Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Exclusive Interview: रणबीर कपूर ने संजू के न्यूड सीन पर किया बड़ा खुलासा, 308 गर्लफ्रेंड का किया जिक्र

रणबीर कपूर की पिछली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई। अब वह संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में लीड रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म की सफलता पर रणबीर का करियर भी टिका है। फिल्म 29 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Exclusive Interview: रणबीर कपूर ने   संजू   के न्यूड सीन पर किया बड़ा खुलासा, 308 गर्लफ्रेंड का किया जिक्र

रणबीर कपूर की पिछली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई। अब वह संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ में लीड रोल में नजर आएंगे। इस फिल्म की सफलता पर रणबीर का करियर भी टिका है।

इस फिल्म में संजय दत्त की जिंदगी के उतार-चढ़ावों को दिखाया गया है। ‘संजू’ में संजय दत्त का किरदार निभाकर रणबीर कपूर काफी खुश हैं। बातचीत, रणबीर कपूर से।

राजू हिरानी डायरेक्टेड संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ के लिए हां करते समय क्या आपको जरा भी झिझक नहीं हुई?

जब मुझे यह फिल्म ऑफर हुई तो सोच में पड़ गया था कि इसे करूं या नहीं। दरअसल, मुझे लग रहा था कि संजय दत्त के रोल को अच्छे से निभा भी पाऊंगा या नहीं। लेकिन जब शूटिंग शुरू की तो महसूस किया कि संजू बाबा यानी संजय दत्त से जुड़ गया हूं।

उनके किरदार को निभाने के लिए मैंने खूब मेहनत की। संजू बाबा को करीब से जाना-समझा। मैंने जाना कि वह कितने दुखों से गुजरे हैं, फिर भी हंसते रहते हैं। उनका दिल एकदम बच्चों की तरह है।

संजय दत्त की लाइफ के हर फेज को आपने फिल्म में निभाया है। इसके लिए अलग-अलग लुक को फॉलो किया। किस लुक में आपको प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी?

मुझे संजू बाबा के गेटअप में आने के लिए पांच घंटे का समय लगता था। सुबह तीन बजे से मेकअप शुरू करता था और आठ बजे तक मेकअप चलता था। लेकिन संजय दत्त के टीनएज लुक को मेंटेन करने में काफी मुश्किल हुई।

इसी तरह जब संजू जेल से छूटते हैं, तब जिस गेटअप में थे, उस स्टाइल को कैरी करना भी मुश्किल था। सच बात को यही है कि किसी एक्टर की बायोपिक करना बहुत ही चैलेंजिंग होता है।

फिल्म में आप संजय दत्त के किरदार में एक्सेप्ट करते हैं कि 308 गर्लफ्रेंड थीं। रियल लाइफ में आपकी कितनी गर्लफ्रेंड रही हैं, क्या इस बात को कभी बताएंगे?

मैं संजू बाबा की तरह ओपन नहीं हूं कि अपने बारे में सब कुछ बता पाऊं। मैं शाय किस्म का इंसान हूं। संजू बाबा की तो 308 गर्लफ्रेंड थीं, मेरी तो दस भी ठीक से नहीं हैं।

संजय दत्त लंबे समय तक ड्रग्स के शिकार रहे हैं। सुना है कि आपको भी किसी तरह के नशे की लत थी?

हां, मुझे पंद्रह साल की उम्र में निकोटिन की आदत हो गई थी। मैंने बहुत कोशिश की लेकिन इससे छुटकारा नहीं मिला। लिहाजा मुझे इस नशे से मुक्ति पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाना पड़ा था, वहां पर मैंने इस प्रॉब्लम से निजात पा ली।

इस फिल्म में आपने एक न्यूड शॉट भी दिया है, क्या झिझक महसूस नहीं हुई।

मैंने अपनी पहली ही फिल्म ‘सांवरिया’ में टॉवेल गिरा कर न्यूड शॉट दिया था। ‘संजू’ में तो कहानी की डिमांड पर न्यूड शॉट दिया है। माना मैं शाय किस्म का इंसान हूं, लेकिन कैमरा ऑन होते ही सब कुछ भूल जाता हूं, सिर्फ अपना किरदार याद रखता हूं।

संजय दत्त की बायोपिक से आपने क्या सीखा है?

मैंने इस फिल्म से बहुत कुछ सीखा है। संजय दत्त ने जो गल्तियां अपनी जिंदगी में कीं, उनका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा। इस फिल्म से यंगस्टर्स को समझ में आएगा कि जवानी के जोश में गल्तियां न करें, वरना उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। हां, संजय दत्त की लाइफ से एक बात और सीखने को मिलती है कि कितनी भी मुश्किलें जिंदगी में आएं, लेकिन हार नहीं माननी चाहिए।

क्या इस फिल्म के बाद भी किसी की बायोपिक में काम करना चाहेंगे?

क्यों नहीं। मुझे बायोपिक फिल्मों में काम करना अच्छा लगता है। अगर आगे कोई बायोपिक दिलचस्प मिलेगी, तो उसमें जरूर काम करूंगा।

आजकल आलिया भट्ट के साथ आपके अफेयर की खबरें आ रही हैं, इस पर क्या कहना है?

आलिया बहुत अच्छी एक्ट्रेस है। हम साथ में फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ कर रहे हैं। जहां तक अफेयर की बात है तो इस पर कोई कमेंट करना जल्दबाजी होगी। हमारी दोस्ती अभी नई हैं, इस बारे में अभी कोई कमेंट नहीं करना चाहूंगा।

रणबीर कपूर अपने डैड ऋषि कपूर के बारे में कहते हैं, ‘मेरे डैड ऋषि कपूर सख्त नजर आते हैं, उनकी बातें सामने वाले को चुभ सकती हैं, लेकिन वह बहुत नरम दिल के हैं। वह मुझे बहुत प्यार करते हैं। इसके बावजूद कभी मुंह पर मेरी तारीफ नहीं करते हैं।

हां, जब मैं नहीं रहता हूं तो सबके सामने मेरी खूब तारीफ करते हैं। हाल ही में उन्होंने मेरे लिए ट्वीट किया था कि फिल्म ‘संजू’ के ट्रेलर में उन्हें मेरा लुक और एक्टिंग अच्छी लगी। यह पढ़कर मुझे बहुत खुशी हुई। फादर्स-डे के मौके पर मैं डैड के बारे में यही कहना चाहूंगा कि वह ग्रेट हैं, बतौर एक्टर भी और पिता भी। हैप्पी फादर्स-डे, डैड।’

Next Story
Top