Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीदेवी की इस जिद के आगे बोनी कपूर को झुकना था पड़ा, जानें श्रीदेवी की जिंदगी से जुड़े अहम राज

बॉलीवुड की श्रेष्ठ अदाकारा श्रीदेवी का आज 55 वां जन्मदिन है। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। श्रीदेवी की मातृभाषा तमिल था। उनका असली नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन था।।

श्रीदेवी की इस जिद के आगे बोनी कपूर को झुकना था पड़ा, जानें श्रीदेवी की जिंदगी से जुड़े अहम राज
X

बॉलीवुड की श्रेष्ठ अदाकारा श्रीदेवी का आज 55 वां जन्मदिन है। श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था। श्रीदेवी की मातृभाषा तमिल है। उनका असली नाम श्रीअम्मा यंगेर अय्यपन है।

इसे भी पढ़ेः होटल में चैकिंग के दौरान गार्ड से कुछ इस तरह पेश आए राजकुमार राव, वीडियो हुआ वायरल

श्रीदेवी ने बचपन से ही एक्टिंग की शुरुआत कर दी थी। उन्होंने फिल्म 'थुनाईवन' में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया था। जब वह चार साल की थी तभी से उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया।

इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा में कदम रखा और बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी। बॉलीवुड में उनकी पहली फिल्म 'सोलवां सावन' थी लेकिन उन्हें 1983 में आई फिल्म 'हिम्मतवाला' से ही पहचान मिली।

इसके बाद श्रीदेवी ने कई फिल्मों में काम किया। यही नहीं श्रीदेवी ने हिंदी और तमिल के साथ-साथ कई भाषाओं में काम किया है। जैसे तेलुगु, मलयालम, कन्नड़ आदि।

उनकी जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने तमिल फिल्म 'मोन्दरू मूडीचु' में साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की सौतेली मां का किरदार निभाया था। लेकिन जल्द ही श्रीदेवी और बोनी कपूर ने शादी कर ली।

कहा जाता है कि श्रीदेवी शादी से पहले ही प्रेग्नेंट हो गईं जिस कारण श्रीदेवी के दबाव के चलते बोनी कपूर को शादी करनी पड़ी। बता दें कि बोनी कपूर पहले से ही शादी-शुदा थे।

इसे भी पढ़ेः तलाक के बाद भी हिमेश अपनी पहली पत्नी को नहीं भुला पाएं? दूसरी पत्नी के साथ इस तरह बिता रहे हैं जीवन

बोनी कपूर से शादी करने के बाद भी श्रीदेवी ने अपना फिल्मी सफर जारी रखा और बॉलीवुड को एक से एक फिल्में दी। जैसे 'जुदाई', 'इंग्लिश-विंग्लिश', 'मॉम' आदि। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

श्रीदेवी को फिल्मफेयर के कई अवॉर्ड्स हासिल हुए और हाल ही में श्रीदेवी को फिल्म 'मॉम' के लिए आईफा के बेस्ट एक्ट्रेस पुरस्कार से भी नवाजा गया। लेकिन 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी की मौत हो गई और बॉलीवुड से हमने एक सितारे को खो दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story