logo
Breaking

ऑनलाइन डेटिंग में विश्वास नहीं रखते शिविन नारंग, कहा- मिलना और ट्रोल होने का आसान तरीका है

शिविन नारंग इन दिनों कलर्स चैनल के नए सीरियल ‘इंटरनेट वाला लव’ में नजर आ रहे हैं। शिविन ने इससे पहले स्टार प्लस के हिट सीरियल ‘एक वीर की अरदास-वीरा’ में काम किया।

ऑनलाइन डेटिंग में विश्वास नहीं रखते शिविन नारंग, कहा- मिलना और ट्रोल होने का आसान तरीका है

अब तक शिविन नारंग ने जितने भी टीवी सीरियल किए हैं, सभी की स्टोरी यूथ बेस्ड रही है। सबसे पहले वह चैनल वी के सीरियल ‘सुरवीन गूगल’ में नजर आए थे। इसके बाद उन्होंने स्टार प्लस के हिट सीरियल ‘एक वीर की अरदास-वीरा’ में काम किया।

इसमें शिविन, वीरा के किरदार में दर्शकों के बीच खूब पॉपुलर हुए। इन दिनों वह कलर्स चैनल के नए सीरियल ‘इंटरनेट वाला लव’ में नजर आ रहे हैं। सीरियल ‘इंटरनेट वाला लव’ से जुड़ी बातचीत शिविन नारंग से।

आपके सीरियल का नाम ‘इंटरनेट वाला लव’ है। क्या इसमें इंटरनेट के जमाने वाला प्यार है?

जी हां, इसमें ‘इंटरनेट वाला लव’ ही है। आज हमारी लाइफ पूरी तरह से इंटरनेट से कनेक्ट है। मैंने इसमें जय नाम के लड़के का कैरेक्टर प्ले किया है। वह सोशल मीडिया पर स्टार है। साथ ही आरजे भी है, उसके बहुत सारे फैंस हैं।

जय इंटरनेट के बिना अधूरा है। कुछ सेकेंड अगर नेट न चले तो उसकी हालत खराब हो जाती है। डेटिंग के पुराने स्टाइल को भी वह नहीं मानता है, वह इंटरनेट वाले लव में बिलीव करता है यानी, लड़का-लड़की को इंटरनेट, सोशल मीडिया के जरिए कनेक्ट रहना चाहिए

साथ ही अपने प्यार का इजहार भी इसी पर करना चाहिए। लेकिन जय की लाइफ में टि्वस्ट तब आएगा, जब उसी जिंदगी में ऐसी लड़की की एंट्री होगी, जिसका इंटरनेट, सोशल मीडिया से कोई वास्ता नहीं है।

क्या आप भी जय की तरह इंटरनेट, सोशल मीडिया के दीवाने हैं?

मैं इंटरनेट पर उतना ज्यादा एक्टिव नहीं हूं, जितना जय है। ऐसा नहीं है कि मुझे नॉलेज नहीं है या मैं सोशल मीडिया पर नहीं हूं। मुझे सब कुछ आता है, लेकिन सोशल मीडिया पर ओवर एक्टिव नहीं रहता हूं।

कई बार लगता है कि लोग यह क्या कर रहे हैं, सुबह उठते ही सेल्फी डाल दी, फालतू में डांस कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जा रहे हैं। मैं भेड़ चाल से बचने की कोशिश करता हूं।

मुझे लगता है कि बिना बात कोई पोस्ट या पिक्चर डालना ठीक नहीं है। वैसी भी एक्टर के तौर पर लोग मुझे देखते हैं, जानते हैं और फॉलो करते हैं तो सोशल मीडिया पर खुद को हाईलाइट करने की जरूरत नहीं है।

आप इंटरनेट वाले लव पर यकीन करते हैं या एक-दूसरे को जानने के बाद जो नजदीकियां बढ़ती हैं, प्यार पनपता है, उसमें यकीन करते हैं?

मुझे नहीं लगता है ऐसा होता है कि इंटरनेट पर आपको किसी से प्यार हो जाए। इंटरनेट एक जरिया बन गया है, मिलने का। इसके जरिए लड़का-लड़की कनेक्ट होते हैं। लेकिन बाद में तो रिश्ता मिलने से, अंडरस्टैंडिंग से आगे बढ़ता है।

इंटरनेट पर फेक अकाउंट भी बहुत होते हैं। ऐसे में आप क्या मैसेज यूथ को देना चाहेंगे?

हमारे सीरियल के जरिए दर्शकों को इंटरनेट से जुड़े पॉजिटिव, नेगेटिव हर एंगल देखने को मिलेंगे। आजकल हम देखते हैं कि कोई वीडियो वायरल होने पर पब्लिक बिना उसका सच जाने नीचे कमेंट लिखना शुरू कर देती है। इस तरह के एंगल को भी सीरियल में दिखाया जाएगा।

क्या कभी इंटरनेट की वजह से आपको फायदा हुआ है?

मेरा एक्टिंग वर्ल्ड में आना, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए हुआ। मुझे मॉडलिंग करनी थी तो सोचा चलो पोर्टफोलियो के लिए फोटोज क्लिक करवाते हैं। इन्हें मैंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर डाल दिया, अच्छे कमेंट्स मिले।

उसके बाद तो मॉडलिंग के ऑफर आने लगे, मैं मॉडलिंग करने लगा। उस समय मैं दिल्ली विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रहा था। फिर मुझे अपने पहले सीरियल ‘सुरवीन गुगल’ का ऑफर आया।

यह हिट सीरियल था। मैंने इस सीरियल के दौरान खुद को एक्टिंग में इंप्रूव किया। आगे दूसरे सीरियल किए। मैंने एक मूवी भी की है, जो इस साल के आखिर में या अगले साल रिलीज होगी।

फ्यूचर के लिए क्या प्लानिंग है?

अभी तो जय का किरदार और ‘इंटरनेट वाला लव’ ही मेरा फ्यूचर है। जो काम सामने होता है, उसी पर फोकस रहता हूं। मैं बहुत प्लानिंग करने वाला इंसान नहीं हूं। हां, जिस काम को करता हूं, उसमें हंड्रेड पर्सेंट देता हूं।

Share it
Top