Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Film Kajal: बॉलीवुड में नजर आया #meeto इफेक्ट, गर्ल गैंग ने पुरुषों को यूं दिया जवाब

पाखी ए. टायरवाला ने ''काजल'' नाम से एक फिल्म बनाई है। जिसमें एक लड़की समाज में पुरुषों द्वारा खुद को प्रताड़ित होने के बावजूद इससे पार पाती है। फिल्म महिला सशक्तीकरण को दर्शाती है।

Film Kajal: बॉलीवुड में नजर आया #meeto इफेक्ट, गर्ल गैंग ने पुरुषों को यूं दिया जवाब

थोड़ा ठहरिए और सोचिए कि यदि आप किसी मुश्किल में पड़ जाते हैं तो किसका सहारा लेते हैं। अपने दोस्तों, रिश्तेदारों या फिर खुद का। खुद का सहारा आपको अंदर से इतना मजबूत कर देगा जिसके लिए आपको किसी दूसरे की जरूरत नही पड़ेगी। कुछ इन्ही लाइनों पर बनी है फिल्म 'काजल'।

फिल्म काजल' एक लड़की की दृढ़-इच्चाशक्ति को दर्शाती है। उसको महसूस कराती है कि जब तक वह अपना साथ खुद नही देती तब तक कोई भी उसका साथ नही देगा।

फिल्म में एक लड़की कैसे अपनी सहायता खुद करती है। यह फिल्म महिला सशक्तीकरण को दर्शाती है। साथ ही दूसरी लड़कियों को भी अपने बल पर जीने का रास्ता सिखाती है काजल।

फिल्म में दिखाया गया है कि एक लड़की समाज में पुरुषों द्वारा खुद को प्रताड़ित होने के बावजूद कैसे इससे पार पाती है। कैसे वह अपना रास्ता खुद बनाती है। फिल्म काजल में महिलाओं के साथ घर और ऑफिस में होने वाले दुर्व्यवहार के बारे में काफी नजदीकी से बताया गया है।

फिल्म काजल पाखी ए. टायरवाला द्वारा निर्देशित है और इसमें सलोनी लूथरा ने अहम किरदार निभाया है। फिल्म काजल ने जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2018 में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड भी अपने नाम किया है।

Next Story
Top