Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिव्या भारती से दीवानों की तरह प्यार करते थे साजिद, मौत के बाद लगा था गहरा सदमा

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। साजिद नाडियाडवाला अपनी प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

दिव्या भारती से दीवानों की तरह प्यार करते थे साजिद, मौत के बाद लगा था गहरा सदमा
X

बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दे चुके मशहूर फिल्ममेकर साजिद नाडियाडवाला आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं। साजिद नाडियाडवाला का जन्म 18 फरवरी 1966 को नई दिल्ली के एक गुजराती परिवार में हुआ था। इनके पिता का नाम सुलेमान नाडियाडवाला था।

आपको बता दें कि साजिद नाडियाडवाला ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1992 में रिलीज हुई फिल्म जुल्म की हुकूमत से की थी। आपको बता दें साजिद जितना अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं उससे कहीं ज्यादा वह अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में रहे हैं।

दिव्या से दीवानों की तरह प्यार करते थे साजिद-

आपको बता दें कि साजिद नाडियाडवाला बॉलीवुड एक्ट्रेस दिव्या भारती से दीवानों की तरह प्यार करते थें। साजिद और दिव्या की पहली मुलाकात उस वक्त हुई थी जब दिव्या भारती गोविंदा के साथ शोला शबनम फिल्म की शूटिंग कर रही थी।

आपको बता दें कि गोविंदा ने ही साजिद की दिव्या भारती से मुलाकात करवाई थी। जिसके बाद तो साजिद रोजाना दिव्या से मिलने के लिए उनके फिल्म सेट पर आने लगे और उनके बीच नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों में प्यार हो गया।

साजिद से शादी के लिए दिव्या ने कबूला इस्लाम-

आपको बता दें कि दिव्या भारती, साजिद नाडियाडवाला के प्यार में इस कदर दीवानी की उन्होंने शादी करने के लिए इस्लाम कबूल कर लिया। इतना ही नहीं दिव्या भारती ने अपना नाम बदलकर सना रख लिया।

शादी के कुछ महीनों बाद ही हो गई दिव्या की मौत-

आपको बता दें कि शादी के केवल 11 महीनों बाद ही दिव्या भारती की मौत हो गई और आज तक उनकी मौत के कारण का पता नहीं चला है। कुछ लोग इसे आत्महत्या मानते है तो कुछ लोग कहते हैं कि दिव्या भारती की किसी ने हत्या की थी।

साजिद नाडियावाला को लगा था गहरा सदमा-

दिव्या की मौत का सबसे गहरा असर साजिद पर ही पड़ा था। खबरों के अनुसार अगले दिन उनकी मौत की खबर सुनकर साजिद बेहोश हो गये थे। उनकी चिता को आग देने के तुरंत बाद वे फिर बेहोश हो गये। उसके बाद से उन्होंने अपनी कुछ फिल्मों में दिव्या की स्मृति भी समर्पित की थी।

वर्धा खान से की दूसरी शादी-

दिव्या की मौत का साजिद के दिमाग पर काफी गहरा असर हुआ था। दिव्या की मौत के कई साल बाद तक साजिद ने दूसरी शादी नहीं की। लेकिन उसके बाद उनकी जिंदगी में वारदा खान आई और वारदा ने ही साजिद को साल 2000 में प्रपोज किया, जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे भी हैं।

यह भी पढ़ेंः ‘कैसी ये यारियां’ में फिर से रोमांस करते नजर आएंगे नीति और पार्थ, जानिए कैसा होगा ये शो

इन फिल्मों ने बनाया सुपरहिट-

साजिद नाडियाडवाला ने बॉलीवुड में दर्जनों हिट फिल्में दी हैं। साजिद अब तक अपने फिल्मी करियर में जुड़वा, हर दिल जो प्यार करेगा, हे बेबी, हाउसफुल, अनजाना अनजानी, हाईवे, किक, जुड़वा 2 जैसी कई सुपरहिट फिल्म का निर्माण कर चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top