Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Republic Day 2019: अक्षय कुमार, जान अब्राहम समेत इन कलाकारों ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई

गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) आने को है। गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) की तैयारियां भी पूरे देश में हो रही है। भारत की तीनों सेनाएं गणतंत्र दिवस परेड 2019 (Republic Day Parade 2019) की रिहर्सल कर रही हैं। अगर आप दिल्ली में रह रहे हों तो इस समय आपको सुबह-शाम लाइन से हवाई जहाज उड़ते दिख जाएंगे। सेनाएं ही नहीं आम जनता भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर पूरी तैयारी में हैं। लोग गणतंत्र दिवस पर बधाई संदेश (Republic Day Wishes) भेजकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। आज के समय में लोग गणतंत्र दिवस की शायरी (Republic Day Shayari), गणतंत्र दिवस की कविता (Republic Day Poems), गणतंत्र दिवस के विचार (Republic Day Quotes), गणतंत्र दिवस के व्हाट्सएप स्टेटस (Republic Day Whatsapp Status) के साथ एक दूसरे को बाधाई देते हैं। आम लोगों के साथ ही बड़े पर्दे के कलाकार भी गणतंत्र दिवस को बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं। आइए जानते हैं कि भारत के 70वें गणतंत्र दिवस (70th Republic Day) पर क्या कहते हैं आपके पसंदीदा कलाकार।

Republic Day 2019: अक्षय कुमार, जान अब्राहम समेत इन कलाकारों ने दी गणतंत्र दिवस की बधाई
X
गणतंत्र दिवस 2019 की शुभकामनाएं
गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) आने को है। गणतंत्र दिवस 2019 (Republic Day 2019) की तैयारियां भी पूरे देश में हो रही है। भारत की तीनों सेनाएं गणतंत्र दिवस परेड 2019 (Republic Day Parade 2019) की रिहर्सल कर रही हैं। अगर आप दिल्ली में रह रहे हों तो इस समय आपको सुबह-शाम लाइन से हवाई जहाज उड़ते दिख जाएंगे। सेनाएं ही नहीं आम जनता भी गणतंत्र दिवस (Republic Day) को लेकर पूरी तैयारी में हैं। लोग गणतंत्र दिवस पर बधाई संदेश (Republic Day Wishes) भेजकर एक दूसरे को शुभकामनाएं देते हैं। आज के समय में लोग गणतंत्र दिवस की शायरी (Republic Day Shayari), गणतंत्र दिवस की कविता (
Republic Day Poems
), गणतंत्र दिवस के विचार (Republic Day Quotes), गणतंत्र दिवस के व्हाट्सएप स्टेटस (Republic Day Whatsapp Status) के साथ एक दूसरे को बाधाई देते हैं। देश का सर्वांगीण विकास तभी हो सकता है, जब देश का हर नागरिक अपना दायित्व समझे और उसे निभाए। यह देश की गणतांत्रिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए भी जरूरी है। हम देश के प्रति अपने दायित्व किस-किस स्तर पर निभा सकते हैं, कैसे हमारा देश एक सशक्त राष्ट्र बने, बता रहे हैं फिल्म और टीवी से जुड़े कलाकार। ये कलाकार यह भी बता रहे हैं, वे देश के प्रति अपने दायित्व को कैसे निभा रहे हैं?

गणतंत्र दिवस 2019 की शुभकामनाएं

अक्षय कुमार (Akshay Kumar)

जब भी स्वतंत्रता दिवस या गणतंत्र दिवस जैसे अवसर आते हैं तो मैं गर्व से भर उठता हूं। मेरा मानना है कि जो लोग अपने देश से प्यार करते हैं, वह हमेशा देशहित के बारे में सोचते हैं। मेरी भी कोशिश होती है कि अपने देश को सशक्त बनाने में सहयोग दूं, टैक्स देकर या दूसरे तरीकों से देश के विकास में भागीदार बनूं।

26 जनवरी पर इन देशभक्ति गानों के बिना अधूरा है गणतंत्र दिवस

इसके अलावा देश की रक्षा करने वाली आर्मी के लिए भी कुछ न कुछ करूं। साथ ही मैं चाहता हूं कि हमारे देश की बेटियां, महिलाएं सुरक्षित रहें, इसके लिए मैंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग सेंटर खोले हैं। मेरा मानना है कि महिलाएं सबल बनेंगी, सुरक्षित रहेंगी तो देश के विकास में अपनी क्षमता का सही इस्तेमाल कर पाएंगी। इससे हमारा देश तरक्की करेगा, आगे बढ़ेगा।
गणतंत्र दिवस 2019 की शुभकामनाएं

काजोल (Kajol)

सबसे पहले मेरी तरफ से सभी को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। मेरे लिए इस दिन के बहुत मायने हैं, इस दिन हम एक गणतंत्र राष्ट्र बने, एक सशक्त राष्ट्र बनने की राह पर अग्रसर हुए। भारतीय होने पर मुझे भी गर्व है। यहां की हर बात अच्छी लगती है। लेकिन इसके बावजूद मैं चाहती हूं कि देश में कुछ बदलाव बहुत जरूरी हैं। जैसे शिक्षा का स्तर अच्छा हो, करप्शन दूर हो, गरीबी और बेरोजगारी की समस्या को दूर किया जाए। इसके अलावा भी कई मुद्दे हैं, जो मेरे जेहन में हैं और मैं उनमें सुधार चाहती हूं।

हिंदी में गणतंत्र दिवस पर निबंध और गणतंत्र दिवस पर भाषण के लिए यहां से करें तैयारी

मैं भी एक नागरिक के रूप में अपने कर्त्तव्यों का पालन करती हूं, देश की तरक्की के लिए जो कुछ बन पड़ता है, करती हूं। इसके लिए मैं कई एनजीओ के साथ मिलकर काम करती हूं। मेरा मानना है कि देश का हर नागरिक अपने-अपने स्तर पर अलग-अलग कॉज से जुड़ जाए और उसको लेकर समर्पित रहे तो कई समस्याओं को हल किया जा सकता है। इस तरह हमारा देश एक मजबूत गणतंत्र बनेगा।
गणतंत्र दिवस 2019 की शुभकामनाएं

जॉन अब्राहम (John abraham)

स्वतंत्रता दिवस हो या गणतंत्र दिवस, इस दिन एक भारतीय होने के नाते हम जश्न मनाने हैं, अपने देश पर गर्व करते हैं। मैं अपने करीबियों और जानने वालों से हमेशा कहता हूं कि अगर तुम सच्चे देशभक्त हो तो कोई एक काम देशहित में जरूर करो। ऐसा मैं सिर्फ लोगों से कहता ही नहीं, खुद भी करता हूं।
मैं गरीब लोगों को घर-मकान देना चाहता हूं, ऐसी ही एक प्लानिंग पर काम कर रहा हूं। इसके अलावा जरूरतमंद बच्चों की एजुकेशन के लिए प्रयास करता हूं। मेरा मानना है कि अगर हम सक्षम हैं, संपन्न हैं तो जरूरतमंद लोगों की मदद करनी चाहिए, इससे हम देश को बेहतर बनाने में ही योगदान देते हैं। इसके अलावा मैं ऐसी फिल्मों भी करता हूं, जिसमें देश को बदलने की बात हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top