Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Black फिल्म के दौरान रणबीर कपूर को संजय लीला भंसाली से पड़ी थी गालियां, पढ़िए पूरा किस्सा

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही में अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए रणबीर दिल्ली पहुंचे हुए हैं। वहां एक इवेंट में रणबीर कपूर ने मशहूर फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के साथ काम करने को याद किया है।

Black फिल्म के दौरान रणबीर कपूर को संजय लीला भंसाली से पड़ी थी गालियां, पढ़िए पूरा किस्सा
X

बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' (Brahmastra) के प्रमोशन में बिजी हैं। हाल ही में अपनी फिल्म को प्रमोट करने के लिए रणबीर दिल्ली पहुंचे हुए हैं। वहां एक इवेंट में रणबीर कपूर ने मशहूर फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के साथ काम करने को याद किया है। रणबीर कपूर ने 'ब्लैक' (Black) फिल्म के दौरान संजय के साथ उन्हें असिस्ट करने वाले टाइम को याद करते हुए कहा कि संजय ने सेट पर उनके साथ जिस तरह का व्यवहार किया, उसने उन्हें दुनिया के लिए तैयार किया।


'ब्लैक' फिल्म में बतौर असिस्टेंट काम करने के बाद रणबीर कपूर को संजय ने सोनम कपूर (Sonam Kapoor) के साथ उन्हें लॉन्च किया था। एक इवेंट में रणबीर कपूर ने बताया कि कैसे कॉमर्शियल पहलुओं ने फिल्म में क्रिएटिविटी पर असर डाला है। जैसे कि उनके अंकल रणधीर कपूर ने कहा था कि 'राज कपूर की फिल्मों का युग खत्म हो गया है'। रणधीर ने याद किया कि कैसे बॉबी की शूटिंग के दौरान राज ने 'पैसे की गिनती न करते हुए' फिल्म के लिए गुलमर्ग की छतों को पेंट करवाया। रणबीर उनकी बात से कुछ हद तक सहमत थे लेकिन साथ ही उन्होंने आज के डायरेक्टर्स की साइड भी ली। रणबीर ने कहा, "मैं यह नहीं कह रहा कि मेरी पीढ़ी के फिल्म मेकर केवल कॉमर्शियल पहलू के पीछे भाग रहे हैं ... जब मैंने मिस्टर भंसाली को 'ब्लैक' फिल्म के लिए असिस्ट किया तब वह वास्तव में मुझे एक असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में मानते थे। मैं घंटों घुटने टेकता था, वह हमे हिट करते, गाली देते थे…यही सब आपको हार्ड बनाता है और आपको दुनिया के लिए तैयार करता है।

बता दें कि अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) के साथ रणबीर कपूर की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' जल्द ही रिलीज होनें वाली है। हाल ही में इस फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया है। इस फिल्म में वह पहली बार आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के साथ बड़े पर्दे पर नजर आएंगे। रणबीर और आलिया के अलावा इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), मौनी रॉय ( Mouni Roy), नागार्जुन अक्किनेनी (Nagarjun Akkineni) और डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) भी अहम किरदारों में दिखाई देंगे। रणबीर की डायरेक्टर अयान के साथ ये तीसरी फिल्म है, इससे पहले वह उनके साथ 'वेक अप सिड' और 'ये जवानी है दीवानी' में काम कर चुकें हैं।

Next Story