Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

WEF: किंग खान को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, जानिए क्यों दिया जाता है ये अवॉर्ड

बॉलीवु़ड सुपरस्टार शाहरूख खान को दवोस में विश्व आर्थिक मंच(WEF) की 48वीं वार्षिक बैठक में 24वें सालाना क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। इस समारोह का आयोजन 22 जनवरी को दावोस में किया जाएगा।

WEF: किंग खान को मिला क्रिस्टल अवॉर्ड, जानिए क्यों दिया जाता है ये अवॉर्ड

बॉलीवु़ड सुपरस्टार शाहरूख खान को दवोस में विश्व आर्थिक मंच(WEF) की 48वीं वार्षिक बैठक में 24वें सालाना क्रिस्टल अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। दरअसल अभिनेता शाहरूख खान को यह सम्मान उनके द्वारा भारत में महिलाओं और बच्चों के समर्थन किए गए कार्य के लिए दिया जाएगा।

विश्व आर्थिक मंच की वेबसाइट ने की शाहरूख की तारीफ-

विश्व आर्थिकी मंच की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार शाहरूख खान के अलावा अभिनेत्री-निर्देशिका केट ब्लैंचेट और गायिका एल्टन जॉन को इस पुरूष्कार से सम्मानित किया जाएगा।

विश्व आर्थिक मंच ने अवॉर्ड पाने वाले इन सभी सद्स्यो के बारे में कहा हैं कि इनमें से हर किसी ने मानवीयता को बनाए रखने के लिए कार्य किया है।

एसिड हमलों की पीडित महिलाओ की करते हैं मदद-

आपको बता दें कि शाहरूख खान गैर लाभकारी संस्था मीर फाउंडेशन के संस्थापक हैं। शाहरूख की यह संस्था एसिड हमलों की पीडित महिलाओं को चिकत्सीय एंव कानूनी सहायता, व्यवसायिक प्रशिक्षण, पुनर्वास और आजिविका प्रदान करती हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं शाहरूख बच्चों के अस्पताल में विशेष वार्डों के निर्माण और कैंसर की चिकित्सा ले रहे बच्चों के लिए रहने की निशुल्क व्यवस्था करते हैं।

यह भी पढ़ेंः 'देवसेना' की इस नई फिल्म के ट्रेलर ने मचाया धमाल! देख चुके हैं 6 लाख लोग

शाहरूख ने फैंस को कहा शुक्रिया-

इस सम्मान के लिए शाहरूख ने अपने सभी फैन्स का शुक्रिया कहा है। शाहरूख ने गुरूवार को शुक्रिया जताते हुए कहा इस सम्मान के लिए शुक्रिया। मैं इन बहादुर और सुंदर महिलाओं के साथ काम करने को एक महान सम्मान मानता हूं, क्योंकि यह मेरे जीवन को उद्देश्य प्रदान करता है।

मैं इन महिलाओं की अद्भुत बहादुरी के बारे में जागरूकता फैलाने और इस काम को उसके निष्कर्ष पर ले जाने के लिए अन्य लोगों से भी जुड़ने की उम्मीद करता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संबोधित-

आपको बता दें कि इस समारोह का आयोजन 22 जनवरी को किया जाएगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दावोस में विश्व आर्थिक मंच(डब्ल्यूईएफ) को संबोधित करेंगे। आपको बतो दें कि सन् 1997 के बाद इस प्रतिष्ठित वैश्विक व्यापारिक सम्मेलन के पूर्ण सत्र को संबोधित करने वाले नरेंद्र मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री होंगे।

Next Story
Top