Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त की जिंदगी के खोले कई अहम राज, संजू की 308 गर्लफ्रैंड का भी किया जिक्र

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ लेकर आ रहे हैं। इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के बारे में काफी दिखाया गाया है। उनके जीवन से जुड़ी हर घटनाओं को बारीकी से दिखाया गया है।

राजकुमार हिरानी ने संजय दत्त की जिंदगी के खोले कई अहम राज, संजू की 308 गर्लफ्रैंड का भी किया जिक्र
X

अब तक डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’, ‘लगे रहो मुन्नाभाई’, ‘पीके’ और ‘थ्री इडियट्स’ जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुके हैं। अब वह बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ लेकर आ रहे हैं।

इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के हर रंग दिखेंगे। ‘संजू’ में रणबीर कपूर, संजय दत्त के रोल में हैं। इस फिल्म के बारे में डिटेल में बता रहे हैं, डायरेक्टर राजकुमार हिरानी।

संजय दत्त की बायोपिक

बात उन दिनों है कि जब संजय दत्त पैरोल पर थे। मैं उनके घर मिलने गया था। उस वक्त संजय दत्त ने अपने मन की कई बातें मुझे बताईं। तब मैं सोच में पड़ गया कि क्या यह वही संजय दत्त है, जिसे मैं जानता हूं।

मैंने उनके साथ ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’और ‘लगे रहो मुन्नाभाई’ जैसी फिल्में की हैं, इस दौरान हम बहुत क्लोज हो गए थे। लेकिन तब भी संजय के बारे में उतना नहीं जान पाया था, जितना उस दिन जाना।

संजय दत्त के घर पर ही मैंने अपने राइटर अभिजात को बुलाया और कहा कि संजू क्या बोल रहे हैं, ध्यान से सुनो और समझो। उसके बाद हम सब कई दिनों तक शाम को मिलते। इसके बाद डिसाइड किया कि संजय दत्त की जिंदगी पर फिल्म बननी चाहिए। लेकिन इसके बाद भी हमें कई तरह की रिसर्च करनी पड़ी।

दरअसल, संजू की कहानी में बहुत सारी ऐसी बातें थीं, जो लॉ के एंगल से थीं। लिहाजा हमें लगा कि इस फिल्म को बनाने से पहले सारी जानकारी हासिल करनी चाहिए। इसके लिए हम कभी वकीलों से मिले तो कभी पुलिस स्टेशन गए। जिससे कहानी लिखने में कोई प्रॉब्लम न हो।

हमने फिल्म में संजू की जिंदगी के हर हिस्से, हर किस्से को दिखाया है। उनकी जिंदगी के हर उतार-चढ़ाव दर्शकों को देखने को मिलेंगे। उनकी लव लाइफ भी फिल्म में दर्शकों को देखने को मिलेगी। संजय दत्त की 308 गर्लफ्रेंड का भी इसमें जिक्र है।

फिल्म की स्टार कास्ट

फिल्म में सोनम कपूर ने संजय दत्त की पहली पत्नी रिचा का रोल किया है। मनीषा कोइराला ने नरगिस दत्त यानी संजय दत्त की मां का रोल किया है। दीया मिर्जा ने संजय दत्त की करेंट वाइफ मान्यता का रोल किया है।

परेश रावल ने उनके पिता सुनील दत्त का किरदार निभाया है। ‘संजू’ में अनुष्का शर्मा, बायोग्राफी लिखने वाली महिला बनी हैं। वह लंदन में रहती हैं और इंडिया आती हैं, संजय के बारे में जानने के लिए। इस तरह देखा जाए तो वह मेरा और राइटर अभिजात का रोल कर रही हैं।

रणबीर कपूर बनें संजय

मैं पहली बार रणबीर कपूर के साथ ‘संजू’ में काम कर रहा हूं। वह बहुत ही मेहनती एक्टर है। संजय दत्त के लुक में आने के लिए उसे छह घंटे लगते थे। जब हम सब आराम से सो रहे होते थे तो वह बैठकर मेकअप करवाता था। जहां तक एक्टिंग का सवाल है तो संजय दत्त का रोल रणबीर ने बहुत ही अच्छे से निभाया है।

फिल्म का मैसेज

संजय दत्त ने कई गल्तियां की हैं, जिसका खामियाजा उन्हें उठाना पड़ा। एक वक्त उन्हें अकेले ही बहुत कुछ झेलना पड़ा। इन बातों के जरिए हम ऑडियंस को मैसेज दे रहे हैं कि अच्छे वक्त के दौरान कई बार हम गलत संगत और खराब आदतों के शिकार हो जाते हैं, लेकिन इनसे निकलना बहुत जरूरी है, वरना मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। उम्मीद है कि दर्शक फिल्म को पसंद करेंगे।

फिल्म का संगीत

फिल्म का म्यूजिक भी काफी अच्छा बन पड़ा है, जिसमें दर्शकों कई सारी वैरायटी देखने को मिलेगी। इन दिनों इसका एक गाना ‘मैं बढ़िया तू भी बढ़िया…’ रिलीज हुआ है, इस गाने के लिरिक्स पुनीत शर्मा ने लिखे हैं, म्यूजिक रोहन रोहन ने दिया है। सुनिधि चौहान और सोनू निगम ने इसे गाया है। ए.आर. रहमान ने फिल्म में बतौर गेस्ट कंपोजर अपना कंट्रीब्यूशन दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top