Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना के खिलाफ जंग जारी उद्योगपति और एक्टरों के बाद लता मंगेशकर भी मदद के लिए आई आगे, राहत कोष में दिए 25 लाख रुपये

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में शामिल हुई मशहूर संगीतकार लता मंगेशकर। सीएम राहत कोष में जमा कराये 25 लाख रुपये

कोरोना के खिलाफ जंग जारी उद्योगपति और एक्टरों के बाद लता मंगेशकर भी मदद के लिए आई आगे, राहत कोष में दिए 25 लाख रुपये
X

दुनिया भर में आतंक मचा रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देश में रोकने के लिए पीएम मोदी ने देशवासियों से आगे आकर राहत कोष में रुपये जमा कर मदद की अपील की थी। पीएम मोदी के आवाहन पर उद्योगपति ही नहीं (Bollywood Star's) बॉलीवुड सितारों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और राहत कोष में दान दिया। इसी में एक नाम और जुड़ गया है। यह नाम (Singer Lata Mangeshkar) संगीतकार लता मंगेशकर है। जिन्होंने कोविड 19 से लड़ने के लिए राज्य सरकार को 25 लाख रुपये की सहायता राशि दी है। इतना ही नहीं उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट (Tweet) कर दी। और अन्य लोगों को भी इस कठिन समय में दान देने की अपील की है।

बता दें कि संगीतकार लता मंगेशकर ने (Social Media) सोशल मीडिया पर लिखा था, 'क्या क़ोरोना से लड़ने की ज़िम्मेदारी सिर्फ़ सरकार की है? क्या हमारा कोई दायित्व नहीं है? मेरी आप सबसे प्रार्थना है की सरकार का साथ दे अपने परिवार के ख़ुद के और समाज के स्वास्थ्य के रक्षक बनकर इस संकट का सामना करें....। इसके साथ ही उन्होंने अपनी तरफ से 25 लाख रुपये की सहायता राशि महाराष्ट्र के सीएम राहत कोष में जमा कराने की बात कही है। को देने की बात कहीं है। उनसे पहले भी कई सितारे पीएम और सीएम राहत कोष में दान कर चुके हैं। बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने 25 करोड़ रुपये के साथ कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार की आर्थिक सहायता की है। तो वहीं अभिनेता वरुण धवन भी पीएम और सीएम राहत कोष में कुल 55 लाख रुपये का दान कर चुके हैं। इसके साथ ही रणदीप हुड्डा, गुरु रंधावा, शिल्पा शेट्टी, अनुष्का शर्मा और बादशाह सहित कई सितारे मदद के लिए आगे आ चुके हैं।

उद्योगपतियों ने भी मदद के लिए सबसे पहले बढ़ाया हाथ

वहीं देश के उद्योगपतियों ने भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर राहत कोष में रुपया डोनेट किया है। इसमें रतन टाटा, मुकेश अंबानी से लेकर कई दिग्गज उद्योगपति शामिल है। जिन्होंने कोरोना वायरस से लडने के लिए सरकार को सहायता के रूप में करोड़ों रुपये का दान दिया है। इसके साथ ही आम लोग भी ऐप्स की मदद से पीएम राहत कोष में लगातार रुपये जमा करा रहे हैं।

Next Story