Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Shraddha Kapoor Birthday : श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानें उनके बारे में रोचक बातें

गजब की खूबसूरत और चंचल श्रद्धा कपूर का कल जन्मदिन है। 3 मार्च 1989 को शक्ति कपूर के घर पैदा हुई श्रद्धा बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्री हैं एक्टिंग में कड़ी मेहनत और लगन से श्रद्धा बॉलीवुड में आज एक अलग मुकाम बना चुकी हैं।

Shraddha Kapoor Birthday : श्रद्धा कपूर के जन्मदिन पर जानें उनके बारे में रोचक बातें

गजब की खूबसूरत और चंचल श्रद्धा कपूर का कल जन्मदिन है। 3 मार्च 1989 को शक्ति कपूर के घर पैदा हुई श्रद्धा बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्री हैं। फिल्मों में कड़ी मेहनत और लगन से श्रद्धा ने बॉलीवुड में आज एक अलग मुकाम बना चुकी हैं। श्रद्धा कपूर ने बॉलीवुड में बहुत कम समय में बड़ी कामयाबी पाई हैं। श्रद्धा अब तक बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दे चुकीं हैं। '3 पत्ती' फिल्म से शुरू हुआ श्रद्धा कपूर का करियर बॉलीवुड में बदस्तूर जारी है। जानिए श्रद्धा कपूर के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

पर्सनल लाइफ

श्रद्धा कपूर मशहूर बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर की बेटी हैं। शक्ति कपूर कपूर फिल्मों में अपनी नकारात्मक भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। श्रद्धा कपूर, शक्ति कपूर और शिवांगी की छोटी बेटी हैं। रिश्ते में श्रद्धा कपूर बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी की भतीजी लगती हैं।

पढ़ाई

श्रद्धा कपूर ने अपनी पढ़ाई मुंबई के 'जमुनाबाई नरसी स्कूल, जुहू' से और हायर एजुकेशन बोस्टन से की है । अभिनय श्रद्धा को विरासत में मिला था जिसे और निखारने के लिए श्रद्धा ने छोटी उम्र में ही थिएटर अभिनय शुरू कर दिया था। श्रद्धा ने मोहित तुगनेत से घर पर ही डायरेक्शन और एक्टिंग के गुण सीखे। श्रद्धा ने रॉयस्टन एबल और बेर्री जॉन के साथ कई एक्टिंग वर्कशॉप में भी हिस्सा लिया।

फिल्मी करियर

श्रद्धा ने फिल्मों में अपनी शुरआत मल्टीस्टार फिल्म 'तीन पत्ती' से की जो साल 2010 में रिलीज हुई । इस फिल्म मैं 'अमिताभ बच्चन' और 'आर माधवन' मुख्य भूमिकाओं में थे। हालाँकि 'तीन पत्ती' बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई लेकिन श्रद्धा ने कड़ी मेहनत से बॉलीवुड में अपनी एक खास पहचान बना का साबित कर दिया कि एक्टिंग से श्रद्धा को दूर नहीं रखा जा सकता।

आने वाली फिल्में

अपने फिल्मी सफर में श्रद्धा ने अब तक 19 फिल्मों में काम किया है जिसमें आशिक़ी-2 , एक विलेन , हैदर , ABCD -2 , बागी , हसीना पारकर और स्त्री मुख्य है । साल 2019 में श्रद्धा कपूर की 4 फिल्में रिलीज होंगी जिनमें साहो, छिछोरे , स्ट्रीट डांसर और साइना नेहवाल अभी से चर्चाओं में हैं ।

फिल्मों के अलावा

साल 2011 में ELLE मैगजीन ने अपने कवर पेज पर श्रद्धा कपूर की तस्वीर प्रकाशित की थी। कॉस्मेटिक दुनिया के बड़े ब्रांड LAKME इंडिया ने हाल ही में श्रद्धा कपूर को अपना ब्रांड अम्बस्सडोर बनाया है ।इसके अलावा श्रद्धा ने यश राज फिल्म्स के साथ 3 साल का कॉन्ट्रैक्ट किया है, और उनकी फिल्म 'लव का दी एन्ड ' में जल्द नजर आएँगी। इसके अलावा श्रद्धा कपूर 'फ्लिपकार्ट' और कई दूसरे बड़े ब्रांड के विज्ञापनों मैं नज़र आती हैं ।

Next Story
Top