Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Interview: करीना से प्रोफेशनलिज्म सीखना चाहूंगी, सेट पर सुशांत के बर्ताव से उठाया पर्दा

इस साल बॉलीवुड में पहले श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर ने डेब्यू किया, जिनकी फिल्म ‘धड़क’ को दर्शकों ने अच्छा रेस्पॉन्स दिया।

Interview: करीना से प्रोफेशनलिज्म सीखना चाहूंगी, सेट पर सुशांत के बर्ताव से उठाया पर्दा

इस साल बॉलीवुड में पहले श्रीदेवी की बेटी जान्हवी कपूर ने डेब्यू किया, जिनकी फिल्म ‘धड़क’ को दर्शकों ने अच्छा रेस्पॉन्स दिया। अब बॉलीवुड और दर्शकों की निगाह सैफ अली खान-अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान पर टिकी हैं।

जल्द ही सारा की पहली फिल्म ‘केदारनाथ’ रिलीज होगी। इस फिल्म में उनके अपोजिट सुशांत सिंह राजपूत हैं। फिल्म को अभिषेक कपूर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म ‘केदारनाथ’ के अलावा सारा के पास रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘सिंबा’ भी है।

सुना है आपके पापा सैफ अली खान चाहते थे कि आप पहले पढ़ाई पूरी करें, फिर फिल्मों में आएं। ऐसे में आपने फिल्म ‘केदारनाथ’ कैसे साइन कर ली?

यह बात सही है कि पापा चाहते थे, मैं पहले अपनी पढ़ाई पूरी करूं। पढ़ाई पूरी करने के बाद ही एक्टिंग में आऊं। लेकिन यह कुछ साल पहले की बात है। मैंने 2016 में कोलंबिया यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर लिया है। उसके बाद ही फिल्मों में कदम रखा। जहां तक फिल्म ‘केदारनाथ’ साइन करने की बात है तो जब मैंने पहली बार इसकी स्क्रिप्ट सुनी तो बेहद इमोशनल हो गई थी। मुझे इस फिल्म से प्यार हो गया था। लिहाजा मैंने बिना देर किए यह फिल्म साइन कर ली। अब फिल्म ‘केदारनाथ’ रिलीज के लिए तैयार है, इस बात को लेकर बहुत एक्साइटेड हूं।

आपकी डेब्यू फिल्म ‘केदारनाथ’ और ‘सिंबा’ एक ही महीने में रिलीज हो रही हैं। क्या यह स्टार किड होने का फायदा है?

मैं खुश हूं कि मेरे करियर की शुरुआती दो बड़ी फिल्में बहुत कम गैप पर रिलीज हो रही हैं। जहां तक स्टार किड वाली बात है तो हमें भी नए एक्टर्स की तरह ही मेहनत करनी पड़ती है। लेकिन स्टार किड होने की वजह से लोग हमें सीरियसली नहीं लेते हैं। यही वजह है कि स्टार किड्स को दोगुनी मेहनत करनी पड़ती है, जिससे अपने आपको साबित कर सकें।

‘केदारनाथ’ में आप किस तरह का किरदार निभा रही हैं?

मैं इस फिल्म में मुक्कू नाम की लड़की का किरदार निभा रही हूं, जो अपने परिवार के साथ केदारनाथ दर्शन करने आती है। वहां पर उसको मंसूर (सुशांत सिंह राजपूत) नाम का शख्स मिलता है, जो यात्रियों को पिट्ठू पर बिठाकर ले जाता है। फिल्म में केदारनाथ में आई आपदा का भी बैकड्रॉप है। साथ ही मुक्कू और मंसूर की प्रेम कहानी भी है।

फिल्म ‘केदारनाथ’ में सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम करने का अनुभव कैसा रहा?

सुशांत सिंह मेरे सीनियर हैं। हार्डवर्क से उन्होंने बॉलीवुड में अपने लिए जगह बनाई है। वह अच्छे से जानते हैं कि नए एक्टर के लिए शुरुआती दौर कैसा होता है। लिहाजा जब मैंने फिल्म ‘केदारनाथ’ की शूटिंग शुरू की थी तो उन्होंने बहुत सपोर्ट किया। वह फिल्म में मंसूर का किरदार निभा रहे हैं, जो पिट्ठू की मदद से पहाड़ों पर उन लोगों को लेकर चढ़ता है, जो बुढ़ापे या बीमारी की वजह से चढ़ नहीं पाते हैं लेकिन भगवान केदार के दर्शन की लालसा रखते हैं। इस किरदार को रियल बनाने के लिए सुशांत ने सच में लोगों को पिट्ठू पर बैठाकर केदारनाथ के पहाड़ की चढ़ाई की। सुशांत बहुत ही हार्डवर्किंग हैं।

डायरेक्टर अभिषेक कपूर के बारे में क्या कहना है?

मैंने जब फिल्म की शूटिंग शुरू की तो बहुत नर्वस थी। लेकिन अभिषेक कपूर ने मुझे कुछ ही समय में इतना कंफर्टेबल कर दिया कि एक्टिंग करना मुश्किल नहीं लगा। वह एक अच्छे डायरेक्टर और अच्छे इंसान भी हैं।

फिल्म में केदारनाथ जैसे धार्मिक स्थल का बैकड्रॉप है। आप असल जिंदगी में कितनी रिलीजियस हैं?

मेरा भगवान में बहुत विश्वास है। मेरा मानना है कि हम सिर्फ ऊपर वाले के हाथ की कठपुतली हैं। सब कुछ पहले से तय है। मेरी आस्था हर धर्म और ईश्वर में है।

आपकी दादी शर्मिला टैगोर, पापा सैफ अली खान, मां अमृता सिंह और स्टेप मदर करीना कपूर, सभी फिल्मों से जुड़े हैं। फैमिली वालों से करियर को संवारने की क्या सलाह मिली?

मैं अपनी मां (अमृता सिंह) के साथ रहती हूं। मां जो कहती हैं, मैं वैसा ही करती हूं। उनकी सलाह मेरे लिए बहुत मायने रखती है। जहां तक फिल्म को लेकर राय लेने की बात है तो ‘केदारनाथ’ में अभिषेक कपूर और सुशांत सिंह राजपूत के साथ काम करने के बाद मुझे घर के किसी सदस्य से राय लेने की जरूरत ही नहीं पड़ी।

सुना है कि आप इम्तियाज अली के साथ भी एक फिल्म साइन कर चुकी हैं?

यह सच नहीं है। मुझे इम्तियाज अली की कोई फिल्म ऑफर नहीं हुई। फिलहाल मेरे पास दो ही फिल्में हैं, एक ‘केदारनाथ’ और दूसरी ‘सिंबा’।

करीना कपूर खान, सारा की स्टेप मदर हैं। वह बॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस भी हैं। सारा, उनसे क्या सीखना पसंद करेंगी?

‘करीना बहुत ही मेहनती हैं। मुझे उनका प्रोफेशनलिज्म बहुत पसंद है। जिस तरह से उन्होंने अपना करियर संभाला है, मैं भी वैसी ही प्रोफेशनल बनना चाहूंगी, अपने करियर को आगे लेकर जाना चाहती हूं।’

Next Story
Top