Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की नेटवर्थ में अंतर देख हैरान रह जाएगें आप, जानिए कौन कितना कम

इस समय हर ओर बॉलीवुड जोड़ी कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की चर्चा हो रही है। खबर है कि कैटरीना और विक्की (Katrina and Vicky Marriage) 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। लेकिन जब से इस कपल की शादी की चर्चा शुरु हुई है तभी से ही कैटरीना और विक्की (Katrina Kaif And Vicky Kaushal) के फैंस उनके बारें में हर बात जानना चाहते हैं। तो आज की इस संडे स्पेशल स्टोरी में हम बात करने जा रहे हैं, दोनों की नेटवर्थ के बारें में...

Sunday Special: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की नेटवर्थ में अंतर देख हैरान रह जाएगें आप, जानिए कौन कितना कम
X

इस समय हर ओर बॉलीवुड जोड़ी कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की चर्चा हो रही है। खबर है कि कैटरीना और विक्की (Katrina and Vicky Marriage) 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। इस खबर की सच्चाई का अंदाजा एक्ट्रेस के घर के बाहर हो रही हलचल को देख कर लगाया जा सकता है। लेकिन इन खबरों पर कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने अभी तक कोई रिएक्शन नहीं दिया है। लेकिन जब से इस कपल की शादी की चर्चा शुरु हुई है तभी से ही कैटरीना और विक्की (Katrina Kaif And Vicky Kaushal) के फैंस उनके बारें में हर बात जानना चाहते हैं। तो आज की इस संडे स्पेशल स्टोरी में हम बात करने जा रहे हैं, दोनों की नेटवर्थ के बारें में...


कैटरीना कैफ ने साल 2005 में आई फिल्म 'मैनें प्यार क्यों किया' (Maine Pyaar Kyun Kiya) के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह सलमान खान (Salman Khan) और सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) के साथ नजर आईं थी। इसके बाद वह 'नमस्ते लंदन', 'पार्टनर', 'राजनीति', 'अजब प्रेम की गजब कहानी', 'वेलकम', 'एक था टाइगर' और 'धूम 3' जैसी कई फिल्मों में दिखाईं दी। 'पार्टनर' (Partner) एक्ट्रेस की पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म थी जिसने 1 बिलियन यूएस डॉलर से ज्यादा की कमाई की थी। इसके बाद इस लिस्ट में 'वेलकम' (Welcome) और 'एक था टाइगर' (Ek Tha Tiger) जैसी कई फिल्मों का नाम जुड़ गया। आज कैटरीना कैफ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम है और वह एक फिल्म के लगभग 11 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा, उनके पास ब्रांड एंडोर्समेंट का ढेर है जो उनकी कमाई के मेन सोर्स हैं। वह के ब्यूटी की भी मालिक है और नायका में एक निवेशक है, जिसने हाल ही में उन्हें भारी रिटर्न दिया है। उनकी टोटल नेटवर्थ की बात अगर करें तो वह लगभग 224 करोड़ रुपये की मालकिन हैं। उनके पास लैंड रोवर रेंज रोवर वोग एलडब्ल्यूबी (Land Rover Range Rover Vogue LWB), ऑडी क्यू 7 (Audi Q7) , मर्सिडीज एमएल 350 (MERCEDES ML 350) जैसी कई लग्जीरियस गाड़ियां हैं।


वहीं विक्की कौशल ने अपने करियर की शुरुआत बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर की थी। विक्की कौशल ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashayap) को उनकी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' (Gangs Of Wasseypur) में असिस्ट किया था। वह पहली बार मेन लीड के तौर पर नजर आए साल 2015 में आई फिल्म 'मसान' (Masan) में। इस फिल्म के लिए उन्हें आईफा अवॉर्ड में बेस्ट मेल डेब्यू के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद वह 'रमन राघव 2.0', 'राजी', 'संजू', 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' और 'सरदार उधम सिंह' जैसी कई फिल्मों में नजर आए। विक्की कौशल ने हाल ही में सफलता पाई है। फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' इंडस्ट्री में उनके लिए गेम-चेंजर साबित हुई। फिलहाल उनके पास 'गोविंदा नाम मेरा', 'अमर अश्वत्थामा' और 'तख्त' जैसे कई फिल्मी प्रोजेक्ट हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह एक फिल्म के लिए 3-4 करोड़ रुपए चार्ज करते हैं। इसके अलावा विक्की कौशल को प्रति ब्रांड एंडोर्समेंट के करीब 2-2.5 करोड़ मिलते हैं। विक्की की फीस उनकी सफलता के साथ साथ बढ़ रही है। उनके पास पहले से ही अंधेरी पश्चिम में एक आलीशान घर है और हाल ही में उन्होंने बांद्रा में एक घर भी किराए पर लिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि वह कैटरीना कैफ के साथ शादी के बाद वहीं रहेंगे। वहीं गाड़ियों की बात करें तो एक्टर लग्जरी कार के शौकीन हैं। उनके पास मर्सिडीज-बेंज जीएलसी (MERCEDES-BENZ GLC) और बीएमडब्ल्यू एक्स5 (BMW X5) जैसी गाड़ियां हैं। विक्की कौशल की टोटल नेट वर्थ लगभग 25 करोड़ है।

अगर इन दोनों की नेटवर्थ की तुलना की जाए तो कैटरीना कैफ के आगे विक्की कौशल फिलहाल कुछ भी नहीं हैं। जहां कैटरीना की टोटल नेटवर्थ 200 करोड़ के ऊपर हैं वहीं विक्की अभी 50 करोड़ का आंकणा भी नहीं छू पाए हैं। लेकिन विक्की कौशल एक उभरता हुआ सितारा है, तो समय के साथ वह ऊंचाइयों को छू लेंगे। विक्की कौशल फिल्म इंडस्ट्री के आने वाले सुपरस्टार्स में से एक हैं, इसलिए कैटरीना संग उनकी जोड़ी एक दम जबरदस्त है। गौरतलब हैं कि इन दोनों की शादी के चर्चे हर ओर छाए हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों 9 दिसंबर को शादी के बंधन में बंध जाएंगे। अपनी वेडिंग के लिए इस कपल ने राजस्थान के सवाई माधोपुर के रणथंभौर स्थित होटल सिक्स सेंस बरवाड़ा फोर्ट को चुना हैं। जहां शादी के फंक्शन 7 दिसंबर से शुरु होकर के 10 दिसंबर तक चलेंगे।

Next Story