logo
Breaking

गणतंत्र दिवस 2019: जानिए गणतंत्र दिवस पर क्या कहते हैं आपके पसंदीदा टीवी कलाकार

गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) आने को है। गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) की तैयारियां भी पूरे देश में हो रही है। भारत की तीनों सेनाएं गणतंत्र दिवस परेड 2019 (Republic Day Parade 2019) की रिहर्सल कर रही हैं। अगर आप दिल्ली में रह रहे हों तो इस समय आपको सुबह-शाम लाइन से हवाई जहाज उड़ते दिख जाएंगे। सेनाएं ही नहीं आम जनता भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर पूरी तैयारी में हैं। लोग गणतंत्र दिवस पर बधाई संदेश (Republic Day Wishes) भेजकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। आज के समय में लोग गणतंत्र दिवस की शायरी (Republic Day Shayari), गणतंत्र दिवस की कविता (Republic Day Poems), गणतंत्र दिवस के व्हाट्सएप स्टेटस (Republic Day Whatsapp Status) के साथ एक दूसरे को बाधाई देते हैं। छोटे पर्दे के कलाकार भी गणतंत्र दिवस में को बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं। आइए जानते हैं कि टेलीविजन के सितारे गणतंत्र दिवस के बारे में क्या कहते हैं।

गणतंत्र दिवस 2019: जानिए गणतंत्र दिवस पर क्या कहते हैं आपके पसंदीदा टीवी कलाकार
गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) आने को है। गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) की तैयारियां भी पूरे देश में हो रही है। भारत की तीनों सेनाएं गणतंत्र दिवस परेड 2019 (Republic Day Parade 2019) की रिहर्सल कर रही हैं। अगर आप दिल्ली में रह रहे हों तो इस समय आपको सुबह-शाम लाइन से हवाई जहाज उड़ते दिख जाएंगे। सेनाएं ही नहीं आम जनता भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर पूरी तैयारी में हैं। लोग गणतंत्र दिवस पर बधाई संदेश (
Republic Day Wishes
) भेजकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। आज के समय में लोग गणतंत्र दिवस की शायरी (Republic Day Shayari), गणतंत्र दिवस की कविता (Republic Day Poems), गणतंत्र दिवस के विचार (Republic Day Quotes), गणतंत्र दिवस के व्हाट्सएप स्टेटस (Republic Day Whatsapp Status) के साथ एक दूसरे को बाधाई देते हैं। छोटे पर्दे के कलाकार भी गणतंत्र दिवस में को बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं। आइए जानते हैं कि टेलीविजन के सितारे गणतंत्र दिवस के बारे में क्या कहते हैं।


Republic Day Quotes निश्कर्ष दीक्षित (विघ्नहर्ता गणेश)

निश्कर्ष दीक्षित सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘विघ्नहर्ता गणेश’ में गणेश का किरदार निभा रहे हैं। उनका कहना है कि मैं एक पेशेवर डांसर हूं और डांस मेरा जुनून है। इसलिए, हर साल मैं 26 जनवरी को अपने स्कूल द्वारा आयोजित सांस्कृतिक गतिविधियों और समारोहों में भाग लेता हूं।
हमें अपने शिक्षकों से भी मिठाई मिलती है। हम इस दिन देशभक्ति गीत गाते हैं, जबकि हमारे प्रधानाचार्य सभा को संबोधित करते हैं और हमारे महान स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियां साझा करते हैं। यह दिन बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। लेकिन इस साल मैं सक्रिय रूप से अपनी सोसायटी द्वारा आयोजित कार्यक्रमों और गतिविधियों का हिस्सा बनूंगा।

Republic Day Quotes परिधि शर्मा (पटियाला बेब्स)

