Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिलीप कुमार को पाने के लिए इस हद तक गुजर गईं थी सायरा बानो, जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में से एक सायरा बानो का आज 74 वां जन्मदिन है। सायरा ने फिल्म ''जंगली'' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा और अपनी अदाकारी से हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी।

दिलीप कुमार को पाने के लिए इस हद तक गुजर गईं थी सायरा बानो, जानें उनके जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें

बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में से एक सायरा बानो का आज 74 वां जन्मदिन है। सायरा ने फिल्म 'जंगली' से हिंदी सिनेमा में कदम रखा और अपनी अदाकारी से हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दी।

सायरा बानो जब 12 साल की थी तब वह अपने आप को लड़का समझती थी। साथ ही वह लड़को के साथ गेम खेलना और हैंगआउट करती थी। लेकिन जब वह इंग्लैंड गईं तो उन्हें तब अपनी खूबसूरती का पता लगा।

आज उन्हें बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिना जाता है। सायरा बानो को गाने का शौक था। वह बचपन से ही एक गायक बनना चाहती थी। बता दें कि सायरा की दादी उन्हें सिंगिंग की ट्रेनिग देती थी। इसी कारण उन्हें गाने का शैक लगा।

सायरा ने साल 1961 में आई फिल्म 'जंगली' से बड़े पर्दे पर कदम रखा। इसके साथ ही सायरा ने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फिल्में दी। उनका 'जंगली' से लेकर 'आरोप' तक का सफर काबिलेतारीफ रहा है।

1962 में सायरा बानो ने दिलीप कुमार से शादी की। बता दें कि दोनों के बीच में 22 साल का फासला था। सायरा शादी के वक्त 22 साल की थी तो दिलीप कुमार 44 साल के थे। लेकिन दिलीप कुमार की तबीयत बिगड़ने के बाद सायरा परिवार को देखने में ही व्यस्त हो गईं।

कहा जाता है कि शादी के बाद दिलीप कुमार थोड़ा-सा भटक गए थे। उनका आस्मा के साथ अफेयर शुरु हो गया था। जब इसकी भनक सायरा बानो को लगी तो उन्होंने दिलीप को पाने के लिए जी-तोड़ मेहनत की।

लेकिन आज यह जोड़ा बेहतर जिंदगी जी रहा है। बता दें कि सायरा बानो सोशल मीडिया पर अपने पति दिलीप कुमार संग कुछ फोटोज को यादें ताजा करने के लिए शेयर करती रहती हैं।

Next Story
Top