Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मैं किसी से समझौता नहीं करती: रेहा शर्मा

रेहा शर्मा इन दिनों ‘दीया और बाती हम’ के सीक्वल ‘तू सूरज मैं सांझ पियाजी’ में फीमेल लीड रोल में नजर आ रही हैं।

मैं किसी से समझौता नहीं करती: रेहा शर्मा

स्टार प्लस के पॉपुलर सीरियल ‘दीया और बाती हम’ का सीक्वल ‘तू सूरज मैं सांझ पियाजी’ का प्रसारण शुरू हो चुका है। यह सीरियल स्टार प्लस दोपहर की नई पेशकश है। इस बार सीरियल में लीड कैरेक्टर ‘दीया और बाती हम’ के सूरज और संध्या के बच्चे कनक, वंश और वेद हैं। सीक्वल की कहानी इनके इर्द-गिर्द बुनी गई है। इसमें कनक का किरदार रेहा शर्मा निभा रही हैं। रेहा कई टीवी सीरियल्स में एक्टिंग कर चुकी हैं। फिल्म ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी की वाइफ साक्षी धोनी की फ्रेंड का रोल प्ले किया था। लेकिन ‘तू सूरज मैं सांझ पियाजी’ में रेहा को बड़ा ब्रेक मिला है। इस सीरियल और अपने कैरेक्टर से जुड़ी बातें शेयर कर रही हैं, रेहा शर्मा।

आप ‘तू सूरज मैं सांझ पियाजी’ से जुड़ी हैं। क्या इस सीक्वल को दर्शक उतना ही पसंद करेंगे, जितना ‘दीया और बाती हम’ को किया गया था?

क्यों नहीं पसंद करेंगे। सीरियल ‘दीया और बाती हम’ बहुत हिट था, दर्शकों को इससे इंस्प्रेशन भी मिली थी। आज भी इस सीरियल को याद किया जाता है। अब हम इसका सीक्वल लेकर आए हैं। कहानी बीस साल आगे बढ़ गई है। इस तरह ‘तू सूरज मैं सांझ पिया जी’ की जिम्मेदारी हमारे हाथों में आ गई है। हमारी कोशिश होगी कि इसे भी खूब पॉपुलर बनाएं। इसके लिए मैं भी खूब मेहनत कर रही हूं।

अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए?

इस सीरियल में मैं कनक का किरदार निभा रही हूं, जो खुलकर जीने में यकीन करती है। वह एक साफ दिल लड़की है। वह हर काम में तेज है, पढ़ाई के साथ दूसरी बातों में भी बहुत आगे है। वह स्वभाव की सरल जरूर है लेकिन एक निडर लड़की है। सही बात कहने में पीछे नहीं रहती।

कनक के किरदार और आपमें क्या कोई समानता है?

मैं काफी कुछ कनक की तरह हूं। उसकी तरह मैं भी राजस्थानी परिवार से हूं। मुझे भी कनक की तरह ताली मार कर हंसना अच्छा लगता है। कनक को खाना बनाने का शौक है, मैं भी खाना बनाने की शौकीन हूं। कनक खुले विचारों की लड़की है, साफ दिल है। अपने बारे में भी मैं ऐसा कह सकती हूं। कनक आत्मविश्वास से भरपूर है, पढ़ाई में तेज है, फैशन की खूब नॉलेज है। साथ ही बहुत बहादुर भी है। मैं भी निडर हूं, किसी बात से समझौता नहीं करती हूं। ओवर एंड आॅल कनक के जरिए मैं अपनी ही लाइफ को जी रही हूं।

सीरियल में क्या भाभो इस बार नई पीढ़ी की सोच को आसानी से एक्सेप्ट करेंगी?

भाभो और कनक के बीच तनाव रहता है। दरअसल, दोनों की सोच अलग है। कनक आज के जमाने की है, जबकि भाभो अब भी पुराने जमाने की सोच लिए हुए हैं। हां, आगे चलकर भाभो और कनक एक-दूसरे को समझने लग जाएंगे।

आपने ‘एम एस धोनी अनटोल्ड स्टोरी’ में भी एक्ट किया है। आगे भी फिल्मों में काम करने का इरादा है?

इस बारे में अभी कुछ सोचा नहीं है। एक डेली सोप करने के बाद समय ही नहीं बचता है। लेकिन मेरी ख्वाहिश टीवी और फिल्म दोनों जगह काम करने की है। मैं छोटा रोल करने को भी तैयार हूं, बस वह मीनिंगफुल होना चाहिए। मेरा मानना है कि जिस रोल में एक्टिंग का स्कोप न हो, उसे नहीं करना चाहिए। एक जैसे रोल तो बिल्कुल भी नहीं करना चाहती हूं।

क्या आप हमेशा से एक्टिंग वर्ल्ड में आना चाहती थीं?

मैं जर्नलिस्ट बनना चाहती थी। लेकिन एक्टिंग की फील्ड में आ गई। मैंने एक्टिंग की कोई ट्रेनिंग नहीं ली है। मैं नेचुरल एक्टिंग में बिलीव करती हूं। हां, मैंने डांस जरूर सीखा है। अब मैं अपनी एक्टिंग पर भी वर्क कर रही हूं।

इनसे इंस्पायर हूं

हर एक्ट्रेस का कोई न कोई रोल मॉडल होता है, जिससे उसे इंस्प्रेशन मिलती है। बॉलीवुड में रेहा की इंस्प्रेशन कौन है, पूछने पर वह बताती हैं, ‘माधुरी दीक्षित, दीपिका पादुकोण, काजोल ये सभी एक्ट्रेस मुझे अच्छी लगती हैं, क्योंकि यह बहुत ही नेचुरल एक्ट्रेसेस हैं। इनकी हर फिल्म में एक नया अंदाज नजर आता है। मैंने इनसे बहुत कुछ सीखा है।’

Next Story
Top