logo
Breaking

सपना चौधरी से जुड़े अनजाने 5 राज: जानें आखिर क्यों शादी से लगता है सपना को डर

सपना चौधरी हरियाणवी गानों के साथ साथ बॉलीवुड में भी एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं। सपना चौधरी का नाम अब केवल गानों तक ही सीमित नहीं रह गया है। सपना की प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में कुछ ना कुछ चलता ही रहता है इसीलिए हम आपके लिए सपना चौधरी की जिन्दगी से जुड़े कुछ ऐसे राज जिनसे आप अब तक अनजान हैं।

सपना चौधरी से जुड़े अनजाने 5 राज: जानें आखिर क्यों शादी से लगता है सपना को डर

सपना चौधरी हरियाणवी गानों के साथ साथ बॉलीवुड में भी एक जाना पहचाना नाम बन चुकी हैं। सपना चौधरी का नाम अब केवल गानों तक ही सीमित नहीं रह गया है क्यूंकि बिग बॉस में आने के बाद सपना की ब्रांड वैल्यू बहुत बढ़ चुकी है । सपना की प्रोफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ में कुछ ना कुछ चलता ही रहता है इसीलिए हम आपके लिए सपना चौधरी की जिन्दगी से जुड़े कुछ ऐसे राज जिनसे आप अब तक अनजान हैं।

क्या आप जानते हैं कि सपना चौधरी का असली नाम सपना नहीं सुष्मिता है। सपना के बचपन का नाम सुष्मिता है जो उसे उसकी एक चाची ने दिया था। वह उस नाम से बहुत अधिक प्रभावित थी क्योंकि उस समय सुष्मिता सेन एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीती थी यानी मिस फेमिना और मिस वर्ल्ड और एक बॉलीवुड अभिनेत्री बन चुकी थी।
सपना को काफी वक़्त तक सुष्मिता नाम से ही पुकारा गया लेकिन सपना की मां 'नीलम चौधरी' को ये नाम उतना पसंद नहीं था। उन्होंने जब सपना को स्कूल में भर्ती करवाया तो सुष्मिता के स्थान पर नाम बदलकर 'सपना' रख दिया।
क्या आप जानते हैं नाम के साथ साथ सपना का सरनेम भी चौधरी नहीं है सपना का असली सरनेम 'अत्री' है जो उत्तर प्रदेश में एक समुदाय जाट ’के लिए एक सामान्य सरनेम है। लेकिन जैसे ही सपना को प्रसिद्धि मिलने लगी, उनके प्रशंसकों ने उन्हें चौधरी नाम दिया, उसके बाद उन्हें 'सपना चौधरी' के नाम से जाना जाता है।
आम लोगों को लगता है कि सपना का जन्म स्थान रोहतक है लेकिन यह गलत है सपना का जन्म के निकट माहिलपालपुर का है और उसका पूरा परिवार उत्तर प्रदेश से है। कुछ समय बाद सपना का परिवार नज़फगढ़ में शिफ्ट हो गया था, जहाँ वह अब अपने परिवार के साथ खुशी से रह रही है।
सपना चौधरी हमेशा बताती हैं कि उनकी उम्र 22 है, लेकिन यह सच नहीं है। दरअसल बिग बॉस के वक़्त सपना ने इस बात को बताया था कि उनका छोटा भाई उनसे 3 साल छोटा है और हाल ही में उन्होंने 2018 में शादी की है। इसलिए अगर वह 22 साल की हैं तो उनके भाई की उम्र 19 साल होनी चाहिए और भारतीय कानून के मुताबिक, एक लड़का उम्र से पहले शादी नहीं कर सकता है। जबकि एक इंटरव्यू के दौरान जब वह इतनी लोकप्रिय नहीं थीं, तो उन्होंने खुद बताया कि उनकी उम्र 26 साल है।
सपना चौधरी की बड़ी बहन तलाकशुदा है और उनके दो बच्चे हैं जो नजफगढ़ में सपना चौधरी के साथ रहते हैं। सपना का नाम भी किसी ना किसी के स्थ जुड़ता रहा है लेकिन अधिकारिक तौर पर सपना ने कभी इसकी पुष्टि नहीं की है सपना के मुताबिक सपना चौधरी अविवाहित हैं और उनके अनुसार वह शादी भी नहीं करना चाहती हैं।
Share it
Top