Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पद्मावत विवाद: राज्यों के बैन के खिलाफ सु्प्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म निर्माता, 25 जनवरी को होगी रिलीज

चौतरफा विवादों में घिरी संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल फिल्म के निर्माताओं ने चार राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई है।

पद्मावत विवाद: राज्यों के बैन के खिलाफ सु्प्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म निर्माता, 25 जनवरी को होगी रिलीज

विवादों में घिरी संजयलीला भंसाली की मेगा बजट फिल्म पद्मावत को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत का विवाद देश की सर्वोच्च अदालत में पहुंच गया है।

आपको बता दें कि पद्मावत 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणबीर कपूर मुख्य भूमिका में दिखाई देंगे।

राज्यों के बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे निर्माता-

आपको बता दें कि संजयलीली भंसाली की इस फिल्म पर राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा में प्रदर्शन पर बैन लगा दिया गया हैं। राज्यों के इसी बैन के खिलाफ इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रही वायाकॉम 18 ने अब सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है।

फिल्म निर्माताओं की याचिका चार राज्यों में फिल्म पर लगाए गए प्रतिबंधों के खिलाफ है। वायाकॉम 18 ने सुप्रीम कोर्ट से तुरंत इस मामले में सुनवाई करने की अपील की है। आपको बता दें कि हरियाणा की बीजेपी सरकार ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया है।

राजपूत समुदाय कर रहा है विरोध-

रणवीर, दीपिका, शाहिद कपूर के अभिनय से सजी ये फिल्म राजपूत समाज के विरोध के बाद विवादों में घिरी हुई है। अभी हाल ही में बीजेपी शासित एक और राज्य हरियाणा ने फिल्म के प्रदर्शन पर बैन लगा दिया है।

बीजेपी शासित अन्य राज्यों में भी है बैन की आशंका-

इन चार राज्यों में बैन के बाद यूपी, गोवा, महाराष्ट्र और उत्तराखंड जैसे बीजेपी शासित अन्य राज्यों में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगने की आशंका है। गोवा में पुलिस ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए राज्य सरकार से सिफारिश की है। मुंबई पुलिस ने सिक्योरिटी रीजन्स की दुहाई दी है। यूपी और दूसरे राज्यों ने कुछ दिन पहले फिल्म के प्रदर्शन की बात की थी। उन्होंने अभी प्रदर्शन को लेकर कुछ साफ़ नहीं किया है।

यह भी पढ़ेंः Cheat India Mission से भारतीय एजुकेशन सिस्टम की खबर लेंगे इमरान हाशमी

आपको बता दें कि संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत हिंदी के साथ दो अन्य भाषाओं तमिल और तेलगू में भी रिलीज होगी। सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म को पांच कट्स के साथ यू/ए सार्टिफिकेट दिया है।

Next Story
Top