नेटवर्थ जानकर हैरान रह जाएंगे आप

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के थलाइवा रजनीकांत (Rajinikanth) आज अपना 71वां जन्मदिन (Happy Birthday Rajinikanth) मना रहे हैं। रजनीकांत देश के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं, उनका जन्म 12 दिसंबर 1950 (Rajinikanth Birthday) को मैसूर के बैंगलोर में हुआ था। आज की इस स्टोरी में हम बात करेंगे सुपरस्टार से जुड़े फैक्ट्स और उनकी नेटवर्थ के बारें में...

रजनीकांत एक महीने में कमाते हैं करोड़ो रुपए, थलाइवा की नेटवर्थ जानकर हैरान रह जाएंगे आप
X

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के थलाइवा रजनीकांत (Rajinikanth) आज अपना 71वां जन्मदिन (Happy Birthday Rajinikanth) मना रहे हैं। रजनीकांत देश के लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक हैं, उनका जन्म 12 दिसंबर 1950 (Rajinikanth Birthday) को मैसूर के बैंगलोर में हुआ था। उन्होंने 1981 से लता रंगाचारी से शादी की है और उनके दो बच्चे ऐश्वर्या आर. धनुष और सौंदर्या आर अश्विन हैं। साल 2000 में उन्हें उनके शानदार एक्टिंग करियर के लिए पद्मभूषण से सम्मानित किया गया, इसके बाद साल 2016 में उन्हें पद्मविभूषण सम्मान से भी नवाजा गया। उन्होंने साल 1975 में बालाचंदर (Balachander) की अपनी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म 'अपूर्वा रागंगाल' (Apoorva Ragangal) से सिनेमा की दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म में मेन लीड एक्टर कमल हासन (Kamal Haasan) थे, लेकिन तमिल फैंस की नजर ने रजनीकांत के हुनर को पहचान लिया। इस फिल्म में थलाइवा ने पांडियन के किरदार को बखूबी निभाया था। आज की इस स्टोरी में हम बात करेंगे सुपरस्टार से जुड़े फैक्ट्स और उनकी नेटवर्थ के बारें में...


करीबन 4 दशकों से ज्यादा का समय सिनेमा को देने वाले एक्टर रजनीकांत के पास आज करोड़ों की प्रॉपर्टी, महंगी गाड़ियां और करोड़ों फैंस का प्यार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस समय सुपरस्टार रजनीकांत की टोटल नेटवर्थ (Rajinikanth total net worth) 365 करोड़ रुपए है। वहीं अगर उनकी एक महीने की कमाई की बात की जाए तो थलाइवा महीने में लगभग 3 करोड़ रुपए कमा लेते हैं। रजनीकांत एक फिल्म के लिए 50 करोड़ रुपए फीस के तौर पर लेते हैं। उनकी कमाई का ज्यादातर हिस्सा फिल्मों और सुपरस्टार की पर्सनल इन्वेस्टमेंट से आता है।


रजनीकांत के एक्टिंग करियर की शुरुआत के दो सालों तक उन्होंने रेपिस्ट, पोर्नोग्राफर जैसे निगेटिव किरदार निभाए। इसके बाद साल 1977 में उन्हें पहली बार फिल्म 'भूवना ओरु केलवीकुरु' (Bhuvana Oru Kelvikkuri) में पॉजीटिव रोल निभाने का मौका मिला। गाड़ियों की बात करें तो एक्टर के पास एक से बढ़कर एक गाड़ियां हैं। रजनीकांत की पहली कार प्रिमियर पद्मिनी (Premier Padmini) थी। इसके अलावा थलाइवा के पास होंडा सिविक, टोयोटा इनोवा, बीएमडब्ल्यू एक्स5, रोल्स रॉयस फैंटम जैसी कई कार हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास 22 करोड़ रुपयों की लिमोज़ीन (Limousine) कार भी है। वहीं करंट एसेट्स की बात करें तो उन्होनें इसमें 100-200 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किया हुआ है।


गौरतलब है कि साल 2007 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'शिवाजी' (Sivaji) के लिए उन्होंने 26 करोड़ रुपए चार्ज किए थे। इसके बाद वह जैकी चैन (Jackie Chan) के बाद एशिया में दूसरे हाईएस्ट पेड एक्टर बन गए। 'शिवाजी' फिल्म से उन्होंने 4 मिलियन यूएस डॉलर कमाए थे इस फिल्म ने उन्हें भारतीय सिनेमा के बेहतरीन कलाकारों की लिस्ट में शामिल कर दिया। साल 2010 में आई उनकी फिल्म 'एंथरिन' (Enthiran) को इतनी सफलता मिली की सिनेमा के व्यवसाय और उसकी सफलता का विश्लेषण करने के लिए एक केस स्टडी के रूप में फिल्म को 'आईआईएम' (IIM) में शामिल किया गया, जिसे 'कंटेम्पररी फिल्म इंडस्ट्री: अ बिजनेस पर्सपेक्टिव' (Contemporary Film Industry: A Business Perspective) कहा जाता है।

Next Story