Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Interview: ''मिर्जिया'' गर्ल सैयामी ने अमिताभ बच्चन को लेकर कही ऐसी बात, एक बार जरूर पढ़ें

सैयामी खेर का बॉलीवुड से गहरा नाता है। उनकी दादी उषा किरण अपने जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं। उनकी बुआ तन्वी खेर हैं, जो एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं।

Interview:

सैयामी खेर का बॉलीवुड से गहरा नाता है। उनकी दादी उषा किरण अपने जमाने की पॉपुलर एक्ट्रेस थीं। उनकी बुआ तन्वी खेर हैं, जो एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं। तन्वी ने बाबा आजमी (शबाना आजमी के भाई) से शादी की।

इस तरह सैयामी का शबाना आजमी से भी रिश्ता है। दो साल पहले सैयामी ने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘मिर्जिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। लेकिन इस फिल्म को दर्शकों ने नकार दिया। तब से सैयामी ने कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं की। अब वह रितेश देशमुख के साथ एक मराठी फिल्म ‘माऊली’ को लेकर चर्चा में हैं।

आपको पहली ही फिल्म ‘मिर्जिया’ में गुलजार साहब, राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ काम करने का मौका मिला था। क्या आज भी इनके टच में हैं?

मेरे लिए फिल्म ‘मिर्जिया’ कभी न भूल पाने वाला अनुभव है। मैं आज भी राकेश जी के संपर्क में हूं, उनके साथ फैमिली जैसा रिश्ता है। गुलजार साहब और राकेश जी से मैंने बहुत कुछ सीखा।

डेब्यू के बाद से आप किसी बॉलीवुड फिल्म में नजर नहीं आईं। इसकी क्या वजह रही?

‘मिर्जिया’ के फ्लॉप होने का असर करियर पर हुआ है। इस फिल्म से पहले जो फिल्ममेकर्स मुझे अपनी फिल्मों में साइन करना चाहते थे, उन्होंने ‘मिर्जिया’ के फ्लॉप होने पर ऐसा नहीं किया।

इसके अलावा जो ऑफर मेरे पास आए थे, वे अच्छे नहीं थे। मैं सोच-समझकर फिल्में साइन करना चाहती हूं। वैसे ‘मिर्जिया’ के बाद मुझे मणिरत्नम की एक साउथ इंडियन फिल्म शुरू करनी थी।

इसके लिए मैंने दो महीने की वर्कशॉप भी ली थी, लेकिन फिल्म में जिस हीरो को साइन किया था, उसकी डेट्स आखिरी वक्त पर नहीं मिल पाई। वह फिल्म शुरू होते-होते लटक गई।

रितेश देशमुख के साथ मराठी फिल्म ‘माऊली’ कैसे मिली?

मैं मराठी भाषी हूं। एक दिन मुझे रितेश देशमुख का फोन आया, उन्होंने मुझे मराठी फिल्म ‘माऊली’ ऑफर की। वह कमाल के एक्टर, प्रोड्यूसर हैं। अब तक मराठी में ‘लई भारी’ और ‘बालक पालक’ जैसी उम्दा फिल्में बना चुके हैं।

इन फिल्मों को कई अवार्ड मिल चुके हैं। फिर फिल्म ‘माऊली’ में मेरा किरदार बहुत दमदार है। मेरे किरदार का नाम रेणुका है, जो गांव में रहती है, स्मार्ट, इंडिपेंडेंट है।

आपने बॉलीवुड से रीजनल फिल्मों का रुख क्या किसी खास वजह से किया?

मैं तो नई एक्ट्रेस हूं, अमिताभ बच्चन जैसे लीजेंड एक्टर भी मराठी की फिल्म कर रहे हैं, उन्होंने एक मराठी फिल्म ‘झुंड’ साइन की है। मराठी फिल्मों का कंटेंट बहुत स्ट्रॉन्ग होता है।

बॉलीवुड फिल्मों को भी ये पछाड़ रहे हैं। एक एक्टर होने के नाते मुझे बस अच्छा काम करना है, वह बॉलीवुड में मिले या रीजनल सिनेमा में, इससे फर्क नहीं पड़ता है।

रितेश देशमुख के साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

रितेश बहुत मिलनसार हैं। वह फिल्म के प्रोड्यूसर भी हैं तो सेट पर सबसे पहले पहुंच जाते थे। फिल्म की शूटिंग के दौरान भी उन्होंने बहुत हेल्प की। मैं आगे भी रितेश देशमुख के साथ काम करना चाहूंगी।

आगे किन प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं?

मैं स्पोर्ट्स पर्सन हूं। स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में मैं बहुत बिजी रहती हूं। एड फिल्में करती रहती हूं। इसके अलावा यूके जाकर एक टीवी सीरीज के लिए पायलट एपिसोड शूट किया है। मैंने एक फिल्म साइन की है, जिसकी अनाउंसमेंट जनवरी 2019 में होगी। इसके अलावा अमेजॉन के लिए एक वेब सीरीज की है।

सैयामी के फैमिली मेंबर्स फिल्मों से जुड़े हुए हैं। ऐसे में करियर बनाने के लिए मदद लेने की नहीं सोची? पूछने वर वह बताती हैं, ‘मेरा फैमिली बैकग्राउंड फिल्मी जरूर है, लेकिन मैंने भी लाइन में लगकर ऑडिशन दिए हैं।

जब फिल्म ‘मिर्जिया’ में मेरे सेलेक्शन की खबर शबाना जी को बाहर से पता चली तो वह नाराज हुईं। लेकिन मैं अपने जानकारों, रिश्तेदारों की मदद से आगे नहीं बढ़ना चाहती थी। मैं अपनी पहचान खुद बनाना चाहती हूं।’

Next Story
Top