Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राकेश रोशन की पत्नी पिंकी रोशन की लव स्टोरी

बॉलीवुड को कई बड़ी और सुपरहिट फिल्में दे चुके राकेश रोशन को मुंह का कैंसर हो गया है। रितिक ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बात की जानकारी दी। लेकिन क्या आप राकेश रोशन और पिंकी रोशन की लव स्टोरी के बारे में जानते हैं।

राकेश रोशन की पत्नी पिंकी रोशन की लव स्टोरी

Rakesh Roshan Wife Pinky Roshan Love Story : बॉलीवुड अभिनेता और मशहूर डायरेक्टर (Bollywood) राकेश रोशन (Rakesh Roshan) इन दिनों अपनी कैंसर (Rakesh Roshan Throat Cancer) होने से खबरों में बने हुए हैं। राकेश रोशन (Rakesh Roshan Cancer) को मुंह का कैंसर हो गया है। बॉलीवुड को कई बड़ी और सुपरहिट फिल्में दे चुके राकेश रोशन को मुंह का कैंसर हो गया है। इस बात की जानकारी उनके बेटे रितिक रोशन ने दी। रितिक ने अपने इंस्टाग्राम (Hrithik Roshan Instagram) अकाउंट पर अपने पिता की फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी दी। राकेश रोशन ने 1969 में पिंकी रोशन (Rakesh Roshan Wife Pinky Roshan) से शादी की। राकेश रोशन और पिंकी रोशन की लव स्टोरी बेहद ही दिलचस्प है।

राकेश रोशन की लव स्टोरी (Rakesh Roshan Pinky Roshan Love Story)

राकेश रोशन एक फिल्मी घराने से ही आते हैं। राकेश रोशन के पिता रोशन एक जाने-माने म्यूजिक डायरेक्टर थे। इसी कारण घर का माहौल पूरा फिल्मी रहता था। राकेश ने अपने पिता को देखते हुए ही फिल्मों में कदम रखा और लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ गए। राकेश ने पहले फिल्मों में अभिनय करना शुरु किया जिसके बाद अभिनय से हटकर उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों को डायरेक्ट करना शुरु कर दिया। राकेश रोशन के पिता रोशन का 1967 में देहांत हो गया। बता दें कि राकेश रोशन की पत्नी पिंकी रोशन भी एक फिल्मी परिवार से ताल्लुख रखती हैं। राकेश अक्सर अपने पिता के साथ पिंकी के घर जाया करते थे। जिसके बाद दोनों परिवारों के बीच बात मुलाकातों का दौर चला और यही मुलाकात रिश्ते में बदल गई।

राकेश रोशन की शादी (Rakesh Roshan Mariage)

बता दें कि पिंकी के पिता जे. ओम प्रकाश भी एक डायरेक्टर थे और वह अपनी बेटी की शादी कराना चाहते थे जिसके लिए उनको राकेश से अच्छा लड़का नहीं मिलता और इसी कारण राकेश और पिंकी दोनों ने 1969 में शादी कर ली।

राकेश रोशन का फिल्मी करियर (Rakesh Roshan Filmy Career)

राकेश रोशन ने 1970 में फिल्म घर घर की कहानी से हिंदी सिनेमा में काम करना शुरु किया। राकेश रोशन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम करने के बाद डायेरक्ठशन की फिल्म में कदम रखा। राकेश रोशन ने बॉलीवुड की कई फिल्मों को डायरेक्ट किया है। जैसे करण अर्जुन, कृष, कहो ना प्यार है, कोई मिल गया आदि। राकेश रोशन आज बॉलीवुड में अलग नाम हैं। राकेश ने साइंस और टेक्नोलॉजी को लेकर भी फिल्म बनाई हैं। राकेश रोशन ने 1972 में सुनैना रोशन और 1974 में रितिक रोशन को जन्म दिया।

Next Story
Top