Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक्शन का डबल डोज थ्रिलर शो ''24'' सीजन 2

साक्षी तंवर ने कहा कि मैं पहली बार एकदम डिफरेंट रोल में आऊंगी नजर।

एक्शन का डबल डोज थ्रिलर शो 24 सीजन 2
X
मुंबई. थ्रिलर शो ‘24’ की बड़ी कामयाबी के बाद कलर्स चैनल पर 23 जुलाई से ‘24 सीजन-2’ भी शुरू होने जा रहा है। इस बार शो में कई बड़े बदलावों के साथ ही एक्शन का भी डबल डोज देखने को मिलेगा। हरिभूमि ने इस शो से जुड़े मुख्य कलाकार अनिल कपूर, साक्षी तंवर और सिकंदर खेर से बात की और जानना चाहा शो और उनके कैरक्टर के बारे में। इन सभी ने शो को ही नहीं, अपने कैरेक्टर को भी काफी अलग बताया।
अबकी एक्शन
किसी फिल्म से कम नहीं लगेगा
अनिल कपूर
शो ‘24 सीजन-2’ के एक्टर और प्रोड्यूसर अनिल कपूर अपने कैरेक्टर और शो के बारे में विस्तार से बताते हैं, ‘इस बार शो में तीन साल के आगे की जर्नी दिखाई जाएगी। मेरे कैरेक्टर जय सिंह राठौड़ को एंटी टेरेरिस्ट यूनिट (एटीयू) से निकाल दिया गया था। इस दौरान उसकी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं। वह इस दौर से गुजरा है कि अपनी पर्सनल लाइफ में खुद को संभाल नहीं सका है। वह बहुत ज्यादा शराब पीने लगा है। लेकिन उसे कहीं न कहीं डर भी है कि वह इतनी शराब न पीने लग जाए कि उसकी यह आदत छूटे ही न। सीजन-2 की कहानी की शुरुआत उसकी कोशिश से है कि कैसे सब चीजें नॉर्मल हो जाएं। वह शराब पीना छोड़ दे। अपने बच्चों से अच्छी तरह बात करे, उनके करीब आ सके और फिर से उसी जुनूनियत से देश की सेवा कर सके।
इस सीजन में एक्शन काफी अलग तरह का देखने को मिलेगा। हर एक्शन सीन की रिहर्सल मैं 4-5 दिन पहले से ही शुरू कर देता था। इसके तीन रीजन थे, एक मैं चाहता था कि एक्शन सीन अच्छी तरह करूं, दूसरा बहुत कम समय में करना था और तीसरा फिल्मों में जितना पैसा खर्च होता है, उतना टीवी में नहीं कर सकते। लेकिन आॅडियंस को रिजल्ट फिल्मों से बेहतर देना था। यही वजह है कि सीजन-2 का एक्शन किसी फिल्म से कम नहीं लगेगा।
हमने पूरी कोशिश की है कि इस बार का सीजन पिछले सीजन से भी अच्छा हो, इसलिए दोगुनी मेहनत की है। हमने जब पहला सीजन किया था तो लगा था कि बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन यह सीजन तो उससे भी ज्यादा मुश्किलों भरा है। कह सकते हैं कि ‘24 सीजन-2’ की जर्नी काफी टफ रही।
हालांकि जब पहली बार टीवी पर ‘24 सीजन-1’ लाए तो थोड़ा रिस्क था कि शॉर्ट सीरीज है चलेगी कि नहीं। लेकिन आॅडियंस ने भरपूर प्यार दिया। इसलिए अब हम फिर से ‘24 सीजन-2’ लेकर तैयार हैं। मुझे लग रहा है कि इस सीजन को पिछले सीजन से भी बड़ी कामयाबी हासिल होगी।’
पहली बार एकदम डिफरेंट
रोल में आऊंगी नजर
साक्षी तंवर
