Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सलमान खान घर को मानते हैं ''मिनी इंडिया'', मां हिंदू-क्रिश्चियन, भाभी पंजाबी-बहन हिंदू, ऐसा है सुल्तान का परिवार

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान पिछले 3 दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। सलमान की अदाकारी के चर्चे भारत से लेकर हर जगह मशहूर हैं।

सलमान खान घर को मानते हैं

Salman Khan Mother Salma Khan

बॉलीवुड के सुल्तान सलमान खान पिछले 3 दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। सलमान की अदाकारी के चर्चे भारत से लेकर हर जगह मशहूर हैं। अपनी अदाकारी से उन्होंने अपने लिए बॉलीवुड में अलग जगह बनाई है। सलामन खान की दो मां (Salman Khan Mother) हैं। पहली सलमा खान, दूसरी हेलन। सलमान खान अपनी मां सलमा खान से बेहद प्यार करते हैं।

सलमान खान के जन्मदिन पर आज हम आपको उनकी दोनों मां के बारे में बताने जा रहे हैं। सलमान को अपनी दोनों मां से बेहद लगाव है। वह अपनी दोनों मां पर जान छिड़कते हैं। जानते हैं सलमा खान और हेलन के बारे में खास बातें....

सलमान खान की मां सलमा खान के बारे में जानकारी

सलमान खान की मां का असली नाम सुशीला चरक (Salman Khan Mother) है। लेकिन सलीम खान से शादी के लिए उन्होंने अपना नाम सुशीला से बदलकर सलमा रख लिया। सलीम खान ने 1964 में सुशीला चरक उर्फ सलमा खान से शादी की। सलमान अपनी मां सलमा से बहुत ज्यादा प्यार करते हैं।

सलमान खान की मां सलमा खान का असली नाम सुशीला चरक है। लेकिन सलीम खान से शादी के लिए सलमा खान ने अपना धर्म-परिवर्तन कर लिया। सलीम खान और सलमा खान ने 1964 में शादी कर ली। सलीम खान अपने जमाने के मशहूर लेखक हैं। उन्होंने कई फिल्मों के लिए स्क्रिप्ट लिखी है।

सलीम खान और सलमा खान के बच्चे

1964 में सलीम खान ने सलमा खान से शादी की। सलीम खान से शादी के लिए सलमा ने मुस्लिम धर्म अपना लिया। सलीम-सलमा के चार बच्चे हैं सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और अलवीरा अग्निहोत्री। सलमान की एक और बहन है अर्पिता खान जिसे खान परिवार ने बचपन में गोद लिया था।

सलमान घर को मिनी इंडिया पुकारते हैं

आप में से बहुत लोगों को यह नहीं पता होगा कि सलमान खान अपने घर को मिनी इंडिया मानते हैं। उनके घर में हर धर्म-संस्कृति के लोग रहते हैं। सलमान की मां सुशीला हिंदू, स्टै-मॉम हेलन क्रिश्चियन, बहन अर्पिता खान हिंदू, भाभी मलाइका अरोड़ा खान पंजाबी आदि। सलमान के घर में हर धर्म के लोग रहते हैं। इसलिए वह अपने परिवार को मिनी इंडिया कहकर बुलाते हैं।

सलमान खान की स्टैप-मॉम हेलन

सलमान खान की एक स्टैप-मॉम भी हैं जिनका नाम हेलन है। सलमान सलमा और हेलन दोनों को बहुत प्यार करते हैं। हेलन एक जानी-मानी डांसर और अभिनेत्री हैं। हेलन कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। साथ ही उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कोरियोग्राफी भी की है।

Next Story
Top