Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रहस्य बनी श्रीदेवी की मौत, मौत से पहले चल रही थी ये तैयारी

अदाकारा श्रीदेवी के निधन की खबर के बाद से ही उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक जमा हो रहे हैं वहीं लगातार सितारें उनके परिवार से मिलने पहुंच रहे हैं।

रहस्य बनी श्रीदेवी की मौत, मौत से पहले चल रही थी ये तैयारी

अदाकारा श्रीदेवी के निधन की खबर के बाद से ही उनके घर के बाहर बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक जमा हो रहे हैं वहीं लगातार सितारें उनके परिवार से मिलने पहुंच रहे हैं। इस पूरी गहमा गहमी के बीच दुबई के एक समाचार पत्र ने दावा किया है कि बॉलीवुड अभिनेत्री को जब दिल का दौरा आया उस समय वह अपने पति बोनी कपूर के साथ डिनर पर जाने को तैयार हो रहीं थीं।

दुबई में शनिवार देर रात हुई उनकी मौत के बाद से उनकी मौत के कारणों को लेकर रहस्य कायम हैं वहीं उनका शव कब देश लाया जाएगा इसको लेकर भी तमाम अटकलें लगाई जा रहीं हैं। बोनी और श्रीदेवी अपने भांजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने दुबई पहुंचे थे। बोनी और उनकी छोटी बेटी खुशी सहित परिवार के अधिकतर सदस्य शादी के बाद वापस लौट आए थे लेकिन श्रीदेवी वहीं थीं। उनकी बड़ी बेटी अपनी फिल्म की शूटिंग में व्यस्त होने के कारण मुंबई में ही थी।

समाचार पत्र ‘खलीज टाइम्स' ने वहां की कुछ घटनाओं की जानकारी अपनी एक रिपोर्ट दी हैं। इसमें उसने एक सूत्र के हवाले से मामले को पुलिस जांच के अधीन होने का खुलासा भी किया है। समाचार पत्र के अनुसार, भारतीय वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी और परिवार के एक सदस्य को आज दोपहर मुर्दाघर बुलाया गया था।

समाचार पत्र ने रिपोर्ट में कहा कि शनिवार को ‘मिस्टर इंडिया' के निर्माता बोनी कपूर अपनी पत्नी श्रीदेवी को सरप्राइस देने वहां पहुंचे और वह उन्हें डिनर पर ले जाने वाले थे। रिपोर्ट के अनुसार वह दुबई के समयानुसार शाम करीब साढ़े पांच बजे जुमेराह एमिरेट्स टावर्स पहुंचे और उन्हें (श्रीदेवी) उठाया और करीब 15 मिनट उनसे बात की।

इसके बाद वह तैयार होने बाथरूम में चलीं गईं। उनके 15 मिनट तक बाहर न आने पर बोनी ने दरवाजा खटखटाया और कुछ प्रतिक्रिया न मिलने पर उन्होंने धक्का देकर दरवाजा खोला, जहां उन्होंने श्रीदेवी को पानी से भरे बाथटब में बेसुध पाया। ‘खलीज टाइम्स' ने एक सूत्र के हवाले से कहा की उन्होंने (बोनी ने ) श्रीदेवी को उठाने की कोशिश की लेकिन उनके कोई प्रतिक्रिया न देने पर उन्होंने अपने एक मित्र को बुलाया।

इसके बाद उन्होंने रात करीब नौ बजे पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस और चिकित्सा-सहायक तत्काल मौके पर पहुंचे लेकिन उन्हें मृत घोषित कर दिया गया था। इसके बाद उनके शव को पोस्ट मार्टम के लिए ‘जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फोरेंसिक मेडिसन' ले जाया गया। 1980 से 1990 तक पुरुष प्रधान बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली अदाकारा का शव दुबई में सभी औपचारिकताएं पूरी किए जाने के बाद आज शाम तक यहां लाया जा सकता है।

यहां मुंबई में उनके घरवाले, प्रशंसक और मित्र अब भी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर वहां क्या हुआ। बोनी और श्रीदेवी के लोखंडवाला घर पर बड़ी संख्या में उनके प्रशंसक एकत्रित हैं वहीं कई सितारें बोनी कपूर के भाई अनिल कपूर के घर अपनी संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंचे।

फराह खान, फरहान अख्तर, तब्बू, सरोज खान, रितेश सिधवानी और हनी ईरानी अनिल कपूर के घर पहुंचे। वहीं श्रीदेवी के सौतेले बेटे अर्जुन कपूर, रेखा, करन जौहर, मनीष मल्होत्रा, शिल्पा शेट्टी, निखिल द्विवेदी, अनुपम खेर और इशान खट्टर कल रात यहां पहुंचे थे।

Next Story
Top