साक्षी तंवर शो में अपने रोल को लेकर बहुत एक्साइटेड हैं। वह बताती हैं, ‘इस शो में पहली बार एकदम डिफरेंट रोल में नजर आऊंगी। इसमें मेरे किरदार का नाम शिवानी मलिक है, जो देश की एंटी टेरेरिस्ट यूनिट (एटीयू) की हेड है। पिछले सीजन में एटीयू के हेड जय सिंह राठौड़ थे। इसके साथ ही मैं शो में एक मां की भूमिका में भी हूं। एक तरफ तो मैं एक स्ट्रॉन्ग और टफ कॉप और दूसरी तरफ बहुत ही केयरिंग और इमोशनल मां के रूप में नजर आऊंगी। मैंने आजतक के अपने इतने लंबे एक्टिंग करियर में कभी भी इस तरह का रोल नहीं किया है, क्योंकि यह इतना अलग रोल है कि मैंने सुनते ही हां कर दिया था। मेरे लिए यह बहुत बड़ी बात थी कि ‘24 सीजन-2’ के मेकर्स ने मुझे उस रूप में देखा। मैं इस रोल को लेकर थोड़ा नर्वस थी, लेकिन अनिल सर और डायरेक्टर्स की गाइडेंस के साथ ही मेरे को-स्टार्स और क्रिएटिव टीम की हेल्प से मैंने इस रोल को अपना सौ प्रतिशत दिया। मेरे हर किरदार को आॅडियंस ने खूब पसंद किया है और बहुत प्यार दिया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि मेरे इस डिफरेंट रोल को भी आॅडियंस उतने ही प्यार से एक्सेप्ट करेगी।’
रोल सुनने के बाद ना कहने की
कोई गुंजाइश ही नहीं थी
सिकंदर खेर
बड़े पर्दे से पहली बार छोटे पर्दे पर एंट्री करने जा रहे सिकंदर खेर अपने रोल के बारे में बताते हैं, ‘मेरे कैरेक्टर का नाम है अरुण शेरचन, जो एक विलेन है। उसका भाई रोशन शेरचन जेल में है, वह उसे किसी भी कीमत पर जेल से बाहर निकालना चाहता है। मेरे इस कैरेक्टर में बहुत सारे ट्विस्ट हैं।
इस शो में अरुण गोरखपुर का रहने वाला है। लेकिन डायरेक्टर चाहते थे कि वह नॉर्मल हिंदी में ही बात करे। लेकिन मैंने सोचा कि गोरखपुर का है तो फिर सामान्य हिंदी क्यों? मैंने यू-ट्यूब पर सर्च किया। मुझे लगा कि अगर अरुण हिंदी के बजाय गोरखपुरी में ही बात करेगा, तो ज्यादा बढ़िया लगेगा। मैंने डायरेक्टर्स को बोला तो वे राजी नहीं हुए, लेकिन अनिल सर को मेरा आइडिया काफी पसंद आया, उन्होंने डायरेक्टर्स को कंविंस कर लिया।
मैं इस शो के जरिए पहली बार छोटे पर्दे पर नजर आऊंगा। इस रोल को मिलने से पहले मैं लैपटॉप पर अपनी पिछली फिल्मों के सीन लेकर फिल्मों के डायरेक्टर्स के पास जाता था और बोलता था कि मुझे काम दे दो। लेकिन एक दिन अचानक मेरे पास अनिल सर का फोन आया। उन्होंने मुझे अपने घर बुलाया। फिर मैंने अपने सीन दिखाए और उन्हें काफी पसंद आए। उन्होंने मुझे ‘24 सीजन-2’ के इस विलेन के रोल के लिए आॅफर किया। हालांकि पहले मैं थोड़ा कंफ्यूज्ड था। लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि पहले अपना रोल पूरा सुन लो उसके बाद ही फैसला करना। अरुण शेरचन का पूरा रोल सुनने के बाद ना कहने की कोई गुंजाइश ही नहीं थी। बस इस तरह मेरा सेलेक्शन हो गया।’
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story