Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए क्यों श्रीदेवी ने खाई थी संजय दत्त के साथ काम न करने की कसम, पढ़ें पूरा किस्सा

बॉलीवुड की दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी उनके फैंस की वह आज भी पहली पसंद हैं। श्रीदेवी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में की थी। इन्हीं हिट फिल्मों में से एक थी एक्ट्रेस की साल 1993 में रिलीज हुई 'गुमराह'। एक्ट्रेस इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के साथ पहली बार नजर आईं थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी ने 'गुमराह' के बाद संजय के साथ कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया।

जानिए क्यों श्रीदेवी ने खाई थी संजय दत्त के साथ काम न करने की कसम, पढ़ें पूरा किस्सा
X

बॉलीवुड की दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन आज भी उनके फैंस की वह आज भी पहली पसंद हैं। श्रीदेवी ने अपने करियर में कई हिट फिल्में की थी। इन्हीं हिट फिल्मों में से एक थी एक्ट्रेस की साल 1993 में रिलीज हुई गुमराह। एक्ट्रेस इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) के साथ पहली बार नजर आईं थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी ने 'गुमराह' (Gumrah) के बाद संजय के साथ कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया। 'हिम्मतवाला' (Himmatwala) फिल्म की शूटिंग के दौरान ऐसा कुछ हो गया था कि श्रीदेवी ने एक्टर के साथ काम करने की कसम तक खा ली थी।


साल 1993 में रिलीज हुई महेश भट्ट की फिल्म 'गुमराह' ने खूब सफलता कमाई। इस फिल्म में पहली बार साथ आई संजय और श्रीदेवी की जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया। लेकिन एक घटना के कारण दोनो फिर कभी बड़े पर्दे साथ में दिखाई नहीं दिए। बात उस समय की है जब श्रीदेवी फिल्म 'हिम्मतवाला' की शूटिंग कर रही थी। एक्ट्रेस उस समय तक फिल्म इंडस्ट्री में ऊंचा मुकाम बना चुकीं थी और संजय दत्त ने फिल्म 'रॉकी' की सफलता के बाद नया नया स्टारडम देखा था। संजय दत्त उस समय श्रीदेवी के बहुत बड़े फैन थे। उन्हें उनके दोस्तों ने बताया कि श्रीदेवी की फिल्म 'हिम्मतवाला' की शूटिंग मुंबई में हो रही थी। फिर क्या था संजू पहुंच गए श्रीदेवी से मिलने उनकी फिल्म के सेट पर पहुंच गए।


संजय 'हिम्मतवाला' के सेट पर नशे में धुत्त पहुंचे थे और जब उन्हें सेट पर एक्ट्रेस नहीं मिली तो उन्होंने श्रीदेवी को ढूंढना शुरु कर दिया। कहते हैं कि संजय एक एक करके होटल के रूम में एक्ट्रेस को ढूंढने लगे। इसके बाद वह अचानक श्रीदेवी के कमरे में घुस गए। संजय दत्त को नशे में देखकर श्रीदेवी दंग रह गईं। तभी नशे में संजय की आंखें पूरी तरह लाल हो गईं। संजय को देखकर श्रीदेवी डर गईं। इसके बाद श्रीदेवी ने तुरंत फोन किया और फिर किसी तरह संजय दत्त को वहां से निकाल दिया। श्रीदेवी के करीबी बताते हैं कि इस घटना के बाद एक्ट्रेस ने संजय के साथ काम न करने की कसम तक खा ली थी। लेकिन किसी कारणवश उन्हें संजय के साथ फिल्म 'जमीन' करनी पड़ी। कहा जाता है कि एक्ट्रेस ने ये फिल्म इस शर्त के साथ की थी कि इसमें संजय और उनका एक भी सीन साथ में नहीं होगा। इसके बाद साल 1993 में आई फिल्म 'गुमराह' से तो एक्ट्रेस ने संजय को बाहर कराने की भी कोशिश की थी पर एक्ट्रेस सफल नहीं हो पाई और मजबूरी में एक्ट्रेस को संजय दत्त के साथ काम करना पड़ा।

और पढ़ें
Next Story