Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Richa Chadda Interview: रिचा चड्ढा ने किया सेक्स वर्कर्स की लाइफ का खुलासा

वूमेन ट्रैफिकिंग पर बनी फिल्म ‘लव सोनिया’ में रिचा चड्ढा ने एक प्रॉस्टिट्यूट का किरदार निभाया है। इस किरदार को करने के बाद वह तनाव का भी शिकार हुईं। इस सिचुएशन से बाहर आने के लिए उन्होंने क्या किया? अपकमिंग फिल्मों में किस तरह के किरदार कर रही हैं रिचा चड्ढा?

Richa Chadda Interview: रिचा चड्ढा ने किया सेक्स वर्कर्स की लाइफ का खुलासा
X

रिचा चड्ढा वर्सटाइल एक्ट्रेस हैं। वह सीरियल से लेकर कॉमेडी तक में अपनी एक्टिंग के रंग जमा चुकी हैं। कॉमेडी फिल्म फुकरे की भोली पंजाबन तो दर्शकों की फेवरेट है। इन दिनों फिल्म ‘लव सोनिया’ को लेकर चर्चा में हैं। साथ ही वह साउथ की बोल्ड एक्ट्रेस शकीला की बायोपिक में भी जल्द नजर आएंगी। इसके अलावा कुछ और फिल्मों में भी अलग किस्म के किरदार करने वाली हैं। बातचीत रिचा चड्ढा से।

फिल्म ‘लव सोनिया’ अभी रिलीज हुई है। आपने पहली बार एक प्रॉस्टिट्यूट का किरदार निभाया है, इस किरदार को निभाने के लिए क्या तैयारी करनी पड़ी?

‘लव सोनिया’ एक कॉम्प्लेक्स फिल्म है। डायरेक्टर तबरेज नूरानी ने दस साल की रिसर्च के बाद इस फिल्म को बनाया है। फिल्म में मैंने एक प्रॉस्टिट्यूट माधुरी का रोल किया है। माधुरी के रोल में 2-3 प्रॉस्टिट्यूट्स की सच्ची कहानी को शामिल किया गया है। इस रोल को निभाने के लिए मैं कुछ सेक्स वर्कर्स से मिली। उनसे बातचीत करने पर जाना कि उनकी जिंदगी कैसी है। उनके बच्चे स्कूल जा नहीं सकते हैं, समाज में खुलकर अपनी जिंदगी नहीं जी सकते हैं। उनकी पढ़ाई, उनका सामान्य जीवन कुछ भी संभव नहीं हो पाता है। इन महिलाओं को सैकड़ों लोगों से यौन संबंध बनाकर कई बीमारियां भी हो जाती हैं। कई महिलाएं तो ड्रग एडिक्शन का भी शिकार होती हैं।

सुना है कि आपको इस फिल्म की शूटिंग के बाद थेरेपी लेनी पड़ी?

वूमेन ट्रैफिकिंग का ट्रेंड बहुत बुरा है, इसके बारे में हम तब तक नहीं जान पाते, जब तक हकीकत को करीब से नहीं देखते हैं। ‘लव सोनिया’ के दौरान मैंने यह सब करीब से देखा। प्रॉस्टिट्यूट की जिंदगी को देखकर मैं सहम गई, मेरी नींद उड़ गई, रह-रहकर उन हालात की मारी महिलाओं के बारे में सोचकर मुझे डिप्रेशन हो गया। मैं जब शूटिंग के बाद घर लौटती थी तो एक घंटा कार्टून चैनल देखती थी, जिससे मेरा दिमाग उन महिलाओं के बारे में न सोचे। लेकिन ऐसा हो नहीं पाता था। बाद में मुझे योगा, मेडिटेशन सभी उपाय करने पड़े, इस तनाव से बाहर आने के लिए।

इस समय आपकी दो फिल्में ‘पंगा’ और ‘शकीला’ भी चर्चा में हैं। इनके बारे में बताएं?

फिल्में अगर हार्ड हिटिंग है या किसी की बायोपिक है तो उस पर रिसर्च करना बहुत जरूरी हो जाता है। हां, मैं साउथ की एक्ट्रेस शकीला की बायोपिक कर रही हूं, इसके लिए उनसे जाकर मिली। बाद में शकीला जी ने मुझे ऑनस्क्रीन देखकर सिर्फ इतना कहा कि एक्टिंग और लुक बहुत सही है, लेकिन मेरी आंखें ब्रॉउन थीं तो तुम्हें भी ब्रॉउन लेंसेस लगाने चाहिए। मैंने उनकी बात मानी और इस तरह पर्दे पर शकीला को निभाया है। दूसरी तरफ फिल्म ‘पंगा’ में कंगना रनोट के साथ काम कर रही हूं। इस फिल्म को अश्विनी अय्यर तिवारी डायरेक्ट कर रहे हैं। फिल्म की कहानी कबड्डी के इर्द-गिर्द है। नीना गुप्ता और जस्सी गिल भी इसमें अहम किरदार में होंगे।

अभी शादी का इरादा नहीं है..

रिचा चड्ढा की अली फजल के साथ शादी की खबरें आ रही हैं, सच्चाई क्या है पूछने पर वह बताती हैं। खबरें तो किसी भी बात को लेकर उड़ती हैं। अली फजल और मैं एक-दूसरे के क्लोज हैं, मैंने इस बात से इंकार नहीं किया है। लेकिन इस समय मेरे करियर का सुनहरा दौर चल रहा है, मैं इसे एंज्वॉय कर रही हूं। ऐसे में अभी शादी का कोई इरादा नहीं है।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story