Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अपनी बढ़ती उम्र को ऐसे मैंटेन रखते हैं सलमान खान से लेकर माधुरी दीक्षित तक ये बॉलीवुड स्टार्स

बॉलीवुड स्टार्स खुद के लुक्स को लेकर बहुत कॉन्शस रहते हैं।

अपनी बढ़ती उम्र को ऐसे मैंटेन रखते हैं सलमान खान से लेकर माधुरी दीक्षित तक ये बॉलीवुड स्टार्स

बॉलीवुड स्टार्स खुद के लुक्स को लेकर बहुत कॉन्शस रहते हैं। लेकिन उम्र का बढ़ना तो कोई रोक नहीं सकता है। ऐसे में क्या बॉलीवुड स्टार्स को बालों की सफेदी यानी बढ़ती उम्र टेंशन देती है? कुछ फिल्मी सितारे हरिभूमि को बता रहे हैं कि बढ़ती उम्र को लेकर वे क्या सोचते हैं?

अनिल कपूर

मुझे बढ़ती उम्र को लेकर कभी चिंता नहीं रहती, क्योंकि यह एक नेचुरल प्रोसेस है। हमारे सोचने से, चिंता करने से उम्र का बढ़ना रुक तो नहीं जाएगा। जब पहली बार मैंने अपने बालों में सफेदी देखी थी, तो थोड़ी देर के लिए परेशान जरूर हुआ था, फिर नॉर्मल भी हो गया। हां, मैं बढ़ती उम्र के साथ खुद की हेल्थ को लेकर अलर्ट जरूर हो गया हूं, एक्सरसाइज, डाइट पर ध्यान देता हूं, इसी वजह से एनर्जेटिक नजर आता हूं। कई लोग मेरी फिटनेस को देखकर कहते हैं कि मेरी उम्र क्या ठहर गई है, जबकि ऐसा नहीं है। उम्र तो बढ़ ही रही है, मैं इसे सहजता से लेता हूं।

सलमान खान

उम्र बढ़ने के साथ सबसे पहले हमारे बाल सफेद होते हैं, लेकिन मुझको इससे फर्क नहीं पड़ता है। इसका तो सॉल्यूशन निकाला जा सकता है। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ जब बाल झड़ने लगते हैं, तो मुझे टेंशन होती है। एक वक्त ऐसा आया था, जब मेरे बाल झड़ने लगे, तब काफी केयर करनी पड़ी थी। दरअसल, उम्र बढ़ना मेरे लिए ज्यादा मायने नहीं रखता है। लेकिन बॉलीवुड में लीड एक्टर्स का लुक भी बहुत जरूरी होता है। ऐसे में उम्र बढ़ने के साथ-साथ हमें खुद को मेंटेन रखना होता है। यही वजह है कि अपने हेल्थ, लुक को लेकर हमेशा अलर्ट रहता हूं।

श्रीदेवी

मेरी जिंदगी इतनी तेजी से आगे बढ़ती चली गई कि पता ही नहीं चला कब बचपन से जवानी में कदम रखा और कब जवानी से उम्र दराज हो गई। कहने का मतलब है कि मैंने कभी इस बात पर गौर ही नहीं किया कि मेरी उम्र बढ़ रही है। शादी के बाद तो अपनी दो बेटियों की परवरिश पर ही पूरा ध्यान लगा रहा। अब जब दोनों बड़ी हो गई हैं, तो फिल्मों में मैंने भी वापसी की है। अपनी उम्र के हिसाब से रोल भी मिल रहे हैं, अच्छा काम कर रही हूं। ऐसे में बढ़ती उम्र से कोई शिकायत नहीं है। मेरा मानना है कि उम्र का बढ़ना हम रोक नहीं सकते हैं, तो इसे लेकर टेंशन लेने की क्या जरूरत है।

माधुरी दीक्षित नेने

मेरे लिए उम्र का बढ़ना कोई मायने नहीं रखता है। आज भले ही मेरी उम्र बढ़ गई हो, लेकिन मैं पहले जैसी ही एनर्जेटिक हूं। उम्र बढ़ रही है, अगर इसी बात को लेकर टेंशन लेते रहेंगे, तो लाइफ को कब जिएंगे। मेरा मानना है कि अपनी जिंदगी का एक-एक पल भरपूर जीना चाहिए। हां, बढ़ती उम्र के साथ खुद की हेल्थ को लेकर जरूर कॉन्शस रहना चाहिए। दरअसल, जब हमारी उम्र बढ़ती है, तो कई तरह की हेल्थ प्रॉब्लम होती हैं। ऐसे में अपना ध्यान रखना जरूरी है। मैं डांस के जरिए फिट रहती हूं और बढ़ती उम्र की टेंशन नहीं लेती हूं।

Next Story
Top