परिधि शर्मा सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘पटियाला बेब्स’ में बबीता का किरदार निभा रही हैं। वो कहती हैं कि स्वतंत्रता और गणतंत्र दिवस मेरे दिल में बहुत खास जगह रखते हैं। हर साल की तरह इस साल भी मैं राष्ट्रपति के भाषण को देखकर और फिर अपने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी देकर अपना दिन शुरू करूंगी। मेरा देश और मेरी संस्कृति मेरा गौरव हैं और सभी स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति मेरे मन में गहरी श्रद्धा है।
मैं हमेशा अपनी आजादी के लिए उनकी आभारी हूं। मेरी सबसे अच्छी यादों में से एक वह है जब मैंने देखा कि देशभक्ति के गीत सुनते हुए मेरे पिता की आंखों में आंसू थे, देश के प्रति उनकी भावनाओं ने मुझे गहराई से छू लिया। यह राष्ट्र के लिए प्यार और गर्व महसूस करने का एक अपरिहार्य पपल था, जो मुझमें सहजता से डूब गया।

Republic Day Quotes
अबीर सूफी (मेरे साईं)

अबीर सूफी सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘मेरे साईं’ में साईं बाबा का किरदार निभा रहे हैं। उनका कहना है कि जब मैं छोटा था, तो मैं और मेरा परिवार एक साथ गणतंत्र दिवस की परेड देखा करते थे। हमने राष्ट्रपति द्वारा ध्वजारोहण समारोह देखा और टीवी पर उनका भाषण सुना। हमने संस्कृतियों के साथ-साथ भारत के विभिन्न राज्यों द्वारा प्रदर्शित होने वाली परेड रैली को भी देखा। रैली में शामिल कलाकार संबंधित राज्यों की संस्कृति का प्रतिनिधित्व करते हैं।
मुझे याद है कि एक बार मेरे साईं के सेट में मेरे सह-बाल कलाकार ध्रिशा, करिश्मा और अन्य लोगों ने मुझसे हमारे लंच ब्रेक के दौरान गणतंत्र के बारे में पूछा था और मैंने उन्हें गणतंत्र दिवस का महत्व समझाया था। मैं अपने स्कूल में आयोजित सांस्कृतिक गतिविधियों में भी भाग लेता था। इसी तरह, इस साल भी मुझे अपनी शूटिंग से छुट्टी मिली है और मैं घर जाऊंगा और गणतंत्र दिवस की परेड का आनंद लूंगा। मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि मैं यूपी के शाहजहांपुर से ताल्लुक रखता हूं जो स्वतंत्रता सेनानियों की भूमि के रूप में जाना जाता है। राम प्रसाद बिस्मिल, रोशन सिंह जैसे लोग यहां से उभरे हैं जिन्होंने देश को आजादी दिलाने के लिए संघर्ष किया है।

Republic Day Quotes कार्तिकेय मालवीय (चंद्रगुप्त मौर्य)

कार्तिकेय मालवीय सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो 'चंद्रगुप्त मौर्य' में चंद्रगुप्त मौर्य का किरदार निभा रहे हैं। मेरे पिता ऑर्डिनेंस फैक्ट्री से संबंधित हैं, जो एक रक्षा क्षेत्र है। इसलिए, जहां मैं पहले रहता था, वहां गणतंत्र दिवस हमारे लिए बड़ा था। हम एक बड़े स्टेडियम में जाते, जहां टैंक, मिसाइल, पुलिस और सेना के साथ एक बड़ा मार्च पास्ट होता।
मैंने अपने स्कूल में जश्न मनाया, जहां स्काउट्स के साथ मार्च पास्ट होता है, जिसका मैं भी एक हिस्सा हूं। मुझे बहुत याद है कि ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक में, मैंने 2011 में भगत सिंह की भूमिका निभाई थी जहां मुझे बहुत सराहना मिली थी। इस साल, मैं 26 जनवरी को शूटिंग करूंगा और हम झंडा फहराने और सेट पर राष्ट्रगान गाने की योजना बना रहे हैं, इसलिए उम्मीद है कि यह मजेदार होगा।

Republic Day Quotes स्नेहा वाघ (चंद्रगुप्त मौर्य)

