Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

संजय लीला भंसाली बनाएंगे ''बैजू बावरा'' का रीमेक, शाहरुख़-सलमान आएंगे फिर साथ

बॉलीवुड के मेगा डायरेक्टर ''संजय लीला भंसाली'' ने 1952 में आई फिल्म बैजू बांवरा का रीमेक बनाने जा रहे हैं। भंसाली ने फिल्म के रीमेक राइट्स खरीद लिए हैं और फिल्म के लिए सलमान खान, शाहरुख़ खान और आलिया भट्ट को फाइनल करने की बात चल रही है। जानिए कैसी होगी फिल्म और बाकी स्टारकास्ट

संजय लीला भंसाली बनाएंगे
X

बॉलीवुड के मेगा डायरेक्टर 'संजय लीला भंसाली' ने 1952 में आई फिल्म 'बैजू बांवरा' का रीमेक बनाने जा रहे हैं। भंसाली ने 'बैजू बांवरा' फिल्म के रीमेक राइट्स खरीद लिए हैं और फिल्म के लिए सलमान खान, शाहरुख़ खान और आलिया भट्ट को फाइनल करने की बात चल रही है। बैजू बावरा, एक गुमनाम गायक बैजू और अकबर के दरबार के 9 रत्नों में से एक 'तानसेन' के बीच के संगीत की टक्कर की कहानी है।

फिल्म 'बैजू बावरा' के रीमेक को लेकर पुरे बॉलीवुड में खबरें जोरों पर है क्यूंकि संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करना किसी सपने के सच होने जैसा है । बॉलीवुड का हर बड़ा स्टार भंसाली की फिल्म करने के लिए हमेशा तैयार रहता है । ओरिजिनल फिल्म, विजय भट्ट ने 1952 में बनाई थी। इस फिल्म में भारत भूषण और सुरेंद्र, बैजू बावरा और तानसेन की भूमिकाओं में थे। मीना कुमारी फिल्म की हीरोइन थी और इस फिल्म के लिए मीना कुमारी को 1964 में पहला फिल्मफेयर अवार्ड मिला था।

आपको बता दे कि भंसाली इससे पहले भी इस फिल्म को बनाने कि कोशिश कर चुके है जिसमें आमिर खान हीरो थे लेकिन कुछ कारणों की वजह से फिल्म बीच में ही बंद हो गयी थी। तब इस फिल्म के लिए म्यूजिक का काम ए आर रहमान को दिया गया था । अब भंसाली इसे शाहरूख और सलमान के साथ रीमेक करने की कोशिश करना चाहते हैं। ओरिजिनल फिल्म में 13 गाने थे और फिल्म का म्यूज़िक नौशाद ने दिया था। बैजू बावरा के लिए उन्हें अपना जीवन का इकलौता फिल्मफेयर अवार्ड मिला था। फिल्म ने उस वक़्त बॉक्स ऑफिस पर 1.25 करोड़ की कमाई की थी।

बैजू बावरा की बेहद दिलचस्प कहानी - एक गुमनाम गायक तानसेन को देश का बेस्ट गायक कहा जाता है। वो अकबर के दरबार में गाते थे और अकबर के नवरत्नों में से एक थे। तानसेन जैसे कोई नहीं गा सकता था और जो गाता था उसे मार दिया जाता था। बैजू बावरा एक ऐसे ही गुमनाम गायक की कहानी है जो तानसेन को हराकर अपने पिता की मौत का बदला लेना चाहता है।

'बैजू बावरा' के रीमेक को लेकर संजय लीला भंसाली बहुत उत्साहित हैं। अब ये देखना दिलचस्प होगा की भंसाली सलमान और शाहरुख़ को फिर साथ ला पाते हैं यां पिछली बार की तरह उन्हें फिर फिल्म को पूरा करने में कोई परेशानी आती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top