Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ को तैयार है कई सीरीज और फिल्म, देखिये लिस्ट

लॉकडाउन की वजह से टीवी इंडस्ट्री से लेकर हर जगह ताला लगा हुआ है। टीवी सीरियल्स बंद होने की वजह से लोगो का रुख ऑनलाइन प्लेटफार्म की तरफ मुड़ गया है जिसके कारण आने वाले समय में टीवी इंडस्ट्री को बड़ा झटका लग सकता है।

OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ को तैयार है कई सीरीज और फिल्म, देखिये लिस्ट
X

जब से कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन हुआ है तब से टीवी इंडस्ट्री से लेकर हर जगह ताला लगा हुआ है। सब कुछ बंद होने की वजह से टीवी इंडस्ट्री घाटे में जाती हुई दिख रही है क्योंकि किसी भी शूटिंग की परमिशन न होने की वजह से डायरेक्टर्स अपनी फिल्मो और सीरियल की शूटिंग नहीं कर पा रहे है। जिसके कारण टीवी के शोज से ऑडियंस कनेक्ट नहीं हो पा रही है।

दूसरी तरफ टीवी सीरियल्स बंद होने की वजह से लोगो का रुख ऑनलाइन प्लेटफार्म की तरफ मुड़ गया है जिसके कारण आने वाले समय में टीवी इंडस्ट्री को बड़ा झटका लग सकता है। ओटीटी (OTT) प्लेटफॉर्म्स ही हैं जो घर में बैठे लोगों का मनोरंजन करने में पूरी तरह से पहला और अहम स्थान पाए हुए हैं। जून के महीने में OTT प्लेटफार्म पर काफी कुछ आपको देखने को मिल सकता है। तो आइये आपको बताते है कुछ ऐसी ही सीरीज और फिल्मों के बारे में जिनका आप घर बैठे लुफ्त उठा सकते है और अपने लॉकडाउन को और अधिक मनोरंजक बना सकते है।

1. गुलाबो सिताबो: एक बुजुर्ग मकान मालिक और एक किरायेदार की नोकझोक और प्यार पर आधारित यह फिल्म जल्द ही OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने को तैयार है जो की 12 जून को दिखाई देगी। इस फिल्म में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और अपनी एक्टिंग और आवाज से सबके दिल में जगह बनाने वाले आयुष्मान खुराना एक्टिंग करते हुए नज़र आएंगे। यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज़ होती पर सब मल्टीपेक्स बंद होने के कारण इसको ऑनलाइन प्लेटफार्म पर रिलीज़ करना पड़ रहा है। सीरीज अमेज़न प्राइम वीडियो पर दिखाई जाएगी।


2. रसभरी: 19 जून को एक वेब सीरीज रसभरी भी रिलीज़ होने वाली है जिसकी कहानी में एक लड़का नंदकिशोर अपनी अंग्रेजी की अध्यापिका से प्यार करने लगता है पर बाद में उसे पता चलता है कि वह अध्यापिका तो मर्दों का मन मोहने वाली एक कामुक स्त्री है जिसका नाम रसभरी है। फिल्म में स्वरा भास्कर और आयुष्मान सक्सेना के साथ प्रद्युमन सिंह, नीलू कोहली, चितरंजन त्रिपाठी और रश्मि अगड़ेकर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। सीरीज की कहानी कुछ कुछ लस्ट स्टोरीज में राधिका आप्टे की कहानी जैसी लग रही है। ये कहानी शांतनु श्रीवास्तव ने लिखी है और निखिल नागेश भट्ट ने इसको निर्देशित किया है। सीरीज उत्तर प्रदेश के एक छोटे शहर मेरठ की पृष्ठभूमि पर फिल्माई गई है।

3. द कैसीनो: वेब सीरीज की कहानी एक अरबपति कैसीनो के इकलौते वारिस विक्की की कहानी है जिसे उसके पिता के यहां काम करने वाली एक औरत रेहाना अपने जाल में फंसा लेती है और उसे बर्बाद करना शुरू कर देती है। हालांकि विक्की उससे बाहर निकलने का रास्ता खोजता है और वापस से अपनी संपत्ति पर अपना आधिपत्य कायम करता है। सीरीज में करणवीर बोहरा, मंदाना करीमी, सुधांशु पांडे और ऐंद्रिता राय मुख्य भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं। यह सीरीज 12 जून से प्रसारित होगी। सीरीज ज़ी5 (ZEE5) पर दिखाई जाएगी।


4. टर्मिनेटर- डार्क फेट: हॉलीवुड की यह फिल्म 16 जून को रिलीज की जा रही है। वैसे यह फिल्म पिछले साल अक्टूबर में ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है लेकिन इस फिल्म के निर्माता इसका डिजिटल प्रीमियर करना चाहते हैं। फिल्म की कहानी तो वही इंसानों और मशीनों की लड़ाई है जिसमें अर्नाल्ड श्वार्जनेगर, लिंडा हैमिल्टन, मैकेंजी डेविस, नतालिया रेयेज गैब्रियल लूना और डिएगो बोनेटा मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। इसका निर्देशन हॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक टिम मिलर ने किया है।

5. बैड बॉयज फॉर लाइफ: हॉलीवुड की मशहूर फिल्मों में से एक 'बैड बॉयज' का तीसरा पार्ट 21 जून 2020 को ऑनलाइन प्लेटफार्म पर दस्तक देने को तैयार है। लॉकडाउन की शुरुआत होने से पहले यह फिल्म जनवरी में ही सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में विल स्मिथ और मार्टिन लॉरेंस ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। यह एक कॉमेडी एक्शन फिल्म है

6. पेंगुइन: दक्षिण भारतीय सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री कीर्ति सुरेश की फिल्म जो OTT प्लेटफार्म पर रिलीज़ होने को तैयार है। इस मिस्ट्री थ्रिलर फिल्म को ईश्वर कार्तिक ने लिखा और निर्देशित भी किया है। फिल्म के निर्माताओं ने अब तक इस फिल्म की कहानी के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन इतना जरुर पता है कि कीर्ति सुरेश इस फिल्म में गर्भवती महिला की भूमिका निभाने वाली हैं। यह फिल्म 19 जून को रिलीज होगी।

Next Story
Top