स्नेहा वाघ सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के शो ‘चंद्रगुप्त मौर्य’ में मुरा का किरदार निभा रही हैं। उनका कहना है कि आमतौर पर, गणतंत्र और स्वतंत्रता दिवस मेरे लिए बहुत खास होते हैं क्योंकि मैं एक देशभक्त हूं। देश के लिए गर्व और प्यार की भावना हमेशा रहती है, लेकिन यह इन दिनों के दौरान बढ़ जाती है।
मुख्य रूप से, इस साल हम सेट पर होंगे और हम वहां झंडा फहराएंगे। सबसे अच्छी यादें तब की हैं जब हम स्कूल में थे और हमने सभी दोस्तों और शिक्षकों के साथ जश्न मनाते और इसमें गायन, नृत्य प्रदर्शन शामिल थे और मैं हमेशा इन सांस्कृतिक गतिविधियों में बहुत सक्रिय थी। इसके अलावा, हमने मुंबई में अपनी सोसायटी में भी ऐसा ही किया, इसलिए, मैं या तो डांस या सिंगिंग किया करता था और यह एक टीम वर्क हुआ करता था। हम अपनी पूरी आवाज़ से देशभक्ति के गीत गाते थे।

Republic Day Quotes छवि पांडेय (लेडीज़ स्पेशल)

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘लेडीज़ स्पेशल’ में प्रार्थना का किरदार निभा रही हैं छवि पांडे। वो कहती हैं कि मुझे बचपन से ही सिंगिंग से प्यार था और इसलिए मैंने हमेशा अपने स्कूल के दिनों में देशभक्ति के गीत गाते हुए प्रतियोगिताओं या इंटर-स्कूल प्रतियोगिताओं में भाग लिया।
मुझे याद है कि मेरे प्रधानाचार्य स्कूल में भारतीय ध्वज फहराते थे और हम सभी भारतीय ध्वज को देखकर ही उत्साहित हो जाते थे। एक और बात जो मुझे पसंद थी, वह थी 'जलेबी' जो मेरे पिता हम सभी के लिए लाया करते थे। हम इस दिन का बेसब्री से इंतजार करते थे, घर वापस आकर, छुट्टी का आनंद लेते थे और जलेबियां खाते थे।

Republic Day Quotes रणदीप राय (ये उन दीनों की बात है)

रणदीप राय सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘ये अन दीनों की बात है’ में समीर का किरदार निभा रहे हैं। उनका कहना है कि जब मैं गणतंत्र दिवस पढ़ता या सुनता हूं, तो यह सबसे पहले मुझे स्कूल के दिनों की याद दिलाता है, जब हम परेड करते और उन देशभक्ति गीतों पर प्रदर्शन किया करते थे।
यह मुझे तब उत्साहित कर दिया करता था, और यह अब मुझे उत्साहित कर देता है। मास मीडिया के एक हिस्से के रूप में, मैं इस दिन के महत्व को फैलाना अपना कर्तव्य समझता हूं। इसके अलावा, इस गणतंत्र दिवस, मैं साथी भारतीयों से राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करने का अनुरोध करता हूं।

Republic Day Quotes आशी सिंह (ये उन दिनों की बात है)

आशी सिंह सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविज़न के शो ‘ये उन दिनों की बात है’ में नैना के चरित्र पर निबंध लिख रही हैं। वो कहती हैं कि लोकतांत्रिक और गणतंत्र राष्ट्र होना हमारे लिए गर्व की बात है। क्योंकि तब, हम इतने खुले तौर पर शूट करने और हमारे विचार वास्तविकता में बदलने में सक्षम नहीं हो पाएंगे। मैं एक गर्वित भारतीय हूं और जब हम इन राष्ट्रीय दिनों का जश्न सेट पर मनाते हैं तो बहुत मजा आता है क्योंकि आप विभिन्न संस्कृतियों के लोगों से मिलते हैं और यह एक ऐसी चीज है जो मुझे बढ़ावा देती है।
Share it
Top