Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: कभी शराब की लत के कारण सिद्धार्थ शुक्ला को जाना पड़ा था रिहैब सेंटर, जानिए दिवंगत एक्टर से जुड़े कुछ Rare Facts

इस साल हमारी फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री (Film and Television Industry) ने एक चमकता सितारा खो दिया। टीवी जगत के पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया। आज उनका 42वीं जन्मदिन (Sidharth Shukla Birthday) है और वह इस दुनियां में नहीं है। सिद्धार्थ की बर्थ एनिवर्सरी (Sidharth Shukla Birth Anniversary) पर उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की बर्थ एनिवर्सरी पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स बताएंगे।

Sunday Special: कभी शराब की लत के कारण सिद्धार्थ शुक्ला को जाना पड़ा था रिहैब सेंटर, जानिए दिवंगत एक्टर से जुड़े कुछ Rare Facts
X

इस साल हमारी फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री (Film and Television Industry) ने एक चमकता सितारा खो दिया। टीवी जगत के पॉपुलर एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला (Sidharth Shukla) का 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक के चलते उनका निधन हो गया। मृत्यु के वक्त उनके शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं थे। सिद्धार्थ शुक्ला के निधन (Sidharth Shukla Death) की खबर सुनकर हर कोई स्तब्ध रह गया। आज उनका 42वीं जन्मदिन (Sidharth Shukla Birthday) है और वह इस दुनियां में नहीं है। सिद्धार्थ की बर्थ एनिवर्सरी (Sidharth Shukla Birth Anniversary) पर उनके फैंस उन्हें याद कर रहे हैं। दिवंगत एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला की बर्थ एनिवर्सरी पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ फैक्ट्स बताएंगे।

शुरुआती जीवन


सिद्धार्थ शुक्ला एक हिन्दू ब्राह्मण परिवार से आते हैं। उनका जन्म 12 दिसंबर 1980 को मुंबई में हुआ था। उनके पिता का नाम अशोक शुक्ला (Ashok Shukla) था जो कि 'रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया' (Reserve Bank Of India) में एक सिविल इंजीनियर थे। दिवंगत एक्टर की मां का नाम रीता शुक्ला (Rita Shukla) है और वह एक होम मेकर हैं। सिद्धार्थ अपने माता पिता की तीसरे बच्चे थे दिवंगत एक्टर से बड़ी उनकी दो बहनें भी हैं। उन्होंने अपने पिता को बहुत कम उम्र में ही खो दिया था। एक्टर ने अपनी पढ़ाई सेंट जेवियर स्कूल फोर्ट (St. Xavier's High School Fort) से की थी। सिद्धार्थ अपने स्कूल के दिनों में एक स्पोर्ट्स पर्सनैलिटी थे। वह अपने स्कूल की टेनिस और फुटबॉल टीम का भी हिस्सा रहे थे। सिद्धार्थ ने पॉपुलर इटैलियन क्लब एसी मिलान (AC Milan) के खिलाफ मुंबई के फेस्ट इटालियाना में अंडर 19 फुटबॉल टीम में हिस्सा लिया था। सिद्धार्थ ने अपनी ग्रैजुएशन की डिग्री इंटीरियर डिजाइनिंग में रचना संसद स्कूल ऑफ़ इंटीरियर डिज़ाइन से प्राप्त की है।

ऐसे रखा मॉडलिंग की दुनिया में कदम


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धार्थ कभी एक्टर नहीं बनना चाहते थे। दिवंगत एक्टर हमेशा से खुद का बिजनेस या कोई जॉब करना चाहते थे। 2004 में, सिद्धार्थ ग्लैडरैग्स मैनहंट और मेगामॉडल प्रतियोगिता (Gladrags Manhunt and Megamodel Contest) में रनर-अप रहे थे। इसके बाद वह वह इला अरुण (Ila Arun) द्वारा गाए गए एक वीडियो "रेशम का रुमाल" (Resham Ka Rumal) में दिखाई दिए। साल 2005 में, उन्होंने तुर्की में आयोजित विश्व की सर्वश्रेष्ठ मॉडल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व किया, और एशिया, लैटिन अमेरिका और यूरोप के 40 प्रतियोगियों को हराकर खिताब जीतने वाले पहले भारतीय और पहले एशियाई बने। खिताब जीतने के बाद, वह बजाज एवेंजर, आईसीआईसीआई के ऐड में दिखाई दिए थे।

फिर हुई एक्टिंग की शुरुआत


साल 2008 में उन्होंने अपना एक्टिंग डेब्यू टीवी सीरियल बाबुल का आंगन छूटे ना (Babul Ka Aangann Chootey Na) से शेयर किया था। इस सीरियल में उन्होंनें शुभ राणावत का किरदार निभाया था। इसके बाद वह टीवी शो जाने पहचाने से... ये अजनबी (Jaane Pehchaane Se... Ye Ajnabbi) में वह मेन लीड में नजर आए थे। इस सीरीयल से लोगों ने उन्हें पहचानना शुरु कर दिया था। फिर सिद्धार्थ नजर आए पॉपुलर टीवी शो बालिका वधु (Balika Vadhu) में। इस सीरियल के साथ उन्हें घर घर में पहचान मिलने लगी। एक्टर ने धर्मा प्रोडक्शन (Dharma Productions) की फिल्म 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनियां' (Humpty Sharma Ki Dulhania) के जरिए बॉलीवुड में एंट्री की। वरुण धवन (Varun Dhawan) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की इस फिल्म में सिद्धार्थ, आलिया के मंगेतर के रोल में दिखाई दिए थे।

पड़ गई थी नशे की बुरी लत


कहा जाता है कि एक बार सिद्धार्थ शुक्ला को नशे की तगड़ी लत लग गई थी, जिसके कारण उन्हें रिहैबिलिटेशन सेंटर (Rehabilitation Centre) तक जाना पड़ा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ज्यादा नशा करने के कारण उन्हें काफी गुस्सा आता था और वह खुद पर कंट्रोल भी नहीं कर पाते थे। सिद्धार्थ के ज्यादा गुस्से के कारण उन्होंने एक बार अपने शो 'दिल से दिल तक' (Dil Se Dil Tak) की टीम से झगड़ा भी कर लिया था। इतना ही नहीं उन पर शो की एक्ट्रेस रश्मि देसाई (Rashmi Desai) के साथ गाली गलौच करने के भी आरोप लगे जिस के बाद उन्हें शो से निकाल दिया गया था। सुना जाता है कि सिद्धार्थ अपनी इस आदत से छुटकारा पाने के लिए रिहैबिलिटेशन सेंटर में करीबन 2 साल तक रहे थे।

सिद्धार्थ शुक्ला और उनके अफेयर


सिद्धार्थ शुक्ला का नाम कई लड़कियों के साथ जोड़ा गया। सिद्धार्थ शुक्ला का नाम आरती सिंह, रश्मि देसाई, शेफाली जरीवाला और स्मिता बंसल के साथ जोड़ा गया। सिद्धार्थ शुक्ला 'बिग बॉस 13' (Bigg Boss) में नजर आए थे। इस रिएलिटी शो में उनके शहनाज गिल (Shehnaaz Gill) के साथ कई सारे किस्से सामने आए थे। सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल का नाम 'बिग बॉस 13' से साथ में लिया जाने लगा। सिद्धार्थ इस शो के विनर रहे थे और बाहर आकर भी कई बार दोनों को साथ में देखा गया।

Next Story