logo
Breaking

Interview: मेरी फर्स्ट प्रायोरिटी मेरी फैमिली है: शाहिद कपूर

शाहिद कपूर इन दिनों लाइमलाइट में नहीं हैं। वह अपनी फैमिली लाइफ को एंज्वॉय कर रहे हैं। शाहिद यह कहते भी हैं कि शादी के बाद वह अपने परिवार यानी मीरा और बच्चों में रम गए हैं। एक स्टैब्लिश्ड एक्टर होने के बाद भी वह कम फिल्में क्यों करते हैं? क्या शाहिद खुद को एक परफेक्ट एक्टर मानते हैं? करियर और पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें साझा कर रहे हैं शाहिद कपूर।

Interview: मेरी फर्स्ट प्रायोरिटी मेरी फैमिली है: शाहिद कपूर

आरती सक्सेना : शाहिद कपूर ने अपने पंद्रह साल से ज्यादा के फिल्म करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। करियर में उन्हें मनचाही सफलता मिली। शाहिद की पर्सनल लाइफ में भी अब स्टैबिलिटी आ गई है। 2015 में मीरा राजपूत से शादी करके उनकी जिंदगी खुशियों से भर गई। आज उनके दो प्यारे बच्चे मिशा और जेन कपूर हैं। इन दिनों शाहिद अपनी फैमिली के साथ टाइम को एंज्वॉय कर रहे हैं। बातचीत शाहिद कपूर से।

आपने अपने पंद्रह साल के एक्टिंग करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी हैं। क्या अब खुद को परफेक्ट एक्टर मानते हैं?

बिल्कुल नहीं। अगर मैं खुद को परफेक्ट एक्टर मानता तो अपनी हर फिल्म की रिलीज के वक्त नर्वस नहीं होता। मैं आज भी अपनी फिल्म की रिलीज के दिन बहुत टेंशन में रहता हूं।

आपकी पिछली फिल्म 'पद्मावत' हिट तो रही, लेकिन इसकी सक्सेस का क्रेडिट आपके बजाय रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण को ज्यादा मिला?

ऐसा नहीं है। 'पद्मावत' की सफलता से सभी को फायदा मिला। जब भी कोई मल्टीस्टारर फिल्म हिट होती है तो उसका क्रेडिट सबको मिलता है।

रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण से आपके रिश्ते कैसे हैं?

दोनों से मेरा प्रोफेशनल रिलेशन ही रहा है। दोनों ही बेहतरीन एक्टर हैं। साथ ही बहुत अच्छे इंसान भी हैं।

आपकी शादी को काफी समय हो गया है, जिंदगी में क्या बदलाव आए हैं?

शादी के बाद मैं अपने परिवार यानी मीरा और बच्चों में इतना रम गया हूं कि मेरे पास पार्टी या गेट-टू-गेदर के लिए टाइम ही नहीं है।

ऐसे में कह सकते हैं कि शादी के बाद आप बहुत ज्यादा रिजर्व्ड हो गए हैं?

ऐसा भी नहीं है। एक्चुअली मुझे अपने दोनों बच्चे मिशा और जेन के साथ टाइम स्पेंड करना अच्छा लगता है। एक पिता का अपने बच्चों के लिए जो प्यार होता है, उसे अब मैं समझा हूं। यही वजह है कि जैसे ही शूटिंग खत्म होती है, मैं सीधे घर जाता हूं। अब फर्स्ट प्रायोरिटी मेरी फैमिली है।

बतौर एक्टर आपके काम को हमेशा एप्रीशिएट किया गया, लेकिन इसके बाद भी आप बहुत कम फिल्में करते हैं। कोई खास वजह?

वजह तो कोई खास नहीं है। जब कोई अच्छा सब्जेक्ट मेरे पास आता है, तभी फिल्म साइन करता हूं। अगर मुझे कहानी या अपना किरदार पसंद नहीं आता तो मना कर देता हूं। मुझे लगता है बकवास फिल्मों में काम करने से अच्छा है, मैं कम फिल्मों में काम करूं।

आपके भाई ईशान खट्टर की फिल्म 'धड़क' ने अच्छा बिजनेस किया। फिर भी वो किसी और फिल्म में नजर नहीं आए?

अभी उसके करियर की शुरुआत है। उसने कुछ फिल्में साइन की हैं, कुछ की शूटिंग भी चल रही है। जल्द ही ईशान दूसरी फिल्म में नजर आएगा।

ईशान का नाम फिल्म 'धड़क' की एक्ट्रेस जान्हवी कपूर के साथ जोड़ा जा रहा है। क्या जान्हवी और आपके भाई में अफेयर चल रहा है?

जहां तक मुझे पता है जान्हवी और ईशान बहुत अच्छे दोस्त हैं। 'धड़क' की शूटिंग के बीच में श्रीदेवी जी का देहांत हुआ। उस वजह से ईशान और जान्हवी में इमोशनल रिलेशन बना। लेकिन अफेयर जैसी कोई बात नहीं है।

आपकी आने वाली फिल्में कौन-कौन सी हैं?

मेरी एक फिल्म 'कबीर सिंह' जून में रिलीज होगी। इसमें मेरे अपोजिट कियारा आडवानी हैं। इसके अलावा इम्तियाज अली की नेक्स्ट फिल्म कर रहा हूं। कई और फिल्में हैं, जिन्हें अभी फाइनल होना बाकी है।

Share it
Top