Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: गंभीर बीमारी के कारण आमिर खान की को-एक्ट्रेस का हुआ बुरा हाल, जैसे तैसे कर 11 साल से चला रही हैं घर

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'लगान' को तो बच्चे हो या बड़े सभी ने देखी होगी। ये फिल्म उस समय काफी हिट हुई थी। आमिर खान की इस फिल्म ने अपनी लागत से दोगनी कमाई की थी। आज के हमारे इस संडे स्पेशल एपिसोड में हम 'लगान' फिल्म में आमिर खान की भाभी 'केसरिया' का रोल करने वाली एक्ट्रेस परवीना बानो के बारें में बात करेंगे।

Sunday Special: गंभीर बीमारी के कारण आमिर खान की को-एक्ट्रेस का हुआ बुरा हाल, जैसे तैसे कर 11 साल से चला रही हैं घर
X

Sunday Special: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) की सुपरहिट फिल्म 'लगान' (Lagaan) को तो बच्चे हो या बड़े सभी ने देखी होगी। ये फिल्म उस समय काफी हिट हुई थी। आमिर खान की इस फिल्म ने अपनी लागत से दोगनी कमाई की थी। फिल्म को दर्शकों को ढेर सारा प्यार मिला था। फिल्म तो हिट हुई थी लेकिन क्या आपने इसमें छोटे- छोटे रोल करने वाले कलाकारों के बारें में कभी सोचा है। इस फिल्म में आमिर खान की भाभी का रोल करने वाली एक्ट्रेस का तो शायद नाम भी आपको पता नहीं होगा। आज के हमारे इस संडे स्पेशल एपिसोड में हम 'लगान' फिल्म में आमिर खान की भाभी 'केसरिया' (Kesariya) का रोल करने वाली एक्ट्रेस परवीना बानो (Parveena Bano) के बारें में बात करेंगे।


'लगान' फिल्म में एक छोटा सा रोल करने वाली एक्ट्रेस परवीना बानो पिछले 11 सालों से बेरोज़गार हैं। उन्होंने फिल्म 'लगान' के साथ ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह कई फिल्मों में छोटे मोटे रोल में काम करती हुईं नजर आई थी। हाल फिलहाल में एक्ट्रेस ने अपनी बेरोज़गारी का खुलासा एक मीडिया को दिए गए अपने इंटरव्यू में किया था। परवीना ने इसके साथ ही साथ ये भी बताया कि एक ओर तो वो पिछले 11 सालों से बेरोज़गार है दूसरी ओर वह कई सालों से गंभीर बीमारी से भी लड़ रही हैं। एक्ट्रेस ने इस बारें में बात करते हुए बताया है कि बीमारी के कारण उनके इतने ज्यादा पैसे खर्च हो गए हैं कि अब घर चलाने में भी उनको दिक्कत आ रही हैं। परवीना ने इसके साथ ही यह भी बताया कि 'सिंटा' (CINTA) की ओर से उन्हें मदद भी की जा रही है।

बता दें कि परवीना बानो का उनके पति से तलाक हो चुका है। तलाक के बाद एक्ट्रेस अपनी छोटी बहनों और बेटी के साथ रहती हैं। इस बारें में बातचीत करते हुए एक्ट्रेस ने कहा, मैं घर पर अपनी छोटी बहनों और अपनी बेटी के साथ रहती हूं। तलाक होने के बाद घर में कमाने वाली मैं ही एक महिला थी। इसके बाद मेरा भाई ही मेरी देखभाल करता था लेकिन उसे भी कैंसर है। एक्ट्रेस ने आगे बात करते हुए कहा, साल 2011 से ही मै गठिया से पीड़ित हूं। ब्लड प्रेशर की दिक्कत भी थी, इसके बाद में ब्रेन स्ट्रोक के साथ साथ लकवा का अटैक भी पड़ा। एक्ट्रेस ने आगे बताया कि वह पिछले करीबन सात-आठ सालों से इस समस्या से जूझ रही हैं और अब उनकी तबीयत काफी ज्यादा खराब रहने लगी हैं।


परवीना ने आगे यह भी बताया कि काफी लंबे वक्त से हो रहे इलाज की वजह से उनकी सारी कमाई उसी में लग गई है। उन्होंने बताया कि वह काफी टाइम से घर पर ही हैं। उनकी बहन असिस्टेंट डायरेक्टर का काम करती थी, लेकिन लॉकडाउन के चलते उसकी भी नौकरी चली गई। इन हालातों में एक्ट्रेस के पास कमाई का कोई साधन नहीं बचा है। सिने एंड टीवी आर्टिस्ट असोसिएशन (Cine And TV Artist Association) के बारें में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि CINTAA की ओर से उन्हें राशन भेजा गया था। राजकमल ने भी दो बार उन्हें राशन भेजा गया था। उनकी बीमारियों का इलाज अभी भी चल रहा है और उन्हें हर हफ्ते दवाइयों के लिए 1800 रुपए मिलते हैं।

Next Story