Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Salman Khan Exclusive Interview: रेस-3 में एक्शन-थ्रिलर के साथ इमोशन भी

जल्द ही सलमान की एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘रेस 3’ रिलीज होगी। इसमें भी वह जमकर एक्शन करते नजर आएंगे। फिल्म में सलमान के साथ जैकलिन फर्नांडिस, डेजी शाह, बॉबी देओल, अनिल कपूर और साकिब सलीम भी हैं। इसका डायरेक्शन रेमो डिसूजा ने किया है। फिल्म ‘रेस 3’ से जुड़ी बातचीत सलमान खान से।

Salman Khan Exclusive Interview: रेस-3 में एक्शन-थ्रिलर के साथ इमोशन भी

सलमान खान पिछले साल ‘टाइगर जिंदा है’ में अपने जाने-पहचाने एक्शन स्टाइल में नजर आए थे। फिल्म सुपरहिट हुई थी। अब एक बार फिर वह एंटरटेनमेंट की फुलडोज देने को तैयार हैं, जल्द ही सलमान की एक्शन-थ्रिलर फिल्म ‘रेस 3’ रिलीज होगी। इसमें भी वह जमकर एक्शन करते नजर आएंगे। फिल्म में सलमान के साथ जैकलिन फर्नांडिस, डेजी शाह, बॉबी देओल, अनिल कपूर और साकिब सलीम भी हैं। इसका डायरेक्शन रेमो डिसूजा ने किया है। फिल्म ‘रेस 3’ से जुड़ी बातचीत सलमान खान से।

फिल्म ‘रेस 3’ रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म ‘रेस’ सीरीज की बाकी फिल्मों से कितनी अलग है?

फिल्म ‘रेस-3’ थ्री डी में बनी है। जबकि पिछले दो फिल्में थ्री डी में नहीं थीं। इसके अलावा कहानी के लेवल पर कुछ बदलाव भी हैं। ‘रेस’ सीरीज की पिछले दो फिल्मों के कॉन्सेप्ट में कुछ बातें मुझे पसंद नहीं थीं, जैसे पैसे के लिए भाई-भाई का दुश्मन हो जाना। मैंने मेकर्स से इस बार इन बातों को बदलने को कहा। मेरे लिए हमेशा से फैमिली इंपॉर्टेंट रही है। फिल्म ‘रेस 3’ में मैंने फैमिली को अहमियत दी है। इसके अलावा भी ‘रेस 3’ में आपको बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा।

फिल्म को थ्री-डी में बनाने की कोई खास वजह है?

वजह यही है कि फिल्म में एक्शन के सींस काफी शानदार तरीके से दिखाए गए हैं, इसीलिए मेकर्स ने सोचा कि फिल्म ‘रेस-3’ को और ज्यादा पावरफुल बनाने के लिए थ्री-डी में बनाया जाए।

सुना है कि इस फिल्म में आपने खूब जमकर एक्शन किया है?

हां, इस फिल्म में मैंने बहुत जमकर एक्शन किया है, काफी सारी कारें उड़ाई हैं। कार रेस भी कमाल की है। मैंने ही नहीं फिल्म में डेजी, जैकलिन तक ने कमाल के एक्शन सींस किए हैं। फिल्म ‘रेस 3’ में बॉबी देओल भी बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आएंगे।

कहा जा रहा है कि ‘रेस 3’ में आप विलेन बने हैं, आपका रोल क्या है?

सुनी-सुनाई बातों पर विश्वास मत कीजिए। फिल्म ‘रेस-3’ की कहानी बहुत अलग और दिलचस्प है। इसमें एक्शन, थ्रिलर के साथ इमोशंस भी है। जब दर्शक फिल्म देखेंगे तो जान जाएंगे कि फिल्म में हर किरदार खास और अलग है। अभी अपने किरदार के बारे में नहीं बता सकता हूं।

जैकलिन फर्नांडिस ‘रेस 3’ में आपके साथ हैं। इससे पहले भी आप दोनों साथ काम कर चुके हैं। जैकलिन के बारे में आपकी क्या राय है?

जैकलिन मेरी बहुत अच्छी दोस्त है। उसका नेचर बहुत अच्छा है, वह बहुत मिलनसार है। जैकलिन की सबसे बड़ी खासियत है कि वह हमेशा हंसती-मुस्कुराती रहती है, अपने आस-पास के माहौल को पॉजिटिव बनाए रखती है। साथ ही वह एक हार्डवर्किंग एक्ट्रेस है, अपने काम को हंड्रेड पर्सेंट देती है। मेरे लिए जैकलिन के साथ काम करना हमेशा ही कंफर्टेबल रहा है। हम दोनों एक और फिल्म में साथ काम कर रहे हैं। लेकिन उसकी डिटेल अभी नहीं बता सकता हूं।

‘रेस 3’ को कोरियोग्राफर से डायरेक्टर बने रेमो डिसूजा ने डायरेक्ट किया है, उनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

रेमो अपना काम अच्छे से जानते हैं। जिस फिल्म में बड़े-बड़े स्टार्स हों, उस फिल्म को लेकर प्रेशर तो होता है, लेकिन रेमो ने ‘रेस 3’ को बखूबी डायरेक्ट किया है। उन्होंने मेरे साथ फिल्म ‘औजार’ में बतौर डांसर काम किया था।

फिल्म ‘रेस 3’ में बॉबी देओल और अनिल कपूर भी हैं। इन दोनों के बारे में क्या कहेंगे? दोनों ही आपके बहुत क्लोज हैं?

अनिल कपूर तो ‘रेस’ सीरीज की सभी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। मैं और बॉबी पहली बार इस सीरीज की फिल्म का हिस्सा बने हैं। बॉबी मुझे मामू कहते हैं। इस फिल्म से जुड़कर बॉबी बहुत खुश हैं। फिल्म में उन्होंने मेरे साथ-साथ शर्ट भी उतारी है। बॉबी ने ‘रेस 3’ के लिए बहुत अच्छी बॉडी बनाई है। जहां तक हम सभी की बॉन्डिंग की बात है तो वह लंबे समय से है।

‘बजरंगी भाईजान’ और ‘ट्यूबलाइट’ के बाद आप एक फिल्म और करने जा रहे थे, जिसमें बच्चा था, बाद में आपने इरादा बदल दिया?

यह सच है कि एक फिल्म करने जा रहा था, जो पिता-बेटी की कहानी पर बेस्ड थी। बाद में सोचा कि मैंने दो ऐसी फिल्में कर लीं, जिनमें बच्चों के साथ एक्टिंग की। ऐसे में कुछ फिल्में बड़ों के साथ कर लूं।

फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ की सफलता को आप कैसे देखते हैं?

‘टाइगर जिंदा है’ दर्शकों को पंसद आई, इस बात की खुशी है। लेकिन फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ फ्लॉप नहीं थी, इसने भी 125 करोड़ के आस-पास बिजनेस किया। फिर भी लोगों ने उसको फ्लॉप कह दिया, उसके लिए भी थैंक्यू वैरी मच। मैं दर्शकों के टेस्ट की फिल्में करूं यही कोशिश रहती है। कभी-कभी अपनी पंसद की फिल्में भी करता हूं, जैसे ‘ट्यूबलाइट’। लेकिन दर्शक मुझे ‘टाइगर जिंदा है’ स्टाइल की फिल्मों में देखना पंसद करते हैं, तो यही सही। मैं तो हमेशा से ही दर्शकों के लिए फिल्म करता आया हूं, आगे भी करता रहूंगा।

Next Story